February Bharat Closed : देशभर मे 16 फरवरी को भारत बंद का ऐलान दुकाने, कर्मचारी सब बंद

दोस्तों, फरवरी महीने में दो तरीकों पर दो कारणों की वजह से भारत बंद की घोषणा की गई है। एक तो पुरानी पेंशन योजना के चलते रेलवे कर्मचारियों के नेता ने अपनी बैठक में भारत बंद कि बात कही है, किसान भाई लोगों ने भी 16 फरवरी को भारत बंद का ऐलान किया है। किसानों के नेता राकेश टिकैत ने घोषणा करते हुए किसानों से भी ये अपील की है। 16 तारीख को खेत में काम ना करें। दुकानों को भी बंद रखने का अनुरोध किया और इस भारत बंद में किसान भाई लोग सरकार के खिलाफ़ MSP, नौकरी, अग्निवीर पेंशन आदि कई मुद्दों पर विरोध करेंगे।

FEBRUARY BHARAT BAND
FEBRUARY BHARAT BAND

16 फरवरी को भारत बंद

किसानों का आरोप है कि सरकार ने उनके साथ वादा खिलाफी की है और इसी के चलते 16 फरवरी को भारत बंद का आह्वान किया है। भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैट ने और इस संबंध में ANI न्यूस की तरफ से ट्विटर पर वीडियो भी शेयर किया गया था। किसानों के साथ इनका कहना की और भी कई सारे मोर्चा और बहुत सारे संगठन भी इनके साथ जुड़ेंगे। इस भारत बंद में और दूसरा अभी सबसे बड़ा मुद्दा जो चल रहा है आपको बताऊँगा। पुरानी पेंशन योजना को लेकर देश भर में सरकारी कर्मचारी जो है वो सरकार से मांग कर रहे हैं वापस OPS यानी की ओल्ड पेंसन स्कीम को लागू करने की और क्योंकि अभी इलेक्शन का माहौल भी आने वाला है। लोकसभा चुनाव वगैरह को लेकर।

पुरानी पेंशन को लेकर भारत बंद

ऐसे में सरकार के लिए भी काफी चुनौती भरा फैसला होगा। ये क्या सरकार पुरानी पेंशन योजना को वापस लागू करती है या नहीं? अभी रेलवे कर्मचारियों के नेता शिव गोपाल मिश्रा ने कहा कि पुरानी पेंशन को लेकर फरवरी में बैठक होगी, जिसमें राज्य और शिक्षक संग सब हड़ताल करेंगे। भारत भी बंद होगा। ये बात की घोषणा खुद कल ही लखनऊ में नॉर्दन रेलवे मैन्स यूनियन लेखा मंडल के कार्यक्रम को संबोधित करते हुए रेलवे कर्मचारियों के नेता शिव गोपाल मिश्रा ने की है।

रेलवे कर्मचारी करेगे भारत बंद

उत्तर प्रदेश में आज कल रेलवे कर्मचारी सभी एक साथ जुटे हुए है और इससे पहले उत्तर प्रदेश वाराणसी में भी रेलवे कर्मचारियों ने बैठक की। पुरानी पेंशन बहाल करने वाली ही सरकार बनाएंगे ये बात की घोषणा भी की है। वाराणसी में एन पी एस यानी की न्यू पेंशन स्कीम के विरोध में 2000 से भी ज्यादा रेल कर्मचारियों ने ये प्रदर्शन किया। बोले की पेंशन की बात करने वाला ही राज़ करेगा, रेलवे कर्मचारियों ने तो खुली चुनौती दे दी है की अगर सरकार उनकी पुरानी पेंशन योजना वापस लागू करती है तो ही ये उस सरकार को चुनेंगे उस सरकार को वोट देंगे। ऐसा पूर्वोत्तर रेलवे वाराणसी स्टेडियम में बीते रविवार को रेल गर्मियों ने ये पुरानी पेंशन बहाली के लिए विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान नेशनल मूवमेंट टु सेव रेलवे के राष्ट्रीय अध्यक्ष विजय कुमार बंधु ने कहा कि जो सरकार पुरानी पेंशन योजना बहाल करेगी।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here