Ayodhya Ram Mandir News : राम मंदिर पर बडी खबर नए नियम सरकार के 10 बडे ऐलान ध्यान दें

Ayodhya Ram Mandir News 2024 :दोस्तों अयोध्या राम मंदिर का उद्घाटन 22 जनवरी 2024 को होना है लेकिन उससे पहले आप सभी को राम मंदिर से जुड़े 10 बड़ी बातों को जानना बहुत ही जरूरी है केंद्र की मोदी सरकार ने लागू किया 10 बड़े नियम अगर आप भी राम मंदिर की यात्रा करना चाहते हैं दर्शन करना चाहते हैं तो आप सभी को यह जानना बहुत ही जरूरी है ऐसे में दोस्तों राम मंदिर से जुड़े कई जानकारी देंगे तो चलिए आज हम इस लेख की मदद से आपको अयोध्या राम मंदिर से जुड़े 10 बड़े ऐलान एवं महत्वपूर्ण जानकारी देंगे नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढ़ें।

ayodhya ram mandir big news
ayodhya ram mandir big news

Ayodhya Ram Mandir News

दोस्तों आपको पता है कि 22 जनवरी 2024 को हमारे रामलला का प्राण प्रतिष्ठा होना है. अयोध्या मंदिर में उनके लिए सरकार ने गाइडलाइन जारी किया है 22 जनवरी को जो लोग अयोध्या जाना चाहते हैं, सबसे पहले उनके लिए बड़ी खबर है कि नरेंद्र मोदी सरकार ने सभी को अपने घर में रहने के लिए कहा है दोस्तों आपको पता है कि उस दिन अयोध्या मंदिर में बहुत ही बड़े-बडे लोग VIP लोग आएंगे काफी ज्यादा वहां भीड़ होने की संभावना है. जिससे सरकार ने इस पर रोक लगा दी है कि जिन लोगों को निमंत्रण दिया गया सिर्फ वही लोग वहां पहुंचेंगे बाकी कोई भी वहां नहीं जाएगा. सरकार ने इस पर रोक लगाती है।

ऐसे में दोस्तों देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 दिसंबर 2023 को अयोध्या में जाकर 15700 करोड़ की 46 परियोजनाओं का लोका अर्पण एवं शिलान्यास किया था और कई अमृत भारत ट्रेन की सौगात एवं मेट्रो ट्रेन की सौगात की हरी झंडी भी दिखाकर उनको रवाना किया था. आने वाले समय में दर्शन करने वाले भक्तगणों को कोई भी दिक्कत परेशानी नहीं होगी क्योंकि हर राज्य से जोड़ा जा रहा है अयोध्या नगरी को। ऐसे में दोस्तों अयोध्या में एयरपोर्ट की भी सुविधा शुरू हो चुकी है यानी कि कोई भी चाहे वह चाहे देश में हो या विदेश में हो कहीं से भी अयोध्या में रामलला के दर्शन कर सकेगा रेलवे स्टेशन भी बनकर तैयार हो चुका है और रेलवे स्टेशन से लेकर हवाई अड्डे तक का उद्घाटन हो चुका है।

Read Also : Weather News : 3 राज्य और 45 जिलो मे बारिश का अलर्ट स्कूल, कोचिंग, बस, ट्रेन, प्लेन सब बंद

यूपी मे 31400 करोड की सौगात

उत्तर प्रदेश राज्य को मोदी सरकार 31400 करोड़ की सौगात भी दिए है. तो सभी लोगों को सरकार की तरफ से आदेश जारी करते हुए कहा गया है कि सभी भक्तो को 22 जनवरी को अपने घर में रहकर शाम को दिया जलाना है 22 जनवरी के बाद आप रामलाल के दर्शन कर सकेंगे बहुत ही ज्यादा भीड़ बहुत ही ज्यादा सिक्योरिटी होने के कारण सभी देशवासियों को 22 जनवरी को सरकार ने मना कर दिया है आने से तो सभी लोग ध्यान दें 22 जनवरी के बाद आप रामलाल के दर्शन कर सकेंगे।

Read Also : UP Board Exam : युपी बोर्ड परीक्षा वाले ध्यान दें इस बार 4 करोड कापीयो मे बडा बदलाव

Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now
Raja Pandey

नमस्ते मै राजा पांण्डेय मुझे उत्तर प्रदेश खबरे, नौकरी, बिजनेस आइडिया व चर्चित खबरो के लेख SarkariHelp पर उपलब्ध करता हूँ। 3 साल से मै कांटेट मार्केटिंग टीम मे कार्यरत हूँ।