UP NEWS : यूपी से बडी खबर युवाओ को 25 लाख 5 अन्य बडे ऐलान UP वालो को तोहफा

उत्तर प्रदेश की तमाम बडी खबर एवं आज के सभी मुख्य समाचारों व सभी मुख्य ऐलानों के बारे में आज एक बार हम फिर से नजर डालते हैं, योगी सरकार के 5 महत्वपूर्ण ऐलान. बड़ी खबर उत्तर प्रदेश के युवाओं को मिलेंगे 25-25 लाख रुपए, ट्रेन यात्रियों के लिए बड़ी खबर, उत्तर प्रदेश मौसम से 29 जिलों में हाई अलर्ट जारी, बेरोजगार युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी, बिजली विभाग से बड़ी खबर, यातायात नियमो मे बडा बदलाव तो चलिए दोस्तों आज हम इस लेख की मदद से आपको उत्तर प्रदेश के सभी मुख्य समाचारों व सभी मुख्यालयों के बारे में पूरी जानकारी देंगे नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढ़ें।

UP NEWS 3 DECEMBER
UP NEWS 3 DECEMBER

UP NEWS

योगी सरकार ने शुरू किया SMS व OTP बेस्ट मोबाइल एप्स शिकायत दर्ज करने का नया सिस्टम व तरीका उत्तर प्रदेश के नोएडा से जल्द ही यह शुरू होगा एसएमएस वह ओटीपी बेस्ट मोबाइल ऐप से शिकायत दर्ज हो सकेगी अगर आपको कोई भी शिकायत दर्ज करानी है तो आप घर बैठे मोबाइल के जरिए एसएमएस के द्वारा भेज सकते हैं।

अगली बड़ी खबर उत्तर प्रदेश में बदलेगी रोडवेज परिवहन की तस्वीर योगी सरकार 1000 अत्यधिक बसो को करेगे अपने बेड़े में शामिल दरअसल उत्तर प्रदेश में ट्रांसपोर्ट सर्विस अच्छी करने के लिए योगी सरकार का बड़ा कदम 400 करोड़ के बजट से बेडे में जुड़ेगी 1000 नई बस यह एक अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस बस होंगे यानी कि इस बसों में आपको नए फीचर्स के आधुनिक सुविधा मिलेगी।

बड़ी खबर पीएम मोदी इसी महीने आ सकते हैं अयोध्या 250 करोड रुपए की लागत से बने एयरपोर्ट का करेंगे उद्घाटन, उत्तर प्रदेश में अब मान्यता प्राप्त मदर्सो की भी होगी जांच 30 दिसंबर तक रिपोर्ट सबमिट करने का आदेश, बड़ी खबर अमेठी में सामूहिक विवाह का आयोजन एक साथ 196 जोड़ों की हुई शादी समाज कल्याण अधिकारी और डीडीओ समेत कई अधिकारी रहे मौजूद।

बस से यात्रा करने वाले सभी यात्रियों के लिए बहुत ही अच्छी खबर है रोडवेज की एसी बस से वाराणसी लखनऊ का सफर अब 542 रुपए में काम हुआ किराया यह यात्रियों के लिए बहुत ही अच्छी खबर है। उत्तर प्रदेश से बड़ी खबर जुर्माना लगने के बाद भी तोड़ते रहे यातायात नियम 391 चालकों के ड्राइवरी लाइसेंस निरस्त करने की तैयारी।

उत्तर प्रदेश बडी खबर

अगली बड़ी खबर है दो माह में निरस्त रहेंगे 130 ट्रेन बंदे भारत गतिमान जैसी सुपरफास्ट ट्रेन भी नहीं चलेगी मथुरा यार्ड में चल रहे रिमांडलिंग के चलते यह निरस्त किया गया कानपुर सेंट्रल में आने वाली 14 ट्रेन लेट रही पनवेल गोरखपुर स्पेशल एक्सप्रेस 29 घंटे देरी से पहुंची 743 लोगों ने कैंसिल की यात्रा।

राशन कार्ड धारकों के लिए बड़ी खबर उत्तर प्रदेश में आज से मिलेगा मुक्त राशन अंत्योदय और पात्र गृहस्थी कार्ड धारकों को मिलेगा इस योजना का लाभ, राशन कार्ड धारकों के लिए बड़ी खुशखबरी अंत्योदय कार्ड धातु को तीन माह अक्टूबर नवंबर व दिसंबर के सापेक्ष तीन किलोग्राम चीनी प्रति राशन कार्ड 18 रुपए प्रति किलोग्राम की दर से मिलेगी इसके अलावा अंत्योदय कार्ड धारकों को 14 किलोग्राम और 21 किलोग्राम चावल भी मिलेगा सरकार इस पूरे महीने खाद्यान्न का मुक्त वितरण करेगा।

प्रधानमंत्री आवास बनाने में योगी सरकार पूरे देश में अव्वल रहे 14 लाख से ज्यादा जरूरतमंदों को दिया आशियाना मतलब कि प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ सबसे ज्यादा उत्तर प्रदेश के लोगों को दिया गया है, उत्तर प्रदेश के लिए बहुत ही अच्छी खबर है लाडली बहन की तरह यूपी में शुरू हो सकती है योजना,।

उत्तर प्रदेश में बिजली की मांग घटी है एनटीपीसी परियोजना का 210 मेगावाट विद्युत उत्पादन हुआ ठप ,प्रदेश के सभी युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी यूपी में बेरोजगार युवाओं के लिए योजना योगी सरकार दे रही है 25 लख रुपए जी हां दोस्तों योगी सरकार सभी बेरोजगार युवाओं को अपना खुद का एक बिजनेस शुरू करने के लिए कम ब्याज दर पर 25 लख रुपए तक का लोन मुहैया करा रही है योगी सरकार इस योजना का लाभ लेने की आपको ऑनलाइन फॉर्म भरना होगा यह मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना के हेल्पलाइन नंबर पर संपर्क करके समाधान पाया जा सकता है।

UP Breaking NEWS

बड़ी खबर 40 साल तक के युवाओं को 40,000 महीना और टैबलेट देने जा रही योगी सरकार जानिए क्या करना होगा, उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से एक योजना चलाई गई है जिसमे आपको काम सीखने के साथ-साथ आपको पैसा भी मिलेगा।

उत्तर प्रदेश मौसम समाचार- उत्तर प्रदेश मे बारिश को लेकर आया मौसम विभाग का बडा अलर्ट लखनऊ मे हिल स्टेशन जैसी ठंडक गोरखपुर से नोएडा तक मौसम मे भारी बदलाव देखने को मिला बंगाल की खाड़ी में बने तूफान के चलते उत्तर प्रदेश में अब और भी ठंड और कोहरा पढ़ने का अलर्ट किया गया मौसम विभाग की तरफ से इन जिलों में मौसम बिगड़ने के आसार कोहरा और ठंड दिखाएंगे अपने तेवर चक्रवर्ती तूफान मिचौंग से यूपी में बदले का मौसम प्रयागराज व वाराणसी में बारिश रहते होंगे सर्द इस तूफान ने तबाही मचाई हुई है आप भी सावधान रहिएगा

Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now
Raja Pandey

नमस्ते मै राजा पांण्डेय मुझे उत्तर प्रदेश खबरे, नौकरी, बिजनेस आइडिया व चर्चित खबरो के लेख SarkariHelp पर उपलब्ध करता हूँ। 3 साल से मै कांटेट मार्केटिंग टीम मे कार्यरत हूँ।

Leave a Comment