Bijli Bill Big Update : बिजली बिल बकाया तो काटे जाएंगे कनेक्शन योगी सरकार का सख्त आदेश जारी

Bijli Bill New Update 2024 : अभी-अभी योगी सरकार की तरफ से बहुत ही बड़ा ऐलान कर दिया गया है अगर आपका भी बिजली बिल बकाया है तो अब काटे जाएंगे कनेक्शन ऐसे में दोस्तों उत्तर प्रदेश मे OTS योजना के खत्म होते ही सरकार ने यह सख्त आदेश जारी कर दिया है और कनेक्शन कटने वाले इन उपभोक्ताओं की लिस्ट भी जारी हो चुकी है. तो देखें लिस्ट में अपना नाम तो चलिए दोस्तों आज हम इस लेख की मदद से आपको बिजली विभाग मे लागू नए नियम के बारे में पूरी जानकारी देंगे कि किसका कटेगा कनेक्शन और किसे मिलेगी छूट पूरी जानकारी के लिए नीचे लिखे लेख को ध्यानपूर्वक अवश्य पढ़े।

UP BIJLI BILL BIG UDPATE
UP BIJLI BILL BIG UDPATE

Bijli Bill Big Update

दोस्तों अभी हाल ही में उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा बिजली विभाग में ओटीएस योजना लागू की गई थी जिसके तहत सभी बिजली बकायेदारों को काफी ज्यादा छूट मिली थी जिसमें लाखों करोड़ों उपभोक्ताओं ने इस योजना का लाभ उठाया है इससे बहुत से ऐसे बिजली बकाए दार थे जो कई वर्षों से अपने बिजली बिल नहीं जमा किए थे उन्होंने भी अपने बकाया बिजली बिल जमा किए और इस योजना का खूब लाभ उठाया ऐसे में दोस्तों 100% की छूट एवं 70% की छूट व 50% के छूट पर ओटीएस योजना उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा लागू की गई थी. जिसके तहत बड़े-बड़े कारखाने एवं ट्यूबवेल घरेलू बिजली से लेकर कई बिजली बकाया दारो को भारी भरकम छूट के द्वारा उनको लाभ दिया गया था।

तो ऐसे में दोस्तों सरकार की तरफ से अभी एक और नया नियम लागू किया गया है. जैसे कि आपको पता है कि ओटीएस योजना 16 जनवरी 2024 तक इसकी लास्ट डेट रखी गई थी. उसके खत्म होते ही सरकार ने एक बहुत ही बड़ा निर्णय लिया है कि अब जितने भी बिजली बिल के बकायेदार होंगे अब उन सभी बकाया दारों के बिजली कनेक्शन को काट दिया जाएगा ऐसे में सरकार की तरफ से उन सभी बिजली उपभोक्ताओं का नाम लिस्ट भी जारी कर दिया गया है. बहुत ही जल्द सरकार की तरफ से उन पर सख्त कार्यवाही होगी और बिजली कनेक्शन भी काट दिया जाएगा बताया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश के पश्चिमांचल में 30 लाख से अधिक उपभोक्ताओं पर 6 करोड़ से अधिक का बकाया है अब ओटीएस योजना भी खत्म हो चुकी है बकाया नहीं चुकाने पर कनेक्शन काट लिए जाएंगे।

6 हजार करोड बिजली बिल बकाया

ऐसे में एक मुफ्त समाधान योजना के तहत पश्चिमांचल की झोली में करीब 1362.91 करोड़ का राजस्व आया 14 जिलों में 11 लाख 88615 उपभोक्ताओं ने बकाया चुकाए लेकिन अभी भी पश्चिमांचल में 30 लाख से अधिक उपभोक्ता पर 6 हजार करोड़ से अधिक का बकाया है अब बकाया नहीं चुकाने वाले उपभोक्ताओं के बिजली कनेक्शन काटे जाएंगे एक मुक्त समाधान योजना लागू होने के साथ ही पश्चिमांचल डिस्काउंट के अफसर को उम्मीद लगी थी कि करीब 41 लाख बकायेदार उपभोक्ताओं से राजस्व आ जाएगा लेकिन उपभोक्ताओं ने सत प्रतिशत बकायन नहीं चुकाया।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here