Weather News : मौसम समाचार 22 राज्यो मे भारी बारिश का अलर्ट गिरेगा तापमान कडाके की ठण्ड

Weather News Today : दोस्तों आज हम बात करने वाले हैं मौसम समाचार के बारे में IMD के मुताबिक 22 राज्य में भारी बारिश का अलर्ट और घना कोहरे के साथ शीतलहर का भी अलर्ट किया गया है इन राज्यों में बर्फ ओले गिरने की संभावना बताई गई है. सबसे ज्यादा इन राज्यों की बिगड़े की हालत तो चलिए दोस्तों आज हम इस लेख की मदद से आपको मौसम के बारे में पूरी जानकारी देंगे कि किस राज्य में होगी बारिश, गिरेंगे ओले, गिरेगा तापमान, और छाया रहेगा कोहरा, पूरी जानकारी के लिए नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य करें।

weather update today
weather update today

Weather News Today

दोस्तों दिसंबर का महीना बीतते ही पूरे देश में हाडकांपने वाली ठंडी शुरू हो चुकी है यह सबसे ज्यादा जनवरी में अपने फूल चरम सीमा में ठंड देखने को मिलती है और वह आज देखने को मिल भी रही है दोस्तों IMD की तरफ से एक अभी सूचना जारी की गई है भारत देश के लगभग 22 राज्यों में ठंड के कारण गई वाहन एवं कई फ्लाइट को स्थगित कर दिया गया है और भारी कोहरे के चलते ट्रेन को भी रोक दिया गया है. क्योंकि इस कोहरे में बहुत ही ज्यादा दुर्घटना देखने को मिल रहा है लोगों को रोड में चलने में दिक्कते हो रही है।

तो ऐसे में भारत सरकार की तरफ से एक निर्देश जारी किया गया है कि आप आप भारी वाहन लेकर तेज रफ्तार में न चलें क्योंकि इस घने कोहरे में आपके साथ दुर्घटना हो सकता है तो आप लोग सावधान सतर्क रहें अब हम बात करते हैं किस राज्य में बारिश का अलर्ट है एवं ओले गिरने की संभावना वह ठंड बढ़ने के संभावना बताई गई है। सबसे पहले हम बात करेंगे राजस्थान के बारे में राजस्थान समेत चार राज्यों में कोल्ड-डे का अलर्ट जारी किया गया है. राजस्थान उत्तर प्रदेश छत्तीसगढ़ उत्तराखंड हिमाचल प्रदेश में पार 0 और बर्फबारी होने की संभावना बताई गई है।

इन राज्यो मे गिरा पारा

कोहरे के चलते दिल्ली में 39 ट्रेने लेट मौसम विभाग के अनुसार पंजाब हरियाणा चंडीगढ़ दिल्ली राजस्थान उत्तर प्रदेश दक्षिणी राजस्थान उत्तरी मध्य प्रदेश और बिहार में मिनिमम टेंपरेचर 3 से 7 डिग्री सेल्सियस के बीच रिकॉर्ड बनकर बैठा हुआ है। पंजाब के अमृतसर में न्यूनतम तापमान आज 1.4 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया है ठंड को लेकर मौसम विभाग का पूर्व अनुमान है कि पंजाब हरियाणा चंडीगढ़ दिल्ली उत्तर प्रदेश ऐसे कई राज्य हैं जहां अभी 5 दिन घना कोहरा और कड़ाके की ठंड और बारिश का पूर्व अनुमान लगाया गया है तो ऐसे में सभी लोग सावधान रहे सतर्क रहें घर से न निकलें क्योंकि बहुत ही ज्यादा गलन और शीतलहर के साथ ठंड पड़ रही है।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here