Government Job Vacancy : युवाओ के लिए खुशखबरी 22 हजार पदों पर इन विभागो मे जल्द भर्ती ध्यान दें

दिल्ली सरकार 22 हजार से ज्यादा पदो पर भर्तिया आयोजित करने वाली है ,ऐसे मे बडी संख्या इसमे अन्य काड् वासे उम्मीदवार भी आवेदन कर सकेगे तथा आयोजित होने वाले वैकेंसी की बात करे तो भर्तिया रेगुलर, कांट्रेक्ट सहित आउटसोर्स के माध्यम से की जाएगी।

ये सभी नौकरिया कुछ वर्षो मे कार्यरत कर्मचारियो को पक्की नौकरी भी देगी आइए जानते है, किस किस स्थान व विभाग मे नौकरीया आयोजित की जानी है, वही प्रमुख विभागो के साथ अन्य पात्रता, आयु, फीस व आवेदन प्रक्रिया के बारे मे भी विस्तार से बात करेगे।

government jobs vacancy
government jobs vacancy

Government Job Vacancy

सेवा विभाग ने विभाग प्रमुखों, स्थानीय और स्वायत्त निकायों, सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों, बोर्डों, विश्वविद्यालयों और तकनीकी संस्थानों मे नियुक्तिया प्रदान करेगी जिसमे कई प्रकार के ग्रेड के अन्तर्गत नौकरिया आयोजित की जानी है।

दिल्ली सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘हमने विभागों के प्रमुखों को सभी जिला और शाखा कार्यालयों, अस्पतालों और क्लीनिकों से जानकारी इकट्ठा करने की जिम्मेदारी सौंपने का निर्देश दिया है।

इन कर्मचारियो को पर्मानेंट किया गया

दिल्ली सरकार के विभिन्न विभागों और एजेंसियों में 22,000 से अधिक स्थायी भर्तियां की गईं। मई 2022 और मई 2023 के बीच, ये सभी संविदा कर्मचारियो को बदलकर स्थाई तौर पर नियुक्त किया गया है, नीचे कुछ विभागो द्वारा स्थाई किए गए विभाग और पदो का विवरण आप देख सकते है।

  • शिक्षा विभाग ने 15,367 पदों को भरा,
  • जबकि NDMC ने केंद्र सरकार की सहायता से लगभग 4,500 व्यक्तियों की भर्ती की।
  • इसके अतिरिक्त, UPSC के माध्यम से 324 प्रधानाचार्य और उप-प्रधानाचार्य के पद भरे गए।

Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now
Avatar

मै आशुतोष मिश्र पत्रकारिता में 7 साल का अनुभव है, दैनिकजागरण, अमरउजाला के साथ कार्य का अनुभव SarkariHelp.com पर प्रतिदिन समाचार, न्यूज, खबरे, योजना, फाइनेंस आदि पर लेख लिखते है।