UP NEWS : उत्तर प्रदेश अभी अभी 10 बड़ी खबर तगडा जुर्माना, फ्री स्मार्टफोन टैब यूपी वाले ध्यान दें

UP NEWS : उत्तर प्रदेश की तमाम बड़ी खबर एवं आजके सभी मुख्य समाचारों व सभी मुख्य ऐलानों के बारे में आज एक बार हम फिर से नजर डालते हैं योगी सरकार के 5 महत्वपूर्ण ऐलान। तगड़ा जुर्माना, 62 जिलों में कोहरे का अलर्ट, स्कूल, कोचिंग से बड़ी खबर, 155 किसानो की खुली किस्मत, इन उपभोक्ताओं के काटे जाएंगे बिजली कनेक्शन, राम मंदिर में दर्शन के लिए बना नया नियम नहीं ले जा सकेंगे यह सामान, युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी, हर ब्लॉक में बनेगा खेल ग्राउंड, किसानों के लिए बड़े खुशखबरी, स्मार्टफोन व टैबलेट- तो चलिए दोस्तों आज हम इस लेख की मदद से आपको उत्तर प्रदेश के सभी मुख्य समाचारों के बारे में पूरी जानकारी देंगे पूरी जानकारी के लिए नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढ़ें।

UP NEWS 4 JANAURY TODAY
UP NEWS 4 JANAURY TODAY

उत्तर प्रदेश बडी खबर

आज की सबसे बड़ी खबर आज रविवार को दो अलग-अलग कार्यक्रमों में हिस्सा लेगी योगी सरकार गोरखपुर में सफाई मित्रों का सम्मान और पढ़ाई कर रहे युवाओं को स्मार्टफोन व टैबलेट का भी वितरण करेंगे और गोरखपुर नगर निगम को 116.08 करोड को प्रोजेकेट का करेंगे शिलान्यास- लोकार्पण और कूड़ा कलेक्शन की गाड़ियों और जेसीबी को दिखाएंगे हरी झंडी।

बड़ी खबर प्राण प्रतिष्ठा के बाद पहली बार गोरखनाथ मंदिर पहुंचे सीएम योगी हुआ भव्य स्वागत गुरु को दिया खास उपहार गोरक्षपीठ का सपना साकार कर लौटे एयरपोर्ट से लेकर गोरखनाथ मंदिर तक हुआ अभिनंदन एक और बड़ी खबर सीएम योगी पहुंचे बंदायू बायोगैस प्लांट का किया उद्घाटन जिले को 44 नई परियोजनाओं की सौगात भी दी उत्तर प्रदेश में अब गोबर और पराली से किसान छापेंगे नोट यूपी में हुआ CBG प्लांट का उद्घाटन यह किसानों के लिए बहुत ही अच्छी खबर है अब परली और गोबर से भी खूब मोटी रकम कमाएंगे।

इतना ही नहीं केंद्र सरकार की तरफ से भी बड़ी घोषणा की गई है यूपी वासियों के लिए उत्तर प्रदेश को जल्द ही मिलेंगे 100 नए बायोगैस प्लांट पराली की समस्या का होगा समाधान केंद्रीय मंत्री ने बताया पूरा प्लान और अच्छी बात यह है कि इससे युवाओं को रोजगार भी मिलेगा।

अगली बड़ी खबर उत्तर प्रदेश में बढे 25 लाख से अधिक मतदाता 57.3 लाख नए नाम जुड़े 31.19 लाख नाम काटे 18 और 19 साल के 15.57 लाख वोटर जोड़े गए हैं। अगली बड़ी खबर बेटियों ने बढ़ाया मान गोल्डन गर्ल पारुल को CM ने दी 4.5 करोड़ की धनराशि डीएसपी पद के लिए नियुक्ति पत्र सौंपा सीएम योगी आदित्यनाथ एक कार्यक्रम के दौरान उत्तर प्रदेश के 189 खिलाड़ियों को 62 करोड़ का पुरस्कार चार प्लेयर्स को डिप्टी एसपी बनाया केंद्रीय मंत्री ने कहा अब दंगे नहीं दंगल होता है। यह कार्यक्रम कल शनिवार को एशियन गेम्स एशियन पारा गेम्स और नेशनल गेम्स में मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया।

