August New Rules : 1 अगस्त से देशभर मे नया नियम लागू हुआ सभी लोग तुरन्त ध्यान दे बडी अपडेट

1st August Rule Change – प्रत्येक माह में कई बड़े बदलाव किए जाते हैं और कई सारे नियमों में भी बदलाव किए जाते हैं। जो काफी ज्यादा जरूरी होते हैं, जिसमें सरकार भी प्रत्येक माह में कई सारी योजना लेकर आती है। या फिर कई प्रकार के नियमों में बदलाव करती है। अगर यह बदलाव होते हैं, तो आपको भी जानना जरूरी है। देश में इस समय क्या चल रहा है या फिर क्या नियम बन रहे हैं। या किन नियमों में बदलाव होने जा रहा है। यह सभी जानकारी को पता होना बहुत ही ज्यादा जरूरी होता है। क्योंकि यह देश के सभी नागरिकों के लिए बहुत ही ज्यादा जरूरी होता है। आज से ही अगस्त माह शुरू हो जाएगा।

august new rules
august new rules

August New Rules Change

तो इस माह में आपको क्या बड़े नियमों में बदलाव देखने को मिलेगें। और आपके रोजना के जरूरी उपयोग आने वाली चीजों के दामों में क्या परिवर्तन होने वाला है। इन तमाम चीजों की जानकारी आपको प्रत्येक माह पता करना बहुत ही जरूरी है। आज से ही कई सारी चोजों के दामों में बदलाव देखने को मिलेगा। और कई सारी बैंकों से जुड़ी जानकारी पर भी अपडेट देखने को मिलेगा। इस माह में सभी चीजों पर अपडेट के साथ आप भी अपडेट हो जाए। क्योंकि समय के साथ सभी चीजों पर बदलाव बहुत ही जरूरी होता है। तो आईए जानते हैं कि माह कौन – कौन से बदलाव देखने को मिलेगें।

अगस्त से एलपीजी गैस सिलेंडर

1 अगस्त से ही एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में बदलाव देखने को मिलेगा। दो प्रकार के एलपीजी गैस सिलेंडर मार्केट में बहुत ही ज्यादा चलन में रहते हैं। जिसमें कॉमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर और घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर, इन दोनों गैस सिलेंडरों कीमतों में बदलाव देखने को मिलेगा।

अगस्त से पेट्रोल डीजल

पेट्रोल और डीजल कीमतों में बदलाव रोजना कीमतें तेल कम्पनियों द्वारा अपडेट की जाती है। परंतु प्रत्येक माह के शुरूआत में कीमतों ज्यादा उतार चढ़ाव देखने को मिलता है। जिसका असर सीधे लोगों की जेबों पर पड़ता है। तो कीमतों का जानना बहुत आवश्यक है।

अगस्त से एसबीआई बैंक

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया द्वारा एक अमृत कलश एफडी स्कीम चलाई जा रही है। जिसमें अब इस स्कीम की डेडलाइन आ गई है। इस स्कीम में निवेश करने वाले लोगों के लिए 15 अगस्त तक का समय बचा हुआ है। इस स्कीम में लोगों को अच्छा खाता ब्याज दिया जाता है। जिसमें सामान्य 7.1 और सीनीयर सिटिजन को 7.6 प्रतिशत का ब्याज दिया जाता है।

अगस्त से दूध की कीमतों मे बदलाव

आज से ही दूध की कीमतों में बदलाव देखने को मिलेगा। क्योंकि नंदनी दूध तीन रूपये प्रति लीटर महंगा हो जाएगा। जिससे इसका असर सीधे लोगों की जेबों पर देखने को मिलेगा।

अगस्त से क्रेडिट कार्ड कैशबैक

आज से ही क्रेडिट कार्ड प्रयोग करने वाले लोगों के लिए नियम में बदलाव हो जाएगा। जिससे लोगों को फायदा मिलने वाला है। क्योंकि एक्सिस बैंक के क्रेडिट कार्ड से फ्लिपकार्ट में शॉपिगं करने वाले लोगों को 12 अगस्त से कैशबैक मिलना शुरू हो जाएगा।

 अगस्त से रेलवे के नियम बदलाव

अगर आप ट्रेन में सफर करते हैं तो आपको इस नियम के बारे में जानना बहुत ही जरूरी है। क्योंकि अगर आप अपनी टिकट बुक करते हैं। और आपकी टिकट कन्फर्म हो गई है, अगर आप ट्रेन शुरू होने के 10 मिनट बाद आपने बर्थ में बहुंचते हैं तो आपकी सीट किसी अन्य व्यक्ति को दे दी जाएगी। यह नियम एक अगस्त आज से ही लागू कर दिया जाएगा।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here
अपने प्रश्न पूछे