Agniveer Bharti Shocking NEWS : अग्निवीर फोर्स भर्ती अब आई बडी खबर अब तक 57 हजार छात्रो ने किया आवेदन

Agniveer Bharti : अग्निवीर भर्ती के लिए काफी अधिक संख्या मे उम्मीदवार को ढीक ढंग से बेहतर जानकारी नही पता होगी तथा न ही इस भर्ती के लिए ज्यादातर उम्मीदवारो के लिए रुची रुझान दिख रहे है, पर आपको बता दे की आवेदन के जारी होने के बाद उम्मीदवारो और प्रतियोगी छात्रो के बीच इस उपलब्ध अग्निवीर भर्ती को लेकर क्या प्रमुख खबर है, तथा उपलब्ध तीनो सेनाओ के लिए भर्ती के विषय मे अन्य बहुत सी जानकारी नीचे एक एक करके बताई गई है, जिसे आपको ध्यानपूर्वक पढना अत्यन्त आवश्यक है।

AGNIVEER IAS BHARTI NEWS

Agniveer Bharti

अग्निवीर भर्ती मे तीनो सेनाओ मे बहुत से पद जारी किए गए थे पर Indian Air Force मे अग्निवीर के खाली पडे़ पदो पर भी फोर्स ने आवेदन जारी किया गया था जिसमे अब तक 57 हजार से ज्यादा की संख्या मे उम्मीदवार ने आवेदन कर दिया है। अग्निवीर वायु भर्ती के लिए योग्य और इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशल वेबसाइट agnipathvayu.cdac.in से ऑनलाइन के माध्यम से बहुत ही आसानी से अपना आवेदन कर सकते हैं। आपको यह ज्ञात होना चाहिए कि अग्निवीर भर्ती के तहत तीनों सेनाओं इंडियन आर्मी, इंडियन नेवी और इंडियन एयरफोर्स के लिए की जाएगी। यह अग्निवीरों की भर्ती चार सालों के लिए की जाएगी। जिसमें कि कुछ शर्तें हैं उसके तहत आप परमानेंट भी हो सकते हैं।

अग्निवीर वायु भर्ती के लिए प्रारम्भिक तिथि 23 जून को भर्ती का नॉटिफिकेशन जारी किया गया था। और इस अग्निवीर वायु भर्ती में उम्मीदवारो को आवेदन करने की अन्तिम तारीख 05 जुलाई 2022 है। तो आप अगर इस भर्ती के लिए योग्य और इच्छुक उम्मीदवार हैं। और इस भर्ती में शामिल होना चाहते हैं। तो आप इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती में मात्र तीन दिनों में ही 50 हजार से आधिक आवेदन किए जा चुके हैं।

Agniveer Air Force Bharti Online Process

अग्निपथ भर्ती के लिए पंजीकरण करने के लिए वायु सेना के वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार भर्ती और चयन से सम्बन्धित पूरी जानकारी इंडियन एयरफोर्स के ऑफिशल वेबसाइट indianairforce.nic.in के माध्यम से जारी हुए नॉटिफिकेशन के माध्यम से पता कर सकते हैं। और आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अग्निवीर वायु सेना के लिए ऑनलाइन आवेदन agnipathvayu.cdac.in वेबसाइट पर जाकर आसानी से कर सकते हैं। और इसके लिए आपको आवेदन शुल्क के रूप में 250 रूपये पे करने होगें। यह भर्ती के लिए आवेदन केवल 5 जुलाई 2022 तक ही किए जाएंगें। आपको इस बात जरूर ख्याल होना चाहिए।

अपने प्रश्न पूछे
frontpage hit counter