UP NEWS : उत्तर प्रदेश मे योगी का बडा ऐलान युपी वालो की बल्ले बल्ले बहुत बडी खबर

UP Breaking News Today – उत्तर प्रदेश की आज की प्रमुख बड़ी अपडेट पर नजर डालेगें। उत्तर प्रदेश आज की ताजा खबर समाचर अपडेट के बारे में जानेगें। आज उत्तर प्रदेश में क्या – क्या बदलाव किए गए हैं और कौन – कौन से नए नियम लागू किए गए हैं। आज दिन की मुख्य ताजा खबरों को जानेगें। प्रदेश भर की आज की ताजा खबर समाचार नजर डालेगें। इससे सम्बन्धित पूरी जानकारी इसी पोस्ट के माध्यम से विस्तार से पढ़ें।

UP BIG NEWS TODAY
UP BIG NEWS TODAY

UP NEWS

प्रदेश के मुख्य मंत्री आदित्य योगी नाथ जी को भारत रत्न डॉ. अम्बेडकर अवार्ड से सम्मानित किया गया। देश के पूर्व राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद दिया गया। और पूर्व राष्ट्रपति ने कहा कि प्रदेश को भय मुक्त बनाने के लिए भारत रत्न आवार्ड से सम्मानित किया गया है।

यूपी के छात्राओं के लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी निकलकर सामने आई है। स्कूल में बढ़ने वाले बच्चों का डिजिटल हेल्थ रिपोर्ट कार्ड बनाया जाएगा। और इसके साथ ही 25 हजार रूपये का स्वास्थ्य बीमा कवर दिया जाएगा। इसकी पहल लखनऊ से शुरू की गई।

उत्तर प्रदेश में शिकायत को लेकर नियम बदल दिया है। अब जनसुनवाई पोर्टल में शिकायत को लेकर एक नंबर से 10 बार ही शिकायत दर्ज करा सकते हैं। पहले इसमें शिकायत दर्ज करने के लिए एक नंबर से 50 बार शिकायत दर्ज कर सकते थे।

उत्तर प्रदेश बडी खबर

प्रदेश भर में निकाय चुनाव का दूसरा चरण शुरू होने जा रहा है। जिसमें 12 और 13 तारीख को नशीले पदार्थों की दुकानें बंद रहेंगी। जैसे शराब भांग गांजा 38 जिलों में बंद रहेगा। चुनाव के पश्चात ही दारू बीयर की दुकानें खुलेंगी।

यूपी में मौसम के चलते फिर से तुफान और बारिस होगी। IMD के द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक दो दिन में पांच डिग्री तक पारा गिरेगा। बंगाल की खाड़ी से तुफान उठने के कारण यूपी में दिन आंधी तुफान के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

उत्तर प्रदेश में मेधावी छात्रों को पढ़ाई के लिए अग्रसर होने और आगे बढ़ने के लिए पुरस्कृत किया है। जिससे बच्चों को पढ़ाई करने में और अधिक रूची हो। और कम अंक आने वाले छात्रों को भी कहा कि कम अंक आने से परेशान न हों अंक तो सर्फ वैरिएबल है।

बढ़ती बिजली दर से परेशान लोगों ने सीएम से गुहार लगाई। उत्तर प्रदेश विद्युत परिषद् उपभोकता ने बताया कि 25133 करोड़ रूपये उपभोकताओं का कोर्पोरेशन के पास पड़ा है।

Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.