Electricity Bill Free : 1 जुलाई से हर घर को 300 यूनिट फ्री बिजली, प्रदेश सरकार ने किया ऐलान जल्द करे ये काम

Electricity Bill Free : तेल के साथ साथ बिजली की कीमते भी बढ रही है, ऐसे मे सरकार ने आज एक ऐसे राज्य मे घोषणा की है, जहॉ पर प्रत्येक घर को 300 यूनिट फ्री बिजली दिए जाने का आज ऐलान कर दिया है, ऐसे मे 300 यूनिट बिजली की कीमत 1800 रुपये होती है, तो सरकार द्वारा प्रत्येक परिवार को प्रतिमाह 1800 रुपये की बचत होगी अन्य जरुरी खबर नीचे दी गई पूरी जानकारी को ध्यानपूर्वक पढे।

BIJLI BILL FREE

Bijli Bill Free

शहरी मीटर्ड कनेक्शन में बिजली दर 6 रुपये/ यूनिट बिजली का बिल होता है, आप सरकार ने चुनाव के दौरान 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने का वादा किया था पंजाब में भगवंत मान सरकार के कार्यकाल का आज एक महीना पूरा हो गया है पीएसपीसीएल के एक अधिकारी ने  कहा है कि  करीब 62.25 लाख उपभोक्ताओं की औसत संख्या है, जिन्हें हमने कई बिलिंग चक्रों में पिछले खपत पैटर्न के आधार पर निकाला है. उन्होंने कहा कि यह संख्या लगभग 84 फीसदी है, इसी के साथ आप सरकार ने प्रदेशवासियों को तोहफा देते हुए 1 जुलाई से घरों के लिए 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने की घोषणा कर दी है।

बिजली बिल फ्री होने पर सरकार पर असर

प्रत्येक परिवार को 300 युनिट फ्री बिजली दिए जाने पर कुछ आकडे प्रस्तुत हुए है, जिससे यह अंदाजा लगाया जा सकता है, की सरकार पर इसका क्या असर पडेगा तो पंजाब राज्य मे कुल 73 लाख घरेलू उपभोक्ता है, जिसमे सरकार केवल 62 लाख घरो को ही बिजली वितरीत करेगा जिसमे प्रत्येक परिवार के लिए 300 युनिट बिजली फ्री मिलेगी इसके बाद के युनिट पर 6 रुपये प्रति युनिट शुल्क लगेगा। प्रति वर्ष कुल सब्सिडी का बोझ 5500 करोड़ आएगा।

आप चाहे जिस किसी भी राज्य से हो आपको यह खबर जरुर पसंद आई होगी औऱ सरकार द्वारा जारी इस कार्य को लोगो के बीच दिए गए शेयर बटन की मदद से किसी अन्य को जरुर शेयर करें।

अपने प्रश्न पूछे
frontpage hit counter