Bank Big Vacancy : बैंक मे सरकारी नौकरी जारी 10वीं, 12वीं, ग्रेजुएट तुरन्त भरें ये फार्म बडी भर्ती

IBPS PO 2022 : 30 वर्ष तक के 10वीं, 12वीं और ग्रेजुएट युवाओ को बैंक मे अफसर बनने का सुनहरा मौका जी हाँ दोस्तो जो आप पढे है वो बिल्कुल सही पढे है । अब जितने भी बेरोजगार अभ्यार्थी बैंक मे अफसर बनने का ख्वाब देख रहे थे। उनके लिए बैंक मे अफसर बनने का सुनहरा मौका है । तो इस मौके को ना जाने दे।IBPS:PO बैंकिंग कर्मचारी चयन संस्थान ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर प्रोबेशनर ऑफिसर PO की भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी कर दिया है। जल्द से जल्द करे आवेदन नही तो निकल सकती है डेट। तो चलिए दोस्तो आज हम इस लेख की मदत से आपको सम्पूर्ण जानकारी देंगे ,नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढे।

IBPS BANK CLERK BIG BHARTI

IBPS PO Bharti

IBPS PO 2022- निकली है बैंक मे भर्ती 30 वर्ष तक के ग्रेजुएट युवाओ को बैंक मे अफसर बनने का सुनहरा मौका। बैंक मे नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए शानदार अवसर है। बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान (IBPS) ने प्रोबेशनरी ऑफिसर और मैनेजमेण्ट ट्रेनी के कुल 6432 पदो पर सीधी भर्तियां निकाली है। 2 अगस्त से इसकी आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है । हालि वर्षो के आंकडो के मुताबिक साल 2021-22 मे IBPS की सभी भर्तियो के लिए 92 लाख उम्मीदवारो ने आवेदन किए थे। इनमे पीओ भर्ती के लिए आवेदन करने वाले युवाओ की संख्या भी बहुत अधिक थी। क्योकि इस भर्ती के जरिए अभ्यार्थियो को बैंक मे सीधे अधिकारी बनने का मौका मिलता है । इन पदो पर उम्मीदवारो का चयन प्रारंभिक ,मुख्य परीक्षा और साक्षात्कार के आधार पर होता है ।

IBPS PO Bharti Eligibility

इस भर्ती मे चयनित अभ्यार्थी को बेसिक पे व कई अन्य प्रकार के भत्तो समेत करीब 52000 हजार रूपये तक वेतन मिलता है ।इसके अलावा कई अन्य सुविधाओ का लाभ भी दिया जाता है । तीन वर्षो के कार्य काल के बाद बैंक मे पीओ स्तर पर कार्यरत अभ्यार्थी को प्रमोशन भी मिलता है । इसके आधार पर कैंडिडेट्स को मैनेजर सीनियर मैनेजर चीफ मैनेजर  एजीएम,डीजीएम और जनरल मैनेजर के पद पर सेवा देने का मौका मिल सकता है ।

IBPS PO Bharti Date

महत्वपूर्ण तिथियाँ- नीचे कुछ महत्वपूर्ण टिप्स दिये गये है इसको आप ध्यान पूर्वक पढे ।

  • बैंक पीओ की जो आवेदन की अंतिम तिथि है वो 2 अगस्त से 22 अगस्त तक है ।
  • इसका जो प्री एग्जाम है वो अक्टूबर मे होना है ।
  • योग्यता – उम्मीदवारो को कम से कम ग्रेजुएट पास होना चाहिए किसी भी विषय से ।
  • आयुसीमा-  उम्मीदवार को कम से कम 20 वर्ष से 30 वर्ष तक होनी चाहिए।
अपने प्रश्न पूछे
frontpage hit counter