Part Time Work : घर बैठे 2 से 3 घण्टे काम करके कमाए 3,000 रोज बस सवालो के जवाब दो

Part Time Work : हम एक और मौका लेकर आए है, जिसमे ऑनलाइन दिन के दो 3 घंटे लगाकर अपनी अच्छी खासी पॉकेट मनी कमाने का। आज हम जो काम बताने वाले है, उसके जरिए आप 2, 3 दिन में 2,000 से ₹3,000 कमा सकते हैं। आपको किसी एक सब्जेक्ट का एक्स्पर्ट बनना होगा। फिर आप से उससे रिलेटेड सवाल पूछे जाएंगे। आप उन सवालों का जवाब दीजिए और हर जवाब पर पैसे कमाइए। अभी तक तो ये सब बड़ा आसान लगाना चलिए अब जानते हैं की ये सब करना कैसे होगा? वही कैसे आप कमाएगे इस बारे मे विस्तार से जाने।

part time online job
part time online job

Part Time Work

ऐसे बहुत से Subject Experts बनकर लोग पैसे कमाने के लिए बहुत सी वेबसाईट का इस्तेमाल किया जाता है, लेकिन सबसे पापुल वेबसाईट Chegg.com है, हम ये सब बस इन्फॉर्मेशन पर्पस से बता रहे हैं की इस प्लैटफॉर्म पर बहुत से विदेश के स्टूडेंट सवाल पूछते हैं और जैसे जैसे आप उनके डाउट्स क्लियर करते जाते है, वैसे वैसे आपको उसके पैसे मिलते जाते हैं। इस पर क्वेश्चन बेसिस पर पेमेंट की जाती है। आप जैसे जैसे जवाब देते जाएंगे, वैसे वैसे आपके अकाउंट में पैसे भरते जाएंगे।

हाँ, पर ये ही काम शुरू करने के लिए आपको दो चीजें आनी ही चाहिए। पहला आप किसी एक सब्जेक्ट में एक्स्पर्ट होने चाहिए। जैसे अगर आप से इकोनॉमिक्स का कोई सवाल पूछे तो आप उसमें एक्स्पर्ट होने चाहिए और आपको उसमें इन्ट्रेस्ट होना चाहिए। तभी आप उसका अच्छे से जवाब दे पाएंगे। ये दूसरी चीज़ जो आपके पास होनी चाहिए, सब्जेक्ट मैटर एक्स्पर्ट बनने के लिए वो है गुड रिसर्च स्किल्स। अगर आपसे कोई किसी टॉपिक पर सवाल पूछ भी लेता है तो आपको उस पर अच्छे से रिसर्च करनी होगी और फिर उसे अच्छे से अपने सुनहरे शब्दों पर उतारना होगा। काम की बात तो हो गई और अब बात करते हैं कि आपको इससे पैसे कैसे मिलेंगे? इसमें आपको हर सवाल के हिसाब से डिफ़रेंट अमाउंट ऑफ मनी दिया जायेगा।

Read Also : Business Idea : यह बिजनेस शुरू करे हर दिन होगी नोटो की बारिश कमाल का बिजनेस आइडिया

Part Time Work Job

चेक बेसिक लेवल के सवालों के लिए 90 से ₹100 देता है और ऐडवान्स लेवल के सवालों के लिए 150 से ₹200 तक पे करता है, तो आप सोचिए अगर आप बेसिक लेवल के अगर कम से कम 10 सवाल भी सॉल्व कर दे तो आप 1 दिन में ₹1000 तक आराम से कमा लेंगे। और हाँ, पेमेंट आपको हर दिन नहीं की जाती है। हर महीने की 15 तारीख को आपके अकाउंट में पैसे ट्रांसफर किए जाते हैं। अभी कॉमन सवाल आता है की क्या कोई आपके जवाबों को रिव्यु करता है की नहीं। या कोई भी आन्सर लिख दो, वो एक्सेप्ट कर लिया जाता है।

