Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now

District Court Bharti : चपरासी एवं अन्य पदो की बंपर भर्ती 10वीं, 12वीं को सरकारी नौकरी सैलरी 36 हजार

District Court Bharti 2023 : चपरासी व अन्य पदो पर निकली बंपर भर्ती बेरोजगार युवाओ के लिए बडी खुशखबरी 10वी 12वी पास युवाओ के लिए अच्छा सुनहरा मौका है इस भर्ती मे जाने का तो ऐसे मे इस भर्ती से संबंधित पूरी जानकारी देंगे जैसे आपको कैसे भर्ती होना है उससे पहले का प्रोसेेस क्या है वेतन क्या होगा शैक्षणिक योग्यता व आयु सीमा क्या-क्या दस्तावेज लगेगा आवेदन की पूरी प्रक्रिया और इस भर्ती के अंतिम तारिख क्या है तो चलिए दोस्तो आज हम इस लेख की मदद से आपको पूरी जानकारी देंगे नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढे।

distric court bharti
distric court bharti

District Court Bharti 2023

डिस्ट्रिक कोर्ट मे निकली बंपर भर्ती जिसमे कई अन्य पद भी है 5वी 10वी और 12वी पास उम्मीदवारो के लिए अच्छा सुनहरा मौका है इस भर्ती मे जाने का तो ऐसे मे जो उम्मीदवार इस भर्ती की तैयारी कर रहे थे उनके लिए बडी खुशखबरी है। तो सबसे पहले मै आपको बता दू की इस भर्ती मे जो आवेदन शुरू है, वह 19 जून से है और अंतिम आवेदन तिथि की बात करे तो 3 जुलाई तक उम्मीदवार इस भर्ती मे आवेदन कर सकते है. और अब बात करे इस भर्ती के पदो की तो District Court Bharti मे कई पद है, जैसे स्टेनोग्राफर हिंदी और सहायक ग्रेड-तीन व भृत्य (सर्वेंट/चपरासी) पदो पर भर्ती निकाली है।

  • आवेदन करने वाले उम्मीदवारो के आयु की तो आवेदन करने की आयु कमसे कम 18 होनी चाहिए और अधिकतम भी 18 वर्ष होनी चाहिए।
  • 35 हजार से लेकर 70 हजार तक इस भर्ती मे कार्यरत लोगो को दिया जाता है।
  • स्टेनोग्राफर हिंदी पद के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त सरकारी संस्था से डिप्लोमा इन कम्प्यूटर एप्लीकेशन (डी.सी.ए) प्रमाण पत्र के साथ एम.एस वर्ड तथा इंटरनेट का पूरा ज्ञान होना चाहिए।
  • सहायक ग्रेड के लिए वही योग्यता चाहिए जो स्टेनोग्राफर हिंदी मे है।
  • चपरासी के लिए कसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 5वी कक्षा मे पास होना चाहिए।

District Courts Bharti Details

आवेदन के लिए कोई भी फीस नही लगेगी निशुल्क आवेदन है और अगर इस भर्ती के चयन प्रक्रिया कि बात करे तो परिक्षा व पेपर होने के बाद इस भर्ती मे मेरिट लिस्ट लगेगी उसमे आने वाले लोगो का चयन किया जाएगा। उसके बाद परिक्षा पास होने वाले लोगो के दस्तावेजो को सत्यापन किया जाएगा। आवेदन कैसे करना है, तो सबसे पहले मै आपको बता दू की ऑफलाइन आवेदन होगा भरे हुए आवेदन पत्र को बंद लिफाफे मे डाले और साथ मे ये जरूर भरे कि आप किस पद के लिए आवेदन किए है। और ऑफलाइन आवेदन करने मे सबसे पहले इस बात को ध्यान रखे केवल वही आवेदन पत्र ही स्वीकार किए जाएंगे जो स्पीड पोस्ट या पंजीकृत डाक के माध्यम से प्रेषित किए गए हो और कार्यालय को दिनॉक 3 जुलाई की शाम 5 बजे तक प्राप्त हो गए हो।

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.