E Shram Good News : ई- श्रम वालो को 2-2 लाख रूपये का लाभ सरकार का बडा ऐलान ध्यान दें

E-Shram Card Good News : अभी-अभी सरकार ने कर दिया बड़ा ऐलान सभी ई-श्रम कार्ड धारकों के लिए बड़ी खुशखबरी मिलेंगे 2-2 लाख रुपए ऐसे में ए-श्रम कार्ड जो ई-श्रम कार्ड के पात्र हैं जिनका ई-श्रम कार्ड बना है जिन लोगों को ई-श्रम कार्ड से लाभ मिल चुका है, उन लोगों को मिलेगा इस योजना का लाभ ऐसे में इस योजना का लाभ पिछले साल से मिल रहा है लेकिन 2024 से इसका नया प्लान सरकार शुरू करने जा रही है जिससे लोगों को दो-दो लाख रुपए मिलेंगे तो चलिए दोस्तों आज हम इस लेख की मदद से आप सभी ई-श्रम कार्ड धारकों को इस नए अपडेट के बारे में पूरी जानकारी देंगे नीचे लिखे लेख को ध्यानपूर्वक अवश्य पढ़ें।

E SHRAM CARD 2 LAKH RUPES
E SHRAM CARD 2 LAKH RUPES

E Shram कार्ड वालो को 2 लाख

ई-श्रम कार्ड धारकों के लिए बड़ी खुशखबरी सरकार ने कर दिया बड़ा ऐलान अब मिलेंगे 2-2 लाख का लाभ ऐसे में दोस्तों अगर आपका भी बना है ई-श्रम कार्ड तो आपके लिए बहुत ही अच्छी खबर है. ऐसे में दोस्तों केंद्र सरकार की तरफ से सभी मेहनत मजदूरी करने वाले दिहाडी मजदूरों और श्रमिकों के लिए यह बहुत ही बड़ा ऐलान कर दिया गया है. अब सिर्फ आपको एक रजिस्ट्रेशन के बाद मिलेगा 200000 का दुर्घटना बीमा सरकार की तरफ से बहुत ही शानदार फैसला लिया गया है. ऐसे में दोस्तों आपको पता है कि यह ई-श्रम कार्ड पिछले साल के कुछ दिनों में शुरू किया गया था इसी ई-श्रम कार्ड से बहुत से लोगों को लाभ भी मिला है लेकिन 2024 के नए सत्र की शुरुआत होते ही ई-श्रम कार्ड धारकों के लिए सरकार ने शानदार ऐलान किया है जिसमें आपको एक रजिस्ट्रेशन के बाद दो-दो लाख का दुर्घटना बीमा मिलेगा, यह सरकार की तरफ से बहुत ही शानदार फैसला लिया गया है सभी ई-श्रम कार्ड धारकों के लिए जी हां असंगठित क्षेत्र में कार्य करने वाले श्रमिकों के लिए राहत की खबर है।

2 लाख का दुर्घटना बीमा

ई-श्रम पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करवाने पर असंगठित श्रमिकों को 2 लाख तक का दुर्घटना बीमा निशुल्क मिलेगा इसमें आपका कोई भी चार्ज नहीं लगेगा बिल्कुल फ्री में आप ई-श्रम कार्ड बनवा कर दो लाख रुपए का दुर्घटना बीमा का लाभ उठा सकते हैं, ऐसे में हम आपको बता दें कि असंगठित श्रमिकों में वे मजदूर आते हैं जो आयकर नहीं देते हैं तथा ईएसआईसी पीएफ या एनपीएस योजना के सदस्य नहीं है ऐसे लोगों को सरकार की तरफ से फ्री योजना का लाभ मिलता है। ऐसे मे अगर आपका ई-श्रम कार्ड बना है तो आपको मिलेगा इस दुर्घटना बीमा का लाभ और अगर आपका नहीं बना है यह कार्ड तो तुरंत जाकर आप सरकार के इस पोर्टल पर आवेदन करके आप इसका लाभ ले सकते हैं।

Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now
Raja Pandey

नमस्ते मै राजा पांण्डेय मुझे उत्तर प्रदेश खबरे, नौकरी, बिजनेस आइडिया व चर्चित खबरो के लेख SarkariHelp पर उपलब्ध करता हूँ। 3 साल से मै कांटेट मार्केटिंग टीम मे कार्यरत हूँ।