Big Breaking NEWS : देशभर में लोगों के लिए आई बड़ी बहुत बडी सूचना सरकार ने जारी की नई गाइडलाइन्स

देशभर मे सरकार द्वारा नई नई गाइडलाइन जारी की जाती रहती है, ऐसे मे अभी हाल ही मे एक बहुत बडी भारत के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी की गई है, जिसमे ज्यादातर उत्तर प्रदेश राज्य के नागरिको को इस बिमारी का सामना करना पड रहा है, ऐसे मे बडी संख्या मे इसके लिए पूरी तैयारिया कर ली गई है, पर इसके बावजूद भी इस पर बहुत कम लोगो की नजरे टीकी है, नीचे सरकार ने नए गाइडलाइन क्या जारी की गई है, तथा सरकार संस्थानो और गैर सरकारी संस्थानो के लिए क्या नए नियम है, इसे ध्यान देना जरुरी है। स्कूल मे छूट्टी, और बैंक मे छूट्टी को लेकर सरकार ने क्या निर्द्रेश दिए है।

all india new guidelines
all india new guidelines

All India Official News Guidelines

अभी हाल ही मे सरकार द्वारा डेंगू के रोकथाम के लिए नई नई गाइडलाइन्स जारी की गई है, जिसमे ज्यादातर मच्छरो को जड से मारने के लिए बहुत से नए नियम जारी की गई है, ऐसे मे सरकार द्वारा इसपर काफी कडी मसक्कत के बाद धीरे धीरे इसे रोकने मे कारगर साबिक हो चुकी है, पर अभी भी ठीक ढंग से डेंगू को सफाया नही किया जा सका है। हालांकि स्वास्थ्य विभाग डेंगू पर काबू पाने के लिए युद्धस्तर पर प्रयास कर रहा है। शहर में फागिंग समेत अन्य प्रयास और लोगों को भी जागरूक किया जा रहा है।

खसरा और रूबेला का कहर

प्रदेश मे कोरोना, डेगू तो पैर पसारे ही हुई है, ऐसे मे मुंबई मे भी खसरा रुबेला का कहर भी बहुत तेजी से बढता जा रहा है, जिसको देखते हुए सरकार ने इसके लिए बहुत ही ज्यादा कडे इंतजाम करना शुरु कर दिए गए है। मुंबई में इन दिनों खसरा का प्रकोप बढ़ रहा है, विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार, 2017 में लगभग 1,10,000 मौतें विश्‍व भर में हुईं, जिनमें से अधिकांश 5 वर्ष से कम उम्र के बच्‍चे थे।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.