UP News : उत्तर प्रदेश आज की बडी खबर 2024 मे योगी का बडा ऐलान बहुत बडी खुशखबरी

UP NEWS : उत्तर प्रदेश की तमाम बडी खबर एवं आज के सभी मुख्य समाचारो व सभी मुख्य ऐलानो के बारे मे आज एक बार हम फिर से नजर डालते है योगी सरकार के 5 महत्वपूर्ण ऐलान। किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी, अयोध्या राम मंदिर से जुड़े 10 बड़े अपडेट, 15 जनवरी को होगा मकर संक्रांति का पहला स्नान, एक करोड़ 10 लाख युवाओं को मिलेगा रोजगार, कोरोना से बड़ी खबर, 30 जिलों में हाई अलर्ट जारी, बिजली विभाग से बड़ी खबर, विद्यार्थियों के लिए बड़ी अपडेट, हाई कोर्ट का बड़ा फैसला, 13000 आवास उत्तर प्रदेश के सभी मुख्य समाचारों को विस्तार से जानने के लिए नीचे लिखे लेख को ध्यानपूर्वक अवश्य पढ़े।

up news 12 January today
up news 12 January today

UP NEWS

उत्तर प्रदेश की सबसे बड़ी खबर योगी सरकार ने बनाई नई नीति अब हर 5 सालों में चकाचक होगी गांव की सभी सड़के ठेकेदारों को मिली यह जिम्मेदारी अभी तक 8 वर्ष बाद ही ग्रामीण मार्गों का नवीनीकरण किया जाता था लेकिन योगी सरकार की तरफ से नया आदेश जारी अब हर 5 साल में होगी इसका नवीनीकरण राज्य मार्ग व प्रमुख जिला मार्गों के लिए चार अन्य जिला मार्गों के लिए पांच तथा ग्रामीण मार्गों के लिए नवीनीकरण के लिए 8 वर्ष का समय निर्धारित था।

अगली बड़ी खबर उत्तर प्रदेश के बाराबंकी समेत इन पांच जिलों में लाभार्थियों के लिए बनेंगे 13000 आवास डीपीआर मंजूर कर दिया है सीएम योगी ने मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने बाराबंकी फतेहपुर गोरखपुर रायबरेली की 6 परियोजनाओं में 13638 आवासों के निर्माण को डीपीआर को मंजूरी दे दी है. और जल्द ही यह गरीब लोगों को आवास उपलब्ध कराए जाएंगे।

हाई कोर्ट का बड़ा फैसला तलाक नहीं हो तो पहली पत्नी को ही पेंशन का अधिकार इलाहाबाद हाईकोर्ट ने एक फैसले में कहा कि तलाक नहीं तो पहली पत्नी को ही पेंशन का अधिकार है दूसरी पत्नी का दावा निरस्त करने के खिलाफ याचिका खारिज कर दी. अगली बड़ी खबर फ्री राशन घटतौली पर लगेगी लगाम कोटेदार नहीं कर पाएंगे खेल अब ऐसे मिलेगा गेहूं और चावल सभी फ्री राशन पाने वाले लाभार्थियों के लिए बड़ी खुशखबरी कोटेदारों की दुकानों पर फरवरी माह से इलेक्ट्रॉनिक वेइंग मशीनों से राशन वितरण किया जाएगा।

Read Also : Ayodhya Ram Mandir Pass Registration अयोध्या राम मंदिर पास रजिस्ट्रेशन कैसे करें पूरी जानकारी

उत्तर प्रदेश बडी खबर

बड़ी खबर अलीगढ़ के 153 किसानों को मिलेंगे कृषि यंत्र की लॉटरी के जरिए किया गया चयन 10 फरवरी तक बिल अपलोड ना की तो चैन होगा निरस्त अलीगढ़ में किसानों को सरकार की योजना के तहत कृषि उपकरण दिलाए जाएंगे और इन उपकरणों को खरीदने पर सब्सिडी का लाभ भी मिलेगा।

वहीं देखिए विद्यार्थियों के लिए बड़ी अपडेट है उत्तर प्रदेश में अब कक्षा एक और दो के बच्चे भी पढ़ेंगे एनसीईआरटी की किताबें नए सत्र से होगा बदलाव उत्तर प्रदेश के एजुकेशन सिस्टम में अब बड़ा बदलाव किया गया है योगी सरकार की तरफ से। वही एक अच्छी खबर है उत्तर प्रदेश में बढ़ेगा शिक्षामित्र का मानदेय हाई कोर्ट के आदेश से लाखों शिक्षामित्र को मिलेगा तोहफा एक और बड़ी खबर अब सरकारी टीचर्स को नहीं मिलेगा मनचाहा ट्रांसफर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने खारिज की याचिका।

किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी उत्तर प्रदेश में किसानों को सिंचाई की बिजली के बिल से मिलेगा छुटकारा निजी नलकूपों का किया जाएगा सोलर रेडिएशन यानी कि सरकार आप किसानों को सौर ऊर्जा से लैस करेगी बिजली की आपूर्ति कर पाना मुमकिन नहीं हो पा रहा है किसानों के नलकूप होंगे सोलर युक्त और इसके लिए सरकार किसानों को सब्सिडी भी देगी यह योगी सरकार की तरफ से नया प्लान बनाया गया है सभी किसानों के लिए।

Read Also : RTO New Rules : वाहन चलाने वाले ध्यान दें नया नियम गाड़ी सीज, लाइसेंस रद्द, 5 साल की जेल

उत्तर प्रदेश समाचार

मौसम समाचार से बड़ी खबर उत्तर प्रदेश में ठंड के साथ कोहरे का कहर कानपुर में 3 डिग्री तक लुढका पारा  सीतलहर की चेतावनी उत्तर प्रदेश में इस सीजन पहली बार पारा 2.7 डिग्री सेल्सियस पहुंच सहारनपुर में सबसे ठंडा कानपुर में 1.23 डिग्री सेल्सियस 16 शहर में कोल्ड डे की चेतावनी यानी कि अगर ठंड और भी तेज बढ़ेगी तो सावधान रहना होगा, प्रयागराज में आठवीं तक के स्कूल आज बंद रहेंगे बीएसए ने ठंड को देखते हुए जारी किया आदेश।

अगली बड़ी खबर देश में कोरोना के 1000 से ज्यादा मामले अब उत्तर प्रदेश में भी मिले JN.1 के मरीज कोरोना के नए वेरिएंट के मामले 1000 के पार कर्नाटक में सबसे ज्यादा केस जाने और राज्यों का हाल 24 घंटे में कोरोना के 609 नए मामले आए सामने तीन मरीजों की मौत कुछ राज्य में मॉक का ड्रिल शुरू हो चुका है।

अगली बड़ी खबर उत्तर प्रदेश में अब घर बैठे होगी भूमि पैमाइश डीएम और एसडीएम के नहीं लगाने पड़ेंगे चक्कर सीएम योगी ने दिए यह सख्त आदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तरफ से सख्त निर्देश जारी किया गया वही कानून-गो और पटवारी रिपोर्ट लगाने के नाम पर किसानों और अन्य लोगों से रिश्वत लेते थे लेकिन अब नहीं ले पाएंगे रिश्वत।

अगली बड़ी खबर 17 जनवरी से लेकर प्राण प्रतिष्ठा तक नहीं होगी बिजली कटौती मकर संक्रांति को भी होगी 24 घंटे आपूर्ति प्राण प्रतिष्ठा पर उत्तर प्रदेश में रहेगी सार्वजनिक अवकाश स्कूलों के बाद सभी विभागों में भी छुट्टी के आदेश जारी त्योहारों की तैयारी पर सीएम योगी ने की बैठक माघ मेले का पहला स्नान 15 जनवरी को होगा मकर संक्रांति के दिन साधु संतों से करें संवाद।

उत्तर प्रदेश वाले ध्यान दें

योगी सरकार कब बड़ा ऐलान उत्तर प्रदेश में एक करोड़ 11 लाख युवाओं को मिलेगा रोजगार बड़ी खबर अयोध्या के लिए स्पेशल ट्रेन के बाद अभी विशेष अभियान चलाने का ऐलान स्पाइसजेट की फ्लाइट भरेगी उड़ान राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने वाले लोगों के लिए किस जनवरी को राजधानी दिल्ली से अयोध्या के बीच एक विशेष उड़ान संचालित करेगी।

उत्तर प्रदेश के रोडवेज बसों में बज रही है रामधुन रास्ते भर यात्रियों को श्री राम के भजन सुनाते ले जा रहे हैं ड्राइवर गोंडा की 37 बसो में लगे साउंड बड़ी खबर यूपी के किसानों को बड़ी राहत 15 दिन पहले से शुरू होगी गेहूं खरीद 150 रुपए प्रति कुंतल ज्यादा मिलेगा दाम।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here