UPTET RESULT 2022 : यूपी टीईटी रिजल्ट का इन्तजार खत्म आज की बडी खबर जाने

UPTET Result 2022 : उत्तर प्रदेश टीईटी रिजल्ट के लिए अभ्यार्थीयो के बीच रोष देखने को मिल रहा है, ऐसे मे रिजल्ट जारी होने की तिथि मे प्रतिदिन बदलाव हो रहा है, और आयोग ने किसी प्रकार का कोई नोटिस भी नही जारी किया है, और कुछ समाचार एंजेसी और बहुचर्चित चैनल पर UPTET Result के जारी होनी की सूचना मिल रही है, ऐसे मे नीचे बहुत ही महत्वपूर्ण जानकारी उपलब्ध है, दि गई सम्पूर्ण जानकारी को ध्यानपूर्वक पढे।

UPTET RESULT NEWS

 UPTET RESULT

परीक्षा का रिजल्ट 25 फरवरी को ऐलान किया जाएगा. परीक्षा परिणाम जारी किए जाने से पहले यानी 23 फरवरी को फाइनल आंसर-की भी जारी की जा सकती है. परीक्षा परिणाम जारी होने के पश्चात अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट updeled.gov.in पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकेंगे।

आयोग द्वारा पिछली परीक्षा के पेपर लीक होने के बाद आयोग ने सम्पूर्ण तिथि मे बदलाव के बाद अभी 23 जनवरी को परीक्षा का आयोजन किया था जिसमे 75 जिलों के 4 लाख 365 केंद्रों पर ऑफलाइन मोड के माध्यम से 18 लाख अभ्यार्थीयो ने परीक्षा दी थी। 23 जनवरी को आयोजित परीक्षा मे अगर आपने हिस्सा लिया होगा तो जरुर देखा होगा आपने की उपलब्ध प्रश्न पत्र पिछले वर्ष के प्रश्न पत्र 2016, 2017, 2018 से बहुत से प्रश्न पूरे के पूरे मैच कर रहे थे ऐसे मे हजारो अभ्यार्थीयो को इस पेपर मे धांधली और की समस्या नजर आई जिससे अभ्यार्थीयो मे रोष देखा जा रहा था।

UPTET RESULT मे नीचे दिए गए सारणी के कट ऑफ को देखे।
Category Minimum Cut-Off Marks
General 60% (90 marks out of 150 total marks)
SC/ST/OBC 55% (82 marks out of 150 total marks)

UPTET Result Download कैसे करें

  1. सबसे पहले आपको आयोग की आधिकारिक वेबसाईट updeled.gov.in को खोलना होगा।
  2. होमपेज पर Result वाले लिंक पर क्लिक करें।
  3. दिए गए लिंक पर क्लिक करने के बाद Application Number & Date of Birth को ठीक ठीक भरें।
  4. Verify वाले बटन पर क्लिक करें।
  5. आपके सामने आपका रिजल्ट दिखने लेगेगा
  6. दिए गए प्रिंट वाले बटन पर क्लिक करके रिजल्ट डाउनलोड करले।

UPTET RESULT सम्बन्धित किसी प्रकार की कोई अन्य जानकारी चाहिए तो कृपया नीचे कमेंट करके पूछ सकते है, तथा दी गई जानकारी को किसी अन्य के साथ जरुर शेयर करें।

अपने प्रश्न पूछे
frontpage hit counter