Amazon Business Idea : अमेजान के साथ काम करके घर बैठे महीने का लाखो कमाए सुनहरा मौका

ऐमज़ॉन स्टोर खोले, सामान बेचे और बिक्री पर 10-12 प्रतिशत या उससे ज्यादा का प्रॉफिट पाए? आइये आइये जानते हैं कैसे? आप खुद का ऐमज़ॉन स्टोर खोल सकते हैं और हर बिक्री पर बढिया कमाई पा सकते हैं। 10-12 प्रतिशत का प्रॉफिट ये कमाई का तरीका ऐफिलिएट मार्केटिंग के जरिये नहीं है। आप यहाँ कमा सकते हैं ऐमज़ॉन की फ्रैन्चाइज़ लेकर जो है ऐमज़ॉन बडी आसानी से लोगो को दे रही है। आप भी इसका हिस्सा बनकर लाखो कमा सकते है।

amazon business idea
amazon business idea

Amazon Business Idea

आजकल ऑनलाइन चीजें खरीदने और बेचने का ट्रेंड चल गया है। हमें भी कोई चीज़ खरीदनी हो तो हम सब से पहले उसे ऑनलाइन ही सर्च करते है। ऑनलाइन एक तो हम आराम से सामान खरीद सकते हैं और दूसरा हमें अच्छे ऑफर्स भी मिल जाते हैं। बिज़नेस इनसाइडर की एक रिपोर्ट के मुताबिक भारत में ऑनलाइन शॉपर्स की संख्या 2027 तक 400 से 450 मिलियन से बढ़ने वाली है। तो अगर आप भी प्रॉडक्ट बेचते हैं तो यह एक बहुत ही अच्छा मौका हो सकता है या अपनी बिक्री को दोगुना करने का।

और अपने प्रोडक्ट्स को भारत के अलग अलग कोने तक पहुंचाने का अपने प्रोडक्ट्स ऑनलाइन बेचने का सबसे अच्छा तरीका है। किसी बड़ी ऑनलाइन सेलिंग साइट से जुड़कर अपने प्रोडक्ट्स बेचना और ऐमज़ॉन हमारे देश की सबसे बड़ी ऑनलाइन शॉपिंग साइट तो है ही, आप भी ऐमज़ॉन से जुड़कर उनकी फ्रेंचाइज़ लेकर अपनी कमाई शुरू कर सकते हैं।

Read Also : Sumangala Yojana : इस राज्य में 25,000 रुपए का ऐलान तुरन्त उठाए इस योजना का लाभ

Amazon Easy Business Idea

आप जानते हैं कि ऐमजॉन ईज़ी करता क्या है? कुछ भी खरीदने से पहले कभी कभी आपको लगता होगा कि क्यों ना उस चीज़ का हैन्ड्स में इक्स्पिरीयन्स मिल जाए। की वो कैसा लग रहा है? वो हम पर जचेगा भी की नहीं, यही एक्सपिरियंस देने के लिए आया है ऐमज़ॉन ईज़ी ऐमज़ॉन ईज़ी की फ्रैन्चाइज़ लेने से पहले कुछ रिक्वाइर्मन्ट है जो आपको पूरी करनी होगी। जैसे आपके पास करीब 200 से 300 स्क्वेयर फिट की जगह होनी चाहिए और वो जगह ग्राउंड फ्लोर पर होनी चाहिए। आपकी उम्र 20 से 45 साल के बीच होनी चाहिए। आप 12 वीं पास होनी चाहिए और आपको मार्केटिंग स्किल्स की थोड़ी नॉलेज होनी चाहिए।

इसके अलावा आपको करनी होगी बस थोड़ीसी इन्वेस्टमेंट। अब आप को खोलना होगा अपना स्टोर। ये स्टोर खुलवाने में ऐमज़ॉन खुद आपकी मदद करता है। आपकी दुकान ऐमज़ॉन ईज़ी के नाम से शुरू होगी। उसमें डेमो प्रोडक्ट्स को रखा जाएगा जहाँ आकर लोग ऐमज़ॉन के प्रोडक्ट्स को ट्राई कर सकते हैं। ऐमज़ॉन आपके हर प्रॉडक्ट की डिलिवरी पर 10-12 परसेंट का प्रॉफिट देता है। अगर आप डिलिवरी सर्विस भी देते है तो उसके पैसे भी आपको अलग से मिल जाते हैं। अगर आप सोच रहे होंगे की प्रोडक्ट्स बिकेंगे भी की नहीं तो वो तो बिके क्योंकि ऐमज़ॉन का नाम ही इतना बड़ा है।

Read Also : Part Time Work : घर बैठे 2 से 3 घण्टे काम करके कमाए 3,000 रोज बस सवालो के जवाब दो

Amazon Easy Business Apply Processes

अब आपको बताते है की आप इसके लिए अप्लाइ कैसे कर सकते हैं। आपको इस लिंक पर क्लिक करना होगा Click Here जैसे ही क्लिक करेंगे आपके सामने साइड का पेज खुल जाएगा पार्टनर किया है ऐमज़ॉन के साथ और ये मदद करते हैं लोगों को ऐसे ऐमज़ॉन ईज़ी स्टोर्स खोलने में आप इनकी साइट पर जाएंगे तो आपको ऐमज़ॉन ईज़ी स्टोर्स के बारे में पूरी जानकारी पढ़ने को मिल जाएगी। नीचे स्क्रॉल करेंगे, तो आपको अपनी यहाँ जानकारी भरनी होगी और फिर सबमिट कर दीजिये। आप वह शो के जरिये स्टोर खुलवाएंगे। तो आपको आपके स्टोर की मार्केटिंग करने में भी मदद मिले गी। अब सामान बेचे अपने मार्केटिंग स्किल्स का इस्तेमाल कीजिए और मालामाल हो जाइए आज के लिए हमारी तरफ से इतना ही।

Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now
Avatar

मै आशुतोष मिश्र पत्रकारिता में 7 साल का अनुभव है, दैनिकजागरण, अमरउजाला के साथ कार्य का अनुभव SarkariHelp.com पर प्रतिदिन समाचार, न्यूज, खबरे, योजना, फाइनेंस आदि पर लेख लिखते है।