उत्तर प्रदेश आज की 10 बडी खबरे

इसी मौके पर सीएम योगी ने कर दिया पड़ा ऐलान उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में सरकार करने जा रही है यह बड़ा काम युवाओं की निकल गई लॉटरी खिलाड़ियों को सम्मानित करने के दौरान सीएम योगी ने ऐलान किया कि जहां भारत सरकार की ओर से हर जनपद में खेलो इंडिया सेंटर की स्थापना की जा रही है ठीक वैसे ही प्रदेश के हर ब्लॉक में खेले उत्तर प्रदेश केंद्र की स्थापना करेंगे।

अयोध्या राम मंदिर के लिए बना नया नियम राम जन्मभूमि के भीतर श्रद्धालु किसी भी प्रकार का इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस बैग मोबाइल व प्रसाद लेकर नहीं जा सकेंगे। हाईकोर्ट का बड़ा फैसला कमाई नहीं है तो भी देना होगा गुजारा भत्ता हाई कोर्ट ने कहा पत्नी के भरण पोषण को बाध्य है पति मजदूरी करके कमा सकता है 400।

बिजली विभाग से बड़ी खबर इन उपभोक्ताओं के काटे जाएंगे बिजली कनेक्शन विभाग तैयार कर रहा है अपनी लिस्ट अभी भी उत्तर प्रदेश के पश्चिमीअंचल में 30 लाख से अधिक उपभोक्ताओं पर 6000 करोड़ से अधिक का बकाया है बिजली बिल ओटीएस योजना भी खत्म हो चुकी है अब बकाया नहीं चुकाने वाले उपभोक्ताओं की बिजली कनेक्शन काटे जाएंगे सीएम योगी आदित्यनाथ की तरफ से सख्त आदेश जारी।

अगली बड़ी खबर अंबेडकर नगर में किसानों को मिलेंगे 155 सोलर पंप प्रधानमंत्री कुसुम योजना के तहत सोलर पंप के लिए किसानों से मांगा गया था ऑनलाइन आवेदन 161 किसानों ने किया आवेदन आप भी ऑनलाइन आवेदन करके इस योजना का लाभ उठा सकते हैं. पंजीकृत किसान पहले आओ पहले पाओ के आधार पर योजना का लाभ पा सकेंगे।

अगली बड़ी खबर 3 फरवरी तक स्कूलों में होगी ऑनलाइन पढ़ाई लखनऊ डीएम ने जारी किया आदेश सुबह 10 से दोपहर 3:00 बजे तक होगी स्टडी बढ़ती ठंड के चलते यह निर्देश जारी किया गया। अगली बड़ी खबर प्राइवेट सेंटरों पर फ्री में होगा गर्भवती महिलाओं का अल्ट्रासाउंड केंद्र स्वास्थ्य विभाग की ओर से दिया जाएगा टोकन अल्ट्रासाउंड का भुगतान सरकार करेगी यह योजना पूरे प्रदेश में लागू की जा रही है अब जिला अस्पताल या मेडिकल कॉलेज का चक्कर नहीं लगाना होगा अब मुफ्त में होगा अल्ट्रासाउंड प्रयागराज में इसकी शुरुआत भी हो चुकी है।

मौसम समाचार घना कोहरा और गलन उत्तर प्रदेश में सर्दी का डबल अटैक कब तक रहेगा यह मौसम कड़ाके की सर्दी कब तक चालू रहेगी उत्तर प्रदेश में 4 दिन और पड़ेगी कड़ाके की ठंड मुज़फ़्फ़र नगर में 3.2 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच मेरठ में 3.5 डिग्री सेल्सियस पहुंचा पारा आज 62 जिलों में कोहरे का अलर्ट है. अयोध्या में ठंड का प्रकोप जारी है. कोहरे के चलते  14 घंटे तक की देरी से चल रही है ट्रेने।

और एक बड़ी खबर आ रही है. सावधान हो जाइए अब लापरवाही की तो भरना पड़ेगा तगड़ा जुर्माना ट्रैफिक पुलिस चूक भी जाए तब भी कटेगी जेब लागू हो गई ऐसी व्यवस्था आगरा के 43 चौराहे पर ट्रैफिक रूल तोड़ने वालों पर नजर पब्लिक एड्रेस सिस्टम से किया जाता है अनाउंसमेंट नियम तोड़ते ही चालान कटेगा।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here