Bank News : नए साल पर इन 5 बैंक खाता वालो को तोहफा बडी अपडेट और नये नियम

Bank News : किसी भी बैंक मे खाता है, तो ध्यान दें क्योकी नए साल के मौके पर अभी हाल ही मे 5 बैंको ने अपने ग्राहको के लिए न्यू ईयर का पिटारा खोल दिया है, अगर आपका भी इन्ही बैंको मे खाता है, तो आपके लिए यह खबर काफी ज्यादा फायदेमंद साबित हो सकती है, क्योकी वर्तमान मे बहुत सी ऐसी स्कीम आती रहती है, जो बहुत से लोगो को इन स्कीम के बारे मे ठीक ढंग से समय रहते नही पता रहता है, तो ऐसे मे नए साल के मौके पर 5 बैंको ने अपने ब्याज, लोन, खाता, आदि पर नई अपडेट जारी की गई है।

BANK NEWS 8 AUGUST TODAY
BANK NEWS 8 AUGUST TODAY

Bank News

तो बता दें इन 6 बैंक ने अपने यहां फिक्स्ड डिपॉजिट की ब्याज दरों में बढ़ोतरी (FD Interest Rate Hike) की है। जिसको ज्यादातर बैंक ऑफ बड़ौदा (BoB) का है, इससे पहले स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) से लेकर कोटक महिंद्रा (Kotak Mahindra Bank) ने ग्राहको के लिए बडा ऐलान किया है। इन बैंको मे अन्य बैंक भी आते है, जिन्होने अपनी ब्याज दरो मे बढोत्तरी की है।

बैंक ऑफ बड़ौदा (BoB) FD Rate

फिक्स्ड डिपॉजिट पर मिलने वाली ब्याज दरों में 10 बेसिस प्वाइंट से लेकर 125 बेसिस प्वाइंट या 0.10 फीसदी से 1.25 फीसदी तक का इजाफा किया है।

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) FD Rate

भारतीय स्टेट बैंको की FD Rate मे ताजे बदलाव देखने को मिल रहे है, इनके ब्याज रेट मे 0.25% से 0.50% तक की ब्याज की बढोत्तरी देखने को मिली है। इनमे FD की अवधि पर इन नए रेट लिस्ट को लागू किया जाएगा जो अलग अलग रखी गई है।

कोटक महिंद्रा बैंक (Kotak Bank) FD Rate

कोटेक महिंद्रा बैंक के लिए बी अभी हाल ही मे एफडी रेट मे बढोत्तरी देखने को मिली है, जिसमे तीन से पांच साल वाली एफडी वालो की बल्ले बल्ले हो जाएगी क्योकी 2.75% से 7.25% और सीनियर सिटीजंस को 3.35 फीसदी से 7.80 फीसदी तक ब्याज मिलेगी।

डीसीबी बैंक (DCB Bank) FD Rate

सात दिनों से लेकर 10 साल में मैच्योर होने वाली एफडी पर आम ग्राहकों को 3.75 फीसदी से लेकर 8 फीसदी तक का ब्याज दिया जा रहा है. सीनियर सिटीजंस को बैंक 4.25 फीसदी से लेकर 8.60 फीसदी का ब्याज मिलेगी।

फेडरल बैंक (Federal Bank) FD Rate

500 दिनों के लिए फिक्स्ड डिपॉजिट कराने वाले ग्राहकों अब अधिकतम 7.50 फीसदी का इंटरेस्ट रेट ऑफर किया जा रहा है।  21 महीने से तीन साल से कम की एफडी पर आम ग्राहकों को 7.30 फीसदी और वरिष्ठ नागरिकों को 7.80 फीसदा का ब्याज मिल रहा है।

Bank Big News

1 जनवरी से जिन लोगों ने संशोधित बैंक लॉकर समझौते पर हस्ताक्षर नहीं किए हैं उनके लॉकर आज यानी एक जनवरी से फ्रीज किए जा सकते हैं। इस संंबंध में आज से बैंक अपना निर्णय लेना शुरू कर देंगे। बैंक ने एक साल के लिए MCLR 8.65 फीसदी से बढ़ाकर 8.70 फीसदी कर दिया है, जिससे लोन के रेट मे बढोत्तरी देखने को मिल सकती है।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here