FCI Manager Bharti : भारतीय खाद्य निगम मे मैनेजर के पदो पर बम्पर भर्ती सैलरी 45,000 रुपये से शुरु

FCI Manager (Food Corporation Of India) Bharti 2022 : भारतीय खाद्य निगम मे निकली बंपर भर्ती बेरोजगार अभ्यार्थियो के लिए बडी खुशखबरी है ।जितने भी ग्रेजुएट पास छात्र है वो सभी कर सकते है आवेदन। बहुत से अभ्यार्थियो का सपना होता है कि हम भी एक सरकारी नौकरी मे काम करे तो ऐसे मे FCI द्वारा निकाली गई भर्ती  मे जो पद जारी किया गया है वह जनरल, टेक्निकल, मूवमेंट, अकाउंट्स, हिंदी सिविल इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रिकल और मैकेनिकल इंजिनियरिंग और डिपो पदो के लिए जारी किया गया है। ऐसे मे सरकार द्वारा इसका नॉटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। जल्द से जल्द करे आवेदन। तो चलिए दोस्तो आज हम इस लेख की मदद से आपको पूरी जानकारी देंगे ,नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक पढे।

FCI BHARTI

FCI Bharti

भारतीय खाद्य निगम विभाग मे निकली भर्ती मे जितने भी ग्रेजुएट पास छात्र है उनके लिए बहुत ही अच्छा मौका है । सरकारी नौकरी मे काम करने का तो इस मौके का फायदा उठा सकते है ।ऐसे मे जो उम्मीदवार परीक्षा की तैयारी कर रहे है एफसीआई भर्ती मे 2022 मे रूची रखते है,वो इस भर्ती के लिए 27 अगस्त से 26 सितंबर 2022 तक आवेदन कर सकते है ।जो उम्मीदवार फूड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया मे नौकरी करने का सपना देख रहे थे। हाल ही मे आई एफसीआई फार्म का आवेदन कर सकते है ।जो भी उम्मीदवार इसका आवेदन करना चाहते है । वो बिना गलती कीए फार्म भरे नही तो इसका एडमिट कार्ड नही आएगा । बात करे इसकी सैलरी की तो 45 हजार से ज्यादा इसकी सैलरी होती है ।

FCI Bharti Details

बात करे इसके एग्जाम की तो इसका पेपर ऑनलाइन होगा । यह एक केन्द्र के अंतर्गत आती है ।सभी पोस्ट को कम्बाइंड करके टोटल पोस्ट 113 है ।इसमे सबसे ज्यादा मैनेजर के पोस्ट पर भर्ती निकली है ।और एजुकेशन क्वालिफिकेशन कोई खास ज्यादा नही माँगा हुआ है।

अगर आप एक से ज्यादा एलिजिबल है तो आप सभी मे आवेदन कर सकते है । बात करे इसके फार्म फीस की तो जनरल की जो फीस है 800 रूपये रखी गई है । एसी एसटी के लिए कोई भी फीस नही रखी गई है । बात करे आयु की तो जनरल वालो की आयु 18 ईयर रखी गई है । और बाकी सभी कैटेगरी मे छूट के माध्यम से लिया जाएगा । और बात करे इसके योग्यता के बारे मे अगर आप जनरल है तो अगर आप ग्रेजुए पास है और 60% मार्क्स है तो आप आवेदन करने योग्य है ।

अपने प्रश्न पूछे
frontpage hit counter