Business Idea : आज ही शुरु करलो यह बिजनेस बहुत ज्यादा डिमांड है, लाखो कमाओगे घर बैठकर

Business Idea – भारत के अलावा विश्व भर मे बिजनेस करने के लिए बहुत से काम है, पर कुछ ऐसे भी काम के बारे मे भी जानकारी होती है, की अगर ये Business कर लेगे तो लाखो कमाएगे तो आज हम आपको एक ऐसे कमाल के बिजनेस के बारे मे बताने वाले है ,जिसके बारे मे आप खुद कहेगे की इस बारे मे हमे ठीक ढंग से पहले ही पता था पर यह व्यापार करोडो मे होगा इस बारे मे नही पता है, तो नीचे दिए गए पूरी Business idea के बारे मे विस्तार से जरुर पढे कैसे इसको शुरु कर सकते है, कैसे लाभ कमा सकते है, कैसे व्यापार को बढा सकते है।

small business idea start agarbatti
small business idea start agarbatti

Business Idea

इस कमाल के बिजनेस की बात करे तो भारत मे पर्दे का व्यापार लाखो करोडो का होता है, क्योकी पर्दा बनाने वाली अभी किसी भी प्रकार की कोई ब्रांडिंग कम्पनी भारत मे नही है, जो है, भी उसके बारे मे ठीक ढंग से कोई नाम नही जानता है, पर्दे बनाने वाले व्यापार की बात करे तो भारत मे यह व्यवसाय हजारो करोडो का है, आजकल चाहे गॉव हो या शहर प्रत्येक घर मे पर्दे की जरुरत होती है वही अगर किसी फ्लैट की बात करे तो प्रत्येक फ्लैट मे पर्दे जरुर लगे होगी घर का इंटेरियर मे बल्कनी जरुर होगी और पर्दे की भी डिमांड होगी। तो आपको इससे सम्बन्धित व्यापार कैसे शुर कर सकते है, इसे ध्यान दें।

Best Business idea Start

पर्दे का व्यापार शुरु करने के लिए आपको आनलाइ यूट्यूब से यह देखने है, सीखना है, की पर्दे कितने प्रकार से बनाए जा सकते है ऐसे मे कुछ 3 से 4 प्रकार के डिजाइन वाले पर्दे बनाना आप सीख लीजिए यह कार्य को करने मे आप 2 से 3 महीन भी ले सकते है, क्योकी पर्दे मे प्रयोग होने वाले कपडे और डिजाइट सम्बन्धित ठीक ढंग से आपको पूरी जानकारी हो जाएगी फिर पर्दे का व्यापार शुरु करने के लिए थोडा निवेश करना होगा जिसमे आपको कुछ कुश मशीनो की जरुरत पडेगी और थोडा सा रा मटेरियल यह आप आसानी से 10 से 20 हजार के निवेश से शुरु कर सकते है। आपको अपने प्रोडक्ट तैयार कर लेने होगे फिर उन्हे आस पास घरो मे लगाने की जानकारी देनी होगी।

Business Idea Grow कैसे करें

अपने इस Business Idea को ग्रो करने के लिए आपको धीरे धीरे दुकाने और घरो तक अपने सामान को पहुचाना होगी ध्यान दे आप जो भी पर्दे बना रहे हो वह सस्ते और  अन्य पर्दे की तुलना मे काफी अच्छे हो जिससे ग्राहक और दुकानदार की नजर आपके पर्देो पर पडे। बस फिर क्या आपको अपने पर्दे आनलाइन अमेजान, फ्लिपकार्ट, मेशो पर अपलोड करने होगी जहॉ से आपको प्रतिदिन के धीरे धीरे हजारो पर्दे की सेल आनी शुरु हो जाएगी।

यह Business Idea उन लोगो के लिए ज्यादा बढिया है, जो अभी किसी भी प्रकार का कोई भी व्यापार नही कर रहे है, और एक अच्छा व्यापार करना चाहते है, तो इस लेख को दिए गए शेयर बटन की मदद से किसी और को जरुर शेयर करें।

Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now
Avatar

मै आशुतोष मिश्र पत्रकारिता में 7 साल का अनुभव है, दैनिकजागरण, अमरउजाला के साथ कार्य का अनुभव SarkariHelp.com पर प्रतिदिन समाचार, न्यूज, खबरे, योजना, फाइनेंस आदि पर लेख लिखते है।