UPSSSC PET Result : पीईटी रिजल्ट घोषित 1 मिनट मे चेक करें अपना रिजल्ट

UPSSSC PET Result 2023 : प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (पीईटी) 2022 का परिणाम 15 जनवरी 2023 तक जारी होगा सभी पीईटी के छात्रो के लिए बडी खुशखबरी बडे दिनो से इंतजार कर रहे सभी उम्मीदवारो के लिए बडी खुशखबरी ऐसे मे हम आपको बता दे की 2022 मे जितने भी योग्य उम्मीदवार पीईटी मे पेपर दिए थे। तो उनके लिए 2023 मे आने वाली ग्रुप सी की सारी नौकरियो मे आवेदन करने के लिए पीईटी मे पास होना जरूरी कर दिया गया है। तो सरकार ने एक नोटिस जारी किया है कि 2023 जनवरी से ग्रुप सी आएंगी भर्तिया तो सभी उम्मीदवारो को पीईटी के रिजल्ट का है इंतजार। तो चलिए दोस्तो आज हम इस लेख की मदद से आपको पूरी जानकारी देंगे नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढे।

UPSSSC PET RESULT
UPSSSC PET RESULT

UPSSSC PET RESULT

प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (पीईटी) 2022 का परिणाम 15 जनवरी तक जारी होगा । यह परीक्षा 15-16 अक्टूबर को हुई थी। जिसमे लगभग परीक्षा मे बैठने वाले विद्यार्थियो की संख्या 25.11 लाख से भी ज्यादा अभ्यार्थी शामिल हुए थे। पेपर देने के बाद से सभी उम्मीदवारो को करीब दो माह से अपने रिजल्ट का इंतजार कर रहे है। तो ऐसे मे मै आपको बता दूँ की उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के अध्यक्ष प्रवीण कुमार ने कहा कि परिणाम जारी करने के लिए कवायद तेज कर दिए जाएंगे।

बता दे परिणाम जारी नही होने से सरकार ने कहा है की जो उम्मीदवार 2021 मे पेपर दिया है। उनके लिए एक बडी खुशखबरी है कि 2022 का रिजल्ट आने मे देरी के कारण 2021 मे पास छात्रो को 4 महीने का टाईम और मिल गया है। कहने का मतलब यह है की 2021 के पास छात्रो के मार्कशीट की वैल्यू अक्टूबर तक होनी थी लेकिन 2022 के परिणाम आने मे लगे वक्त के कारण 2021 के पास छात्रो के मार्कशीट की वैल्यू जनवरी 2022 तक कर दिया गया है। तो ऐसे मे जो छात्र परेशन थे की इसकी वैल्यू खतम हो जाए और 2022 का परिणाम भी न आए तो भर्ती निकलने पर आवेदन कैसे करेंगे। तो ऐसे मे जब तक 2022 का परिणाम नही आता तब तक 2021 वाले मार्कशीट की वैल्यू रहेगी।

UPSSSC PET RESULT News

और हम आपको बता दे की 2022 के परिणाम तो 15 जनवरी तक निकलने की संभावना तो बताइ जा रही है। परिणाम निकले के बाद आप भर्ती के लिए आवेदन कर सकते है। तो ऐसे मे हम आपको बता दे की जो उम्मीदवार अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के अंतर्गत आने वाली ग्रुप सी की नौकरी मे आवेदन करना चाहते है तो आप बिल्कुल आवेदन कर सकते है। सबसे बडी बात तो यह है की सरकार ने कहा है की परिणाम निकते ही उत्तर प्रदेश मे निकलेगी बंपर भर्ती। तो जितने भी उम्मीदवार इस ग्रुप सी भर्ती मे आवेदन करना चाहता है, तो करे तैयारी।

Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now
Raja Pandey

नमस्ते मै राजा पांण्डेय मुझे उत्तर प्रदेश खबरे, नौकरी, बिजनेस आइडिया व चर्चित खबरो के लेख SarkariHelp पर उपलब्ध करता हूँ। 3 साल से मै कांटेट मार्केटिंग टीम मे कार्यरत हूँ।