Computer Operator Bharti : कम्प्यूटर आपरेटर भर्ती शासकीय विभाग मे सीधी भर्ती 28 हजार सैलरी से शुरु

Computer Operator Bharti : कम्प्यूटर आपरेटर, अनुदेशक के पदो पर भर्तीया के जारी होने की उम्मीद है, ऐसे मे बडे स्तर पर सरकार द्वारा कम्प्यूटर चलाने वाले योग्य उम्मीदवारो की सबसे ज्यादा तलाश है, ऐसे मे 10वीं, 12वीं पास होने वाले छात्रो को कम्प्यूटर की जानकारी रखने वाले उम्मीदवारो को कम्प्यूटर चालक की कई विभागो मे अच्छे पदो पर नौकरीया मिलेगी नीचे कुछ जरुरी जानकारी उपलब्ध है, कम्प्यूटर अनुदेशक और आपरेटर भर्ती सम्बन्धित जरुरी निर्देश को ध्यानपूर्वक पढे।

computer operator bharti 2023
computer operator bharti 2023

Computer Operator Bharti

अभी हाल ही मे कई राज्यो मे कम्प्यूटर चालको के कई बडे पदो पर भर्तीया जारी की गई थी जिसमे उत्तर प्रदेश मे ग्राम पंचायत कम्प्यूटर आपरेटर के पदो पर 50,000 से ज्यादा की संख्या मे भर्ती प्रक्रिया पूर्ण की जा चुकी है, ऐसे मे की राज्यो मे कम्प्यूटर अनुदेशक के 3,000 से ज्यादा पदो पर भर्तीया जारी की गई थी, अब जल्द ही सभी राज्यो मे कम्प्यूटर चालक के उम्मीदवार के लिए कुछ और भर्तीयो मे पद आएगे जो इस प्रकार है।

Computer Bharti Eligibility & Age

शैक्षणिक योग्यता विवरण
10वीं / 12वीं / कम्प्यूटर का कोई डिप्लोमा उत्तीर्ण होना चाहिए, तथा कम्प्यूटर के विषय मे ज्ञान जरुरी
आयु सीमा विवरण
उम्मीदवार की आयु सीमा 18 से 40 वर्ष के मध्य होना चाहिए।

Application Fees Information

आवेदन फार्म शुल्क विवरण
वर्ग का नाम शुल्क
सामान्य :- 100/- रुपया
अन्य पिछड़ा वर्ग :- 100/- रुपया
अनु. जाति / अनु. जनजाति :- 100/- रुपया
सिलेक्शन प्रक्रिया
सभी राज्यो मे विभागीय नाटिफिकेशन देखने के बाद ही सेलेक्शन की प्रक्रिया को सही बताया जाएगा ऐसे मे इस महीने के बाद ही काफी ज्यादा राज्यो मे कम्प्यूटर आपरेटर और अनुदेशक के पदो के लिए नाटिफिकेशन जारी किया जाएगा।
भर्ती से जुड़ी महत्वपूर्ण निर्देश
सभी उम्मीदवारों से अनुरोध है कि Computer Bharti ऑफिशल नोटिफिकेशन भली भांति पढ़ लेवे उसके बाद ही संबंधित Department को फॉर्म अप्लाई करें। जनहित में आप अपने Friends के पास Social Media के माध्यम से Share जरूर करें।
Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.