UP Police Constable Bharti : यूपी पुलिस भर्ती नाटिफिकेशन को लेकर आया बडा अपडेट

उत्तर प्रदेश पुलिस वैकेंसी 2022 सिपाही के पद पर बहुत बडी संख्या मे 15 अगस्त के बाद लगभग भर्ती निकलने वाली है, हम बता दे कि यह वैकेंसी जल्द ही आनलाइन आवेदन की प्रक्रिया भी शुरु होने वाली है। इस पुलिस कांसटेबल भर्ती मे कौन कौन अप्लाई करपाएंगे  लगभग इसमे 40000 हजार पोस्ट है तो सीट काफी ज्यादा है । तो आप को यह बात अच्छे से पता होना चहिए कि कौन-कौन से उम्मीदवार फार्म भर सकते है । यह जानना बहुत जरूरी है । तो चलिए हम आपको इस लेख कि मदद से पूरी जानकारी देंगे नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक पढे।

UP POLICE CONSTABLE BHARTI TODAY UPDATE

UP Police Constable Bharti

उत्तर प्रदेश पुलिस कांसटेबल कि बात करे तो पुलिस विभाग मे लगभग 40000 हजार और बल पर चयन की प्रक्रिया चल रही है । इसमे रेडियो शाखा के तहत 2430 पदो पर चयन के लिए लिखित परीक्षा जल्द ही आयोजित की जाएगी। उन्होने बताया कि कांस्टेबल एवं समकक्ष पदो केलिए 26382 कांस्टेबत पीएसी के 8540 जेल वार्डर के 1582 एवं अन्य पदो पर भर्ती के लिए अधियाचन  पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड को मिल चुका है। बोर्ड जल्द ही भर्ती प्रक्रिया शुरू करेगा।

उन्होने कहा की मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ के निर्देश पर पुलिस विभाग मे युवाओ को रोजगार उपलब्ध कराने के 100 दिन के अभियान के तहत 10 हजार पुलिस भर्ती के लक्ष्य को निर्धारित समय से पहले ही पूरा कर लिया गया है। रालोद के प्रसन्न कुमार ने पुलिस के रिक्त पदो परभर्ती का सवाल उठाया था। उन्होने अनुपूरक सवाल किया था क्या सरकार बीते तीन सालो मे भर्ती न होने पर भर्ती उम्र मे तीन वर्ष की छूट देगी। खन्ना ने बताया कि योगी सरकार ने 1.32 लाख कांस्टेबल की भर्ती की है। इसके अलावा रिक्त पदो भर्ती प्रस्ताव भेजा जा चुका है। उन्होने कहा है कि उम्र बढने का कोई विचार नही है।ऐसे मे जो भी फैसला सरकार लेगी उसको देखाजाए तो उचित और जल्द ही फैसला लेगी ।और बात करे उम्र की तो  कमसे कम 18 वर्ष से लेकर 22 वर्ष तक होना चाहिए। यदि महिलाओ कि बात करे तो 18 से 25 वर्ष तक होनी चाहिए। महिलाए एवं पुरूष फार्म भर सकते है।

UP Police Constable Bharti latest News

आशा की जा रही है, प्रदेश सरकार इसी 15 अगस्त को शायद उपलब्ध कांस्टेबल के बम्पर पदो पर भर्ती के लिए कोई सूचना जारी कर सकती है, राज्य सरकार द्वारा इस भर्ती के लिए काफी लम्बे समय से तैयारीया तेज थी ऐसे मे पुलिस विभाग मे सबसे ज्यादा भर्ती देने के लिए यूपी कैबिनेट ने कई बैठक मे यह निर्णय लिया था जिसमे होमगार्ड जैसे अन्य हजारो की संख्या मे पदो के लिए प्रत्येक वर्ष भर्ती का आयोजन किया जाएगा ऐसे मे आपकी क्या राय इस बारे मे नीचे कमेंट करके पूछ सकते है, तथा आगामी भर्ती से सम्बन्धित जैसे ही नाटिफिकेशन जारी होता है उससे सम्बन्धित सम्पूर्ण अपडेट यहॉ पर मिल जाएगी।

अपने प्रश्न पूछे
frontpage hit counter