Free Government Loan : फ्री मे पाए 5 लाख तक का ब्याजमुक्त लोन सरकार दे रही है, उठालो लाभ

Free Government Loan : सरकार समय समय पर प्रदेश के सभी लोगो के लिए कोई न कोई सुविधा और बढिया बढिया स्कीम लाती रहती है, ऐसे मे उनके लिए यह बहुत ही बढिया खबर हो सकती है, क्योकी अभी हाल ही मे उत्तर प्रदेश का बजट पारित किया गया है, जिसके मद्देनजर उत्तर प्रदेश निवासियो को 5 लाख रुपये तक का बिना ब्याज का लोन मिल सकेगा आइए जानते है, कैसे और किस प्रकार से यह फ्री सरकारी लोन मिलेगा।

FREE GOVERNMENT LOAN OFFER
FREE GOVERNMENT LOAN OFFER

Free Government Loan

ग्रामीणों को मिलेगा बिना ब्याज के 5 लाख रुपए तक का लोन सीएम योगी का बड़ा ऐलान, गांव की तस्वीर बदलने के लिए इसे मुख्यमंत्री उद्यमी विकास योजना के अन्तर्गत शुरु किया गया है, जिसमे 5 लाख तक ब्याजमुक्त मिलेगा इस सुविधा को अभी केवल ग्रामीण इलाको मे ही शुरु कि जाएगी जिसके लिए कुछ जरुरी पात्रता और नियम जारी किए गए है।

प्रारम्भिक सहकारी ऋण समितियों के आधार पर ही बहुत कम ब्याज पर फसली श्रण का ऐलान किया है, जिसमे 525 करोड रुपये सरकार की तरफ से प्रस्तावित किए गए है।

ग्रामीण लोगो को मिलेगा ब्याजमुक्त लोन

ब्याजमुक्त लोन लेने के लिए सरकार द्वारा जारी इस योजना के लिए युवाओं को स्वरोजगार से जोड़ने के लिए मुख्यमंत्री युवा उद्यमी विकास अभियान शुरु किया है, जिससे ज्यादा से ज्यादा लोगो को रोजगार मिल सके।

इसके लिए लाभार्थी को जनपद मे किसी योजना व उत्पाद प्रशिक्षण पूर्ण किया होना चाहिए वही किसी शैक्षणिक संस्थान से सर्टिफिकेट कोर्स या डिप्लोमा या डिग्री होनी चाहिए जिसके आधार आपको उद्योग सेवा क्षेत्र के अन्तर्गत 5 लाख रुपये तक की सूक्ष्म ईकाई की पात्रता पूर्ण पाने पर 5 लाख का लोन ब्याजमुक्त दिया जाएगा।

दो किस्तो मे मिलेगा लोन

इस योजना की मदद से युवा उद्यमियो को रोजगार के साथ साथ अपने व्यापार को बढाने के लिए काफी ज्यादा मदद मिलेगी वही डिजिटल ट्रांजेक्शन को बढावा देने के लिए व्यवस्था की गई है। राष्ट्रीयकृत/ शेड्यूल्ड/ग्रामीण बैंकों, सिडबी तथा भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा अधिसूचित सभी वित्तीय संस्थाओं से वित्त पोषण हो सकेगा।

  • उत्तर प्रदेश का मूल निवासी हो।
  • न्यूनतम 10वीं कक्षा उत्तीर्ण हो।
  • आयु 18 से 40 वर्ष के बीच हो।
  • किसी भी राष्ट्रीयकृत बैंक का डिफॉल्टर न हो।
  • सरकारी उद्यमी या स्वरोजगार योजना के तहत सहायता प्राप्त नहीं की हो।

Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now
Avatar

मै आशुतोष मिश्र पत्रकारिता में 7 साल का अनुभव है, दैनिकजागरण, अमरउजाला के साथ कार्य का अनुभव SarkariHelp.com पर प्रतिदिन समाचार, न्यूज, खबरे, योजना, फाइनेंस आदि पर लेख लिखते है।