Business Idea : बिना काम किए मैने 1 साल के अन्दर कमाए लाखो रुपये पूरी जानकारी विस्तार सें

बॉब प्रॉक्टर कहते हैं, क्या आपने कभी खुद से एक सवाल किया है? हम ऐसा क्यों सोचते हैं कि किसी भी काम में सफल होने के लिए हमें कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी? अगर कोई व्यक्ति आपसे कहता है कि सफल होने के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी तो वो व्यक्ति गलत कह रहा है और इसे साबित करने के लिए आज की इस लेख में मैं आपको एक सीक्रेट बताने वाला हूँ कि बिना कड़ी मेहनत किए आप अपनी जिंदगी में ढेर सारे पैसे कैसे कमा सकते हैं?

अमीर बनने का ये एक ऐसा सीक्रेट है जिसके बारे में मुझे बहुत देर से पता चला, लेकिन जब मुझे इसका अहसास हुआ तब मैंने इसे फॉलो करना शुरू किया और केवल 1 साल के अंदर मैंने एक मिलियन डॉलर से भी ज्यादा पैसे कमाए थे। उस सीक्रेट के बारे में जाने से पहले केवल 1 मिनट के लिए एक ऐसे व्यक्ति के बारे में सोचें जो बहुत सालों से कड़ी मेहनत कर रहा है, लेकिन आज भी वो ढेर सारे पैसे नहीं कमा पा रहा है और थोड़े थोड़े पैसों के लिए संघर्ष कर रहा है। वह व्यक्ति किराये के घर में रहता है।

lakho rupae kaise kamaye
lakho rupae kaise kamaye

Business Idea लाखो रुपये कैसे कमाए

आज तक वो व्यक्ति खुद का घर नहीं बना पाया है। हो सकता है कि उसके पास सेकंड हैंड कार गो और इस तरह का जो भी संघर्ष आज तक उस व्यक्ति ने किया है वो सब बेकार है। उसे ऐसा नहीं करना चाहिए था और इस वीडियो को देखने के बाद आप भी अपनी जिंदगी में कड़ी मेहनत करना बंद कर देंगे और बिना कड़ी मेहनत किए देर सारे पैसे कमाने लग जाएंगे। बॉब प्रॉक्टर कहते हैं, जिंस किताब से मैंने इस सीक्रेट को सीखा है। उस किताब का नाम है थिंक एंड ग्रो रेज।

जैसे नेपोलियन हिल ने लिखा है। इस किताब में नेपोलियन हिल ने असफल होने के 30 कारणों के बारे में बताया है और सफल होने के 13 सिद्धांतों के बारे में बताया है। उन्होंने इस किताब में लिखा है, इफ यू आर वन ऑफ दोज़ पीपल हूँ बिलीव दैट हार्ड वर्क ऐंड ऑन एस्टीलो नबिल ब्रीचेस पेरिस के थॉट बिकॉज़ इट इस नॉट टू रिचेस वेनदे कम इन ह्यूज क्वांटिटी ज़ आर ने वर के रिज़ल्ट ऑफ हार्ड वर्क रिचर्ड्स कम इफ दे कम ऐट ऑल इन रिस्पॉन्स टू डेफिनिट डिमांड्स बेस्ट पॉन्टी ऐप्लिकेशन ऑफ डेफिनिट प्रिन्सिपल्स ऐंड नॉट बी चान्स और लक इसका मतलब अगर आप उन लोगों में से हैं जो मानते हैं कि कड़ी मेहनत और ईमानदारी ही धन लाएगी तो इस विचार को अपने दिमाग से निकाल दें, क्योंकि ये सच नहीं है। जब दौलत भारी मात्रा में आती है तो वो कभी भी कड़ी मेहनत का परिणाम नहीं होती। धन यदि आता भी है तो निश्चित मांगों के जवाब में निश्चित सिद्धांतों के अनुप्रयोग के आधार पर आता है।

जरुर पढे : Business Idea : आज ही कोई भी कर कर सकता है यह बिजनेस मोटा पैसा कमाने वाला व्यापार

13 सिद्धांत पैसे कमाने के

न कि सहयोग या भाग्य से बॉब प्रॉक्टर बताते हैं। इन शब्दों से ऑथर के कहने का यह मतलब है कि आपको एक ऐसी डिमांड की खोज करनी होगी और उस डिमांड का पता लगाने के बाद उसकी जरूरत को पूरा करना होगा और अगर आप उस काम में सफल होना चाहते हैं तो इसके लिए आपको सफलता के कुछ सिद्धांतों को फॉलो करना होगा। थिंक ऐंड ग्रोथ इज़ किताब में सफलता के 13 सिद्धांत दिए हैं जिससे मैं लगभग 60 सालों से रोज़ पड़ रहा हूँ।

