Mobile New Rules : सरकारी आदेश सभी मोबाइल मे 15 अप्रैल से बंद हो जाएगी 4 सर्विस ध्यान दें

Mobile New Rules : सभी मोबाइल यूजर्स ध्यान दें सरकार की तरफ से नया आदेश जारी 15 अप्रैल से सभी स्मार्टफोन में बंद होने जा रही है यह जरूरी सर्विस DOT ने दिया बड़ा आदेश, दोस्तों अगर आप भी स्मार्टफोन चलते हैं तो अब होंगे आपके यह जरूरी सर्विस बंद 15 अप्रैल से नया नियम लागू अब और मिलेगी सुविधा नहीं होगा कोई फ्रॉड नहीं होगी आपके साथ कोई धोखाधड़ी, तो चलिए दोस्तों आज हम इस लेख की मदद से आपको पूरे देश में लागू होने जा रहे स्मार्टफोन के नए नियम के बारे में पूरी जानकारी देंगे पूरी जानकारी के लिए नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढ़ें।

MOBILE NEW RULES
MOBILE NEW RULES

Mobile New Rules

दोस्तों अगर आप भी स्मार्टफोन चलते हैं तो अब आपके लिए एक बहुत ही बड़ा नियम व नया अपडेट DOTT की तरफ से जारी कर दिया गया है. यह सरकार की तरफ से भी आदेश जारी किया गया है कि अब आपको यह सर्विस की सुविधा नहीं मिलेगी बंद होने जा रही है आपकी बहुत ही जरूरी और खास सर्विस दोस्तों यह 15 अप्रैल से सभी स्मार्टफोन से बंद कर दिया जाएगा. ऐसे में दूरसंचार विभाग ने मोबाइल फोन के जरिए होने वाली धोखाधड़ी और ऑनलाइन फ्रॉड बैंक से संबंधित फ्राड जैसे क्राइम को रोकने के लिए यह बड़ा फैसला लिया गया है। ऐसे में दोस्तों जो 15 अप्रैल से सभी स्मार्टफोन से सर्विस बंद किया जा रहा है।

काल फार्वर्डिंग सर्विस बंद

वह कॉल फॉरवर्डिंग सर्विस होगी जानिए क्या है कॉल फॉरवर्डिंग फीचर जिसे सरकार बंद करने का लिया फैसला 15 अप्रैल से बंद हो जाएगी USSD कॉल फॉरवर्डिंग सर्विस स्टार 401 हैच डायल करके नहीं होगा कॉल फॉरवर्ड रोकने के लिए सरकार का यह बड़ा फैसला, ऐसे में दोस्तों कॉल फॉरवर्डिंग एक टेलीफोन सुविधा है जो आपको अपनी आने वाली कॉल्स को किसी दूसरे नंबर पर ऑटोमेटिक तौर पर फॉरवर्ड करने की इजाजत देती है, यह उन लोगों के लिए उपयोगी साबित हो सकता है जो अक्सर ट्रैवल करते हैं या जो एक से ज्यादा फोन नंबर का इस्तेमाल करते हैं कई बार लोग मीटिंग में होने की वजह से अपनी कल किसी दूसरे रिप्रेजेंटेटिव को फॉरवर्ड कर देते हैं ताकि कॉल आने पर आपकी कॉल अगला व्यक्ति उठा सके।

15 अप्रैल से सर्विस बंद

ऐसे में दोस्तों इस सर्विस को सरकार 15 अप्रैल से इसलिए बंद कर रही है क्योंकि इस सर्विस की वजह से देश में कई प्रकार के क्राइम एवं फ्रॉड हो रहे थे जैसे बैंक से संबंधित ऑनलाइन फ्रॉड धोखाधड़ी आपके फोन में किसी प्रकार का एप्लीकेशन डाउनलोड करवा के धोखाधड़ी ऐसे कई प्रकार के क्राइम एवं धोखाधड़ी जैसे इस सर्विस की वजह से होते थे, तो सरकार इसे 15 अप्रैल से बिल्कुल से बंद करने का आदेश दे दिया है, बहुत से ऐसे कॉल भी आते हैं जिससे आप क्राइम एवं फ्रॉड के शिकार हो जाते हैं. ऐसे ही साइबर क्राइम कॉल करने वाले 70000 मोबाइल फोन को ब्लॉक कर दिया गया है तो आप लोग सावधान रहिए सतर्क रहिए।

Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.