New Year Breaking News : नास्त्रेदमस की 10 बडी भविष्यवाणी जो 2024 मे होगी सभी लोग ध्यान दें

नए वर्ष की शुरुआत हो चुकी है, ऐसे मे बडी संख्या मे लोगो को नए वर्ष से काफी ज्यादा कामना है, तो वही नास्त्रेदमस द्वारा कई बार विश्व के लिए बडी भविष्यवाणिया की है, जिसमे ज्यादातर भविष्यवाणिया सच भी साबित हुई है, तो ऐसे मे विश्वभर के लोगो को लिए वर्ष 2024 के लिए भी कुछ जरुरी भविष्यवाणिया नास्त्रेदमस द्वारा की गई है, जिसको लेकर काफी ज्यादा लोगो के बीच यह चर्चा का विषय बनी हूई है, आप चाहे जिस किसी भी देश के नागरिक हो आपको इस जरुर बिन्दुओ को ध्यान देना होगा जिसको लेकर विश्व भर मे लोग तरह तरह की बाते कह रहे है, इसी के आधार पर वर्ष 2024 के लिए 10 बडी खबरे जो भविष्यवाणी का रुप ले रही है, वह किन किन टापिक पर है।

new year breaking news
new year breaking news

New Year Breaking News

2024 में भारत में ऐसा कुछ होगा जिसे दुनिया देखती रह जाएगी। भयानक हो सकता है सब कुछ 2024 में दुनिया में गठित होगी ये बड़ी घटनाएं 2024 में अब तक का सबसे बड़ा भूकंप आ सकता है, 2024 का कुछ विद्रोह और गृहयुद्ध होगा। 2024 में एक भीषण बाढ़ से दुनिया में तबाही मचेगी। कई देशों पर आक्रमण होगा। अंतरिक्ष से भी आक्रमण की आशंका है। 2024 में एक विशाल धूमकेतु पृथ्वी के करीब आएगा। दोस्तों इन भविष्यवाणियों के अलावा भी नास्त्रेदमस ने नए साल 2024 के लिए 12 एसी बड़ी भविष्यवाणी की है। 12 महीनों में जनवरी से लेकर दिसंबर तक क्या क्या बड़ी घटनाएं घट सकती है? दुनिया भर में और खासकर के हमारे भारत देश में?

पिछले साल की भविष्यवाणी

आइये देखते हैं पिछले साल मैंने आपको नास्त्रेदमस की पांच बड़ी भविष्यवाणी बताई थी। आपको पता होगा उनको देखा जाए तो दुनिया में और भारत में वाकई में किसी गतिविधि या घटी और इससे कुछ सालों पहले दुनिया में बड़ी हमारी आने जैसी भविष्यवाणी भी नास्त्रेदमस ने की थी और हमने देखा भी वाकई में कोरोनावायरस आया और दुनिया में तबाही मचाई। लाखों करोड़ों लोगों की जान गई। उसके बाद दुनिया में बड़े युद्ध और जंग की भविष्यवाणियां भी देखने को मिली है, जिसमें हमने देखा रूस, यूक्रेन युद्ध, इजराइल, हमास जंग और नास्त्रेदमस ने ये भी कहा था कि साल 2023 में भारत दुनिया में नाम रोशन करेगा। हम ने देखा, चंद्रयान तीन से भारत ने अपना दमखम दुनिया को दिखाया। इंडिया की जीडीपी भी काफी अच्छी ग्रोथ रही। 2023 में कुछ बड़े हादसे की भी संभावना थी। भारत में 2023 में जैसे उड़ीसा ट्रेन हादसा हुआ, 280 लोगों की जान चली गई थी। उत्तराखंड में उत्तरकाशी में सुरंग में जो मजदूर फंस गए थे वो हादसा हुआ। हालांकि गनीमत रही की वो हादसा टल गया। बाकी भारत ने खेलों में अच्छे पदक भी हासिल किया।

2024 की भविष्यवाणी

2024 में भारत अंतरिक्ष में भी अपनी एक विशेष सत्ता कायम करने वाला है। 2024 में दुनिया बहुत ही बड़े युग परिवर्तन से गुजरेगी। 27 अक्टूबर 2025 को मेस के प्रभाव से तीसरी किस्म की जलवायु आएगी। एशिया का राजा मिस्र का भी सम्राट बनेगा। पूर्व नेता अपने देश को छोड़कर आएगा, पार करता हुआ इटली के पहाड़ों को और फ्रांस को देखेगा। वह वायु, जल और बर्फ़ से ऊपर जाकर सभी पर अपने दंड का प्रहार करेगा। पांच नदियों के प्रख्यात द्वीप राष्ट्र में एक महान राजनेता का उदय होगा। इस राजनेता का नाम वर्ण या शरण होगा।

2024 के लिए भविष्यवक्ता माइकल थी नास्त्रेदमस। इनका नाम तो आपने जरूर सुना होगा, जो बाबा वेन्गा की तरह ही दुनिया भर में जाने जाते हैं। अमेरिका को नास्त्रेदमस की चिंताजनक भविष्यवाणी नास्त्रेदमस की फोरकास्ट के मुताबिक साल 2024 में अमेरिका में गृहयुद्ध छेड़ने की बात कही गई है। आने वाले साल 2024 में ही राष्ट्रपति चुनाव भी होने वाले हैं। अमेरिका में ऐसे में अस्थिरता उत्पन्न होने के चांस हो सकते हैं। पूरे देश में ब्रिटेन को लेकर नास्त्रेदमस ने भविष्यवाणी की है और अपनी भविष्यवाणी में लिखा कि आइज्ल्स का किंग जबरदस्ती बाहर निकाल दिया जाएगा।

भविष्यवाणी के मुताबिक साल 2024 में बहुत बड़े जलवायु परिवर्तन हमें देखने को मिलेंगे। सूखा, बाढ़ या जंगल में आग और तापमान में बदलाव जैसी आपदाएं संभावित जताई जा रही है, जिससे दुनियाभर में हाहाकार मच जाएगा। इस घटना को इससे जोड़कर देखा जा रहा है। हाल ही में आपको पता होगा वैग्यानिकों की तरफ से भी दुनिया भर में जलवायु परिवर्तन को लेकर चिंता जताई और चेतावनी जारी की थी।

एक और नए भविष्य  मैं हाल ही में अमेरिका में अंधेरा छाने की भी भविष्यवाणी की है। करेगी ने अपनी भविष्यवाणी में कहा कि अमेरिका में बिजली की कमी और पूरी तरह से ब्लैकआउट होने का खतरा है। उन्होंने कहा कि खासतौर पर कैलिफोर्निया और टेक्सस में बड़ा ब्लैकआउट होगा। इन दोनों स्थानों पर बहुत अधिक मात्रा में तेल है। साल 2024 में कुछ बड़े भूकंप भी आएँगे जिन्हें मैं पश्चिमी तट तक देख रहा हूँ। ये भूकंप बहुत कुछ बर्बाद कर देंगे।

Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now
Avatar

मै आशुतोष मिश्र पत्रकारिता में 7 साल का अनुभव है, दैनिकजागरण, अमरउजाला के साथ कार्य का अनुभव SarkariHelp.com पर प्रतिदिन समाचार, न्यूज, खबरे, योजना, फाइनेंस आदि पर लेख लिखते है।