UP NEWS : उत्तर प्रदेश बहुत बडी खबर योगी ने पूरे यूपी को दी बडी खुशखबरी तुरन्त उठालो फायदा

उत्तर प्रदेश की तमााम  बडी खबर एवं मुख्य समाचार पर आज एक बार हम फिर से नजर डालते है। उत्तर प्रदेश सरकार के 5 बडे ऐलान राज्य मे 1 जुलाई से लागू किए 10 नए नियम LPG गैस सिलेण्डर से लेकर बैंक खाता वालो के लिए स्टुडेंट छात्र-छात्राओ समेत किसान भाई लोगो और प्राइवेट नौकरी करने वालो के लिए भी प्राइवेट सेक्टर वालो को 5-5 लाख रूपए का फायदा मिलेगा। इस नियम से आम आदमियो पर सीधा असर देखने को मिलेगा। तो चलिए दोस्तो आज हम इस लेख की मदद से आपको उत्तर प्रदेश अंतर्गत होने वाले नियमो और ऐलानो के बारे मे पूरी जानकारी देंगे नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढे।

UP BIG NEWS TODAY
UP BIG NEWS TODAY

UP NEWS

उत्तर प्रदेश सरकार ने विभिन्न IAS अधिकारियो का किया ट्रांसफर दी गई नई जिम्मेदारी बालकृष्ण त्रिपाठी विशेष सचिव माध्यमिक शिक्षा बने। और 18 जिलो मे नए CMO तैनात रमेशचंद्र मैनपुरी तो संजय जैन बने अयोध्या के CMO।
उत्तर प्रदेश मे खुलेंगे 6609 नए पेट्रोल पंप हर सडक हाइवे पर आसानी से मिल सकेगा पेट्रोल-डीजल आप भी कर सकते है आवेदन। अगर आप भी पैसा का निवेस करना चाहते है तो आवेदन बिल्कुल करे। आवेदन बुधवार 28 जून से शुरू हो गया है। और 27 सितंबर तक चलेगा।
योगी सरकार ने गन्ना किसानो की FRP बढाने पर प्रधानमंत्री का जताया आभार लगभग 5 करोड गन्ना किसानो को गन्ने पर एफआरपी बढाने का लाभ योगी ने मोदी सरकार के इस फैसले को सराहा।
आज प्रदेश के मुख्यमंत्री प्रयागराज आएंगे अतीक के कब्जे वाली जमीन पर तैयार 76 फ्लैट्स की चाबिया लाभार्थियो को देंगे।
योगी सरकार का बडा फैसला यूपी मे न्यायिक सेवा अधिकारियो के वेतन मे 30 हजार रूपए तक की बढोतरी की गई मुख्यमंत्री योगी सरकार की तरफ से यह बहुत बडा निर्णय लिया लिया गया।
सिविल जज जूनियर डिवीजन स्तर के न्यायिक अधिकारियो का वेतन 10 से 15 हजार रूपए तक बढे। राज्य के कई अधिकारियो के वेतन ने बढोत्तरी की योगी सरकार ने।

उत्तर प्रदेश बडी खबर

योगी सरकार की तरफ से बडा फैसला अब हेलिकॉप्टर से कर सकेंगे ताजमहल और मथुरा के मुख्य मंदिरो का दर्शन योगी सरकार ने दी मंजूरीय़। संस्कृत विद्यालयो को मिलेंगे 100 करोड रूपए खर्च करने के लिए लेकिन योगी सरकार ने उसके खर्च के लिए बनाए नए नियम।
महंगाई से बडी खबर 350 से 700 रूपए किलो हुआ जीरा महीने भर मे दाल के दाम 40 रूपए तक बढे मसालो के साथ चीनी और आटा भी महंगे हुए। अयोध्या मे 13 जगहो पर बनेंगे EV चार्जिग स्टेशन टाटा पावर और विकास प्राधिकरण मे MOU बताया-इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने पर 3 साल के लिए टैक्स फ्री।
मौसम विभाग की तरफ से बडी चेतावनी आज और कल लखनऊ, मेरठ और बनारस समेत कई शहरो मे तेज बारिश के आसार, 48 घंटे तक बारिस की संभावना पिछले 7 दिनो मे 8 डिग्री गिरा पारा। अलर्ट जारी।
आयुष्मान कार्ड बनाने की मंद रफ्तार से परेशान लाभार्थी योजना के 5 साल बाद भी नही बन सके 50 प्रतिशत कार्ड यह योजना 2018 मे शुरू हुआ था।
Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.