UP NEWS : उत्तर प्रदेश बडी खबर योगी ने धो डाला, शादी नियम, हादसा, आभा कार्ड अन्य खबरे

UP NEWS : उत्तर प्रदेश की तमाम बड़ी खबरें और आज के यूपी के सभी मुख्य समाचार पर नजर डालते हैं देखिए पहला योगी सरकार का बड़ा फैसला सरकारी नौकरी वालों को अब नहीं मिल पाएगा तगड़ा दहेज सरकार को देना पड़ेगा शादी का घोषणा पत्र जी हां उत्तर प्रदेश में अब सरकारी नौकरी वाले लोग अपनी शादी में किसी भी तरह का दहेज नहीं ले सकेंगे प्रत्येक सरकारी सेवक को अपनी शादी के समय का उल्लेख करते हुए अपने नियुक्ति प्राधिकारी को घोषणा पत्र देना होगा मतलब एक शपथ पत्र देना होगा कि हां मेरी शादी हुई है मैंने कोई दहेज नहीं लिया है ये वाकई में योगी सरकार की बहुत ही अच्छी पहल है।

UP BREAKING NEWS TODAY
UP BREAKING NEWS TODAY

UP NEWS

सरकारी नौकरियों का एक और अच्छा अपडेट है आपको बता दूं यूपी में आंगनवाड़ी भर्ती के लिए भी आवेदन की अंतिम तारीख बढ़ चुकी है 23000 से ज्यादा नौकरियां निकली हुई है बताया जा रहा है कि कुछ जिलों में अंतिम तिथि बढ़ाने का फैसला किया है वैसे तो इसकी लास्ट डेट 11 अप्रैल है उससे पहले-पहले आवेदन कर दें ये इसका ऑफिशियल पोर्टल है खास करके माताओं बहनों के लिए अच्छा मौका है इस आंगनवाड़ी भर्ती में।

यूपी में आरओ एआरओ पेपर लीग के बाद यूपी भर्ती बोर्ड ने भी कई नियमों में बदलाव किया। केस पकड़ने के लिए सभी हवाई अड्डों पर एयर इंटेलिजेंस यूनिट तैनात की जाएगी काले धन के इस्तेमाल पर लगेगी रोक अभी लोकसभा चुनाव का जो माहौल चल रहा है इस बीच चुनाव आयोग की तरफ से यह फैसला लिया गया प्रदेश के सभी हवाई अड्डों पर एयर इंटेलिजेंस यूनिट्स यानी कि एआईयू तैनात की जाएगी और काले धन को लेकर किसी भी तरह की शिकायत के लिए टोलफ्री नंबर भी जारी किए हैं।

यूपी सरकार में मंत्री संदीप सिंह भी बोले कि बसपा हमारी पार्टी है दानिस अली की कार्यक्रम पर लाथ घुसे भी चले कल काफी माहौल बिगड़ गया था गुस्साए कार्यकर्ताओं ने खन्ना चौधरी को मंच से भी गिराया। अमरोहा में गठबंधन के प्रत्याशी दानिश अली के मंच पर ये जमकर हंगामा हुआ।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पीछे खड़ा कमांडो कल बेहोश होकर गिर गया पीली भीठ में जब सीएम योगी संबोधित कर रहे थे जनता को उस दरमियान हालांकि मंच पर खड़े दूसरे कमांडो ने तुरंत उनको संभाल लिया।

उत्तर प्रदेश बडी खबरे

मुख्यमंत्री बोले कि भाजपा ही भ्रष्टाचारियों को जेल भेज सकती है योगी ने कहा आम चुनाव भ्रष्टाचार बनाम जीरो टोलरेंस का मुकाबला है वैसे आज 3 अप्रैल को सीएम योगी आगरा का भी दौरा करेंगे यहां भी प्रबुद्ध जन सम्मेलन को संबोधित करेंगे।

कुछ दुर्घटनाओं की खबरें देखिए दोस्तों एक्सीडेंट की यूपी में बाराबंकी में स्कूली बस पलटने से चार बच्चों समेत पांच लोगों की जांच चली गई बाराबंकी में यह हादसा हुआ 25 बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए यह सभी लखनऊ से पिकनिक मनाकर लौट रहे थे तभी कल शाम तेज रफ्तार स्कूली बच्चों से भरी ये बस पलट गई।