तो हम आपको बता दें कि आपके जवाब को दो तरह से रिव्यु किया जाता है। एक तो स्टूडेंट ने सवाल पूछा होगा वो ही सबसे पहले आपके जवाब को देखेगा और फिर उनसे भी फीडबैक मांगा जाएगा कि क्या वो आपके उत्तर से सैटिस्फाइड है की नहीं। उसके अलावा चेक की अपनी भी एक एक्स्पर्ट की टीम होती है जो आपके उत्तर को रिव्यु करती है। वो आपके जवाबों को रेटिंग देते हैं। आपके जवाबों को बुरा रिव्यु भी मिल सकता है।

Read Also : Business Idea : अमीर बनने का देख रहे हैं सपना तो यह बिजनेस शुरू करो लाखों कमाओ

Part Time Job Important Point

कोई उत्तर को अगर आप सीधा गूगल से कॉपी पेस्ट कर देते या आपका आन्सर ही गलत हो तो ऑफ कोर्स आपके आन्सर को अच्छी रेटिंग नहीं मिले गी। पर आप एक चीज़ का ध्यान रखिएगा कि ज्यादा बार खराब रेटिंग मिली तो आपके अकाउंट को टर्मिनेट भी किया जा सकता है। तो हम आपको सजेस्ट करेंगे की आप किसी भी सवाल को अच्छे से पढ़े और फिर सही से उसको रिसर्च करने के बाद ही जवाब दे। अब देखते है की आप कैसे चेक का सब्जेक्ट मैटर एक्स्पर्ट बन सकते हैं।

Read Also : Royal Enfield Goan Classic 350 : बुलट का नया माडल भारत मे लान्च 5,562 की EMI के साथ

Part Time Job Registration Process

  • सबसे पहले ही आपको Chegg.com ही साइट पर साइन अप करना होगा।
  • साइन अप करने का ऑप्शन आपको चेक के होमपेज पर ही दिख जायेगा।
  • उसके बाद आपको एक टेस्ट देना होता है।
  • इस टेस्ट में आपसे उसी सब्जेक्ट से रिलेटेड सवाल पूछे जाएंगे।
  • जीस सब्जेक्ट को आपने चुना होगा मतलब किस सब्जेक्ट के आप एक्स्पर्ट बनना चाहते हैं?
  • इस टेस्ट में आप के करीब 80% मार्क्स आने ही चाहिए और एक बार ये टेस्ट देने में आपके 80% मार्क्स ना भी आये तो भी आप घबराइयेगा नहीं। क्योंकि इस टेस्ट में 80% मार्क्स लाने के आपको तीन चान्सेस दिए जाएंगे।
  • फिर जैसे ही आप अपने इस टेस्ट में 80% मार्क्स ले आएँगे तो आप इसमें अकाउंट बनाने के लिए अप्रूव़ कर दिए जाएंगे।
  • फिर केवल 6, 7 दिनों में आपका अकाउंट बना दिया जाएगा।
  • पर हाँ, आपको अपना पासवर्ड मिलने में थोड़ा टाइम लग सकता है।
  • आपके पास जब ईमेल और पासवर्ड आएगा, उसके बाद ही आपके पास सवाल आने शुरू होंगे।
  • जैसे की इस साइट पर ज्यादा इंटरनैश्नल स्टूडेंटस है तो ज्यादा सवाल रात के समय में ही आते हैं।
  • तो अगर आप रात के समय आपको बहुत से सवाल मिलेंगे जिन्हें आप अटेम्प्ट कर सकते हो ना आये तो आप उन्हें स्किप भी कर सकते हो।
  • तो अगर आपके पास भी किसी स्पेसिफिक सब्जेक्ट की बहुत अच्छी नॉलेज है तो दूसरों के साथ भी बांटे वो ज्ञान और साथ ही कमाई है उस ज्ञान से।
Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here