और उन्हें अपनी जिंदगी में फॉलो कर रहा हूँ। अगर आप इन सिद्धांतों को सही तरीके से अपनी जिंदगी में फॉलो करते है तो मैं आपको गारंटी देता हूँ कि आपकी जिंदगी में कभी पैसों की कमी नहीं रहे गी और आपकी कमाई भी इतनी कम नहीं रहे गी जितनी आज है। आप यह कागज का टुकड़ा देख रहे हैं जिसे आप पैसा कहते हैं। ये पैसा एक आइडिया है। ये वही जाता है जहाँ इसे बुलाया जाता है और ये वही रुकता है जहाँ इसका स्वागत किया जाता है।

जरुर पढे : Business Idea : आज ही शुरु करलो यह बिजनेस बहुत ज्यादा डिमांड है, लाखो कमाओगे घर बैठकर

1 साल मे मिलियन डालर कमाए

अगर आप सोचते हैं कि इसके लिए आप कड़ी मेहनत करेंगे तो आपकी ये सोच बिल्कुल भी सही नहीं है। जो लोग दुनिया में सबसे ज्यादा मेहनत करते हैं, वही लोग दुनिया में सबसे कम पैसा कमाते हैं। एक बार के लिए सोचें कि पिछले साल जिसे सिंगर ने सबसे ज्यादा पैसे कमाए थे, उसने बिल्कुल भी काम नहीं किया था क्योंकि वो अपने काम से प्यार करता था और ये कड़ी मेहनत बिल्कुल नहीं है। मैं 1 साल में एक मिलियन डॉलर से भी ज्यादा पैसे कमाता हो।

और जो काम मैं करता हूँ उससे मैं बहुत ज्यादा प्यार करता हूँ। अगर आप सोचते हैं कि केवल कड़ी मेहनत करके आप ढेर सारा पैसा कमा सकते हैं तो आप गलत हैं, क्योंकि जब आप अपने काम से प्यार करते हैं तब आपको कभी काम करने की आवश्यकता नहीं होती। मुझे पूरा यकीन है कि दुनिया में ज्यादातर लोग वो काम करते हैं जिससे करना उन्हें बिल्कुल भी पसंद नहीं है और उस काम को वे कभी नहीं करना चाहते क्योंकि उसमें उनकी सारी एनर्जी खर्च हो जाती है।

जरुर पढे : Business Idea : नौकरी की चिन्ता खत्म बेरोजगार हो तो ये बिजनेस शुरु करो लाखो कमाओगे

500 लोगो की सफल केस स्टडी

नेपोलियन हिल ने थिंक एंड ग्रो रिज किताब लिखने के लिए दुनिया के 500 सबसे सफल लोगो के बारे में स्टडी किया था और किताब लिखने में ही उन्होंने अपनी पूरी जिंदगी बिता दी। इस तरह के जीतने भी लोगों के बारे में आपने पढ़ा है जैसे कि हेनरी फोर्ड, थॉमस एडिसन और हार्वे फायरस्टोन। उन सभी लोगों ने वही काम किया जिसे वे प्यार करते थे और इस तरह से उन्होंने पूरी दुनिया में बदलाव लाया। फोर्ड ने हमें कार की सैर कराई। एडिसन ने बल्ब के माध्यम से पूरी दुनिया जगमगा दी।

उन्होंने उसी काम को जीवन भर किया जिसे वे प्यार करते थे और इस तरह से उन्होंने अपनी जिंदगी में मिलियन्स ऑफ डॉलर्स कमाए थे। तो आज ही खुद से पूछें कि आपको किस काम से प्यार है? जिसका काम से आपको प्यार नहीं है, उसमें कड़ी मेहनत करना बंद करें और वही काम करें जिससे आप प्यार करते हैं। इस तरह से आपको कभी काम करने की आवश्यकता नहीं होगी। कमेंट सेक्शन में अच्छे से सोचकर मुझे बताएं कि आपको किस काम से प्यार है।

और उस काम में आप कैसे अमीर बन सकते हैं? अगर आप परमिशंस लिखना सीखना चाहते हैं तो आप मेरी ई बुक ए ऑफर मिशन कैसे लिखें? डिस्क्रिप्शन में दिए लिंक से खरीद सकते हैं विडिओ पसंद आई हो तो वीडियो को लाइक करें और चैनल को सब्सक्राइब करे।

जरुर पढे : Business Idea : करोडपति बना देगे ये 4 बिजनेस देखलो जबरदस्त 2024 मे कमाई करने का मौका

जरुर पढे : Business Idea : पैसे कमाने है, तो ध्यान दें ये बिजनेस करलो 2 लाख महीना कमाओ गारंटी के साथ

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here