Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now

2000 Notes Biggest News : देशभर के सभी लोग ध्यान दें 2 हजार के नोट पर बडी अपडेट

Two Thousand Currency Update – दो हजार रूपये के नोटों को लेकर बड़ी खबर निकल कर आई है। बहुत से लोगों में यह भ्रांति हो रही है कि दो हजार रूपये के नोट बंद हो रहे है। या दो हजार रूपये के नोट बंद हो जाएंगें। या फिर दो हजार रुपये के नोट चालू न जारी रहेगें। तो इस विषय पर दो हजार रूपये के नोटों को लेकर देश की वित्त मंत्ती निर्मला सीतारमण नें सांसद में खुलासा किया है। और यह खुलासा वित्त मंत्ती नें लिखित में किया है जिसे आप सभी को पता होना बहुत ही जरूरी है। इस विषय को लेकर लोगों में काफी भेद है। इससे सम्बन्धित पूरी जानकारी इसी पोस्ट के माध्यम से विस्तार से पढ़ें।

2000 notes biggest news
2000 notes biggest news

2000 Rupees News Update

आपको बता दें कि देश कि वित्त मंत्री (Finance Minister) निर्मला सीतारमण ने दो हजार रूपये के नोटों को लेकर बड़ा खुलासा किया है। जो सभी व्यक्तियों को पता होना बहुत ही जरूरी है। कि आखिर दो हजार रूपये को नोटों को लेकर सरकार की क्या मनसा है क्योंकि जब से देश में पांच सौ और एक हजार रूपये के नोटों को बंद किया गया है। और देश में नई नोट पांच सौ और दो हजार के नोटों को जारी किया गया है। परंतु कुछ समय पश्चात से एटीएम (ऑटोमैटिक टेलर मशीन) से और सर्कुलेन में कम होते जा रहे हैं। क्योंकि अगर हम एटीएम और बैंक में जाते हैं तो दो हजार के नोट नहीं दिए जाते हैं।

PM Modi Biggest News

इसी को लेकर लोगों में भ्रांती और डर है कि कहीं दो हजार रूपये का नोट बंद कर दिया जाएगा। परंतु वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बताया कि हमने किसी प्रकार की गाइडलाइनस जारी नहीं की है। कि बैंकों के लिए कि दो हजार रूपये के नोट बंद करने हैं यह बैंक खुद तय करते हैं कि एटीएम मशीन में कितने – कितने के नोट भरने हैं। Prime Minister of India Narender Modi की तरफ से वित्त मंत्री ने बताया कि कोई जानकारी नहीं गई है।

परंतु आप सोच रहे होंगें कि एटीएम मशीन से दो हजार रूपये के नोट क्यों नहीं निकल रहे हैं। परंतु आपको यह बता दें कि नोट बंदी के बाद से पांच सालों में 500 और 2000 हजार के नोट पांच गुना सर्कुलेशन में आए हैं। तो आप इस बात से बिल्कुल निश्चिंंत रहे, ऐसी कोई जानकारी नहीं है कि दो हजार रूपये के नोट बंद किए जाएंगें।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.