कानपुर में एक आग लगने की घटना भी देखी गई राखी मंडी में भीषण आग लग गई 60 से ज्यादा झोपड़ियां जल गई 50 फीट ऊंची लपटे उठी 3 किमी से धुआं दिख रहा था इतनी भयंकर आग थी।

आगरा में एडीए की 664 अवैध कॉलोनियों को सील किया जाएगा समीक्षा बैठक में कमिश्नर ने निर्देश दिए 4600 बकाया दारू के आवंटन भी निरस्त किए जाएंगे ये देख सकते हैं ज्यादा जानकारी और अगली खबर देखिए बाबा विश्वनाथ ने तोड़ा एक महीने की कमाई का रिकॉर्ड मार्च में बाबा को मिला 11 करोड़ का चढ़ावा वाराणसी काशी बाबा विश्वनाथ धाम की बात हो रही है पिछले साल से डेढ़ गुना ज्यादा चढ़ावा और भक्तों का दान मिला है इस बार मार्च महीने में ही और इतना ही नहीं दोस्तों अयोध्या को लेकर तो एक शानदार रिपोर्ट भी सामने आ रही है देखिए अयोध्या बनी दुनिया की धार्मिक राजधानी 48 दिन में ही 1 करोड़ श्रद्धालु पहुंचे यूपी अयोध्या वेटिकन और मक्का मदीना में भी 1 साल में सवा करोड़ ही जाते हैं, यानी वहां जितने एक साल में जाते हैं उसके आधे तो यहां डेढ़ महीने में आ गए और इसीलिए उत्तर प्रदेश की अयोध्या पूरी दुनिया की धार्मिक राजधानी बन चुकी है।

उत्तर प्रदेश समाचार

बांदा जेल के अधिकारी बताएंगे आखिर कैसे हुई मुख्तार अंसारी की मौत मुख्तार का वकील बोला कि जेल के सभी सीसीटीवी फुटेज सुरक्षित कर लिए जाएं और वहीं सुप्रीम कोर्ट ने भी मुख्तार की फाइल बंद कर दी मौत के बाद अब नहीं होगी दया याचिका पर सुनवाई किंगस्टर एक्ट में हाई कोर्ट ने सुनाई थी 5 साल की सजा तो उसी को लेकर सुप्रीम कोर्ट में यह दया याचिका लगाई हुई थी।

लेकिन अब जब मुख्तार ही दुनिया में नहीं रहा तो सुप्रीम कोर्ट ने भी फाइल बंद कर दी अखिलेश यादव भी बोले कि जेल में जहर तो कहीं गाड़ी पलट रही भाजपा ने जीरो टोलरेंस को अंग्रेजी में इसलिए बोला ताकि करीब समझ ना पाए सपा प्रमुख अखिलेश यादव कल कनोज पहुंचे और इस दौरान उन्होंने यूपी सरकार पर कई आरोप भी लगाए।

30 अप्रैल तक चलेगा लाभार्थी के घर जाकर अपने मोबाइल से उनकी आभा आईडी कार्ड बना दी जाएगा ये 14 अंकों का एक विशिष्ट पहचान संख्या होती है जिसके जरिए मरीज सरकारी अस्पताल में जाने पर आसानी से इलाज करा सके हैं है ना अच्छा एक रिपोर्ट सामने आ रही है दोस्तों योगी सरकार के पांच ऐसे बड़े फैसले रहे जिन्हें सात राज्यों ने कॉपी किया बुलडोजर से 3758 करोड़ की अवैध संपत्तियां गिराई योगी सरकार ने 19 में बदमाशों को एनकाउंटर करके ढेर कर दिया और भी सीएम योगी के पांच बड़े फैसले आप देख सकते हैं लव जिहाद पर कानून बनाया लाउड स्पीकर पर एक्शन लिया, बुलडोजर एक्शन लॉ एंड ऑर्डर और गोवत पर कानून तो योगी सरकार के इन पांच फैसलों को मध्य प्रदेश, कर्नाटक, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, गुजरात, हरियाणा और झारखंड राज्यों की तक सरकारों ने कॉपी किया।

Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.