UP NEWS : उत्तर प्रदेश आज की खबरे लोकसभा चुनाव, पीएम सीएम का ऐलान, खतरा, मौसम आदि

उत्तर प्रदेश की तमाम बड़ी खबरें और आज के यूपी के सभी मुख्य समाचार पर नजर डालते हैं सबसे पहले तो आप सभी प्रदेश वासियों को हनुमान जयंती की हार्दिक शुभकामनाएं आज हनुमान जी का जन्मदिवस है और दोस्तों इस बार हनुमान जयंती पर त्रेता युग जैसा अद्भुत संयोग बन रहा है क्योंकि त्रेता युग में भी चैत्र पूर्णिमा के दिन जब हनुमान जी प्रकट हुए थे तब मंगलवार ही था और आज भी मंगलवार ही है आज 23 अप्रैल को हनुमान जी के प्रकट उत्सव पर अद्भुत सर्वार्थ सिद्धि योग में मनाया जाएगा।

UP BREAKING NEWS TODAY
UP BREAKING NEWS TODAY

UP NEWS

आज सभी स्कूल कॉलेज बैंक वगैरह खुले रहेंगे क्योंकि सरकारी छुट्टी नहीं रहेगी चलिए आगे बढ़ते हैं खबरों में देखिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रताप दिग्विजयम पत्र का गोरखनाथ मंदिर में लोकार्पण किया अभी दो दिन गोरखपुर दौरे पर पहुंचे हैं सीएम योगी और इसी दौरान उन्होंने गोरखनाथ मंदिर में यह प्रताप दिग्विजयम पत्रिका का लोकार्पण किए नाथ संप्रदाय पर केंद्रित है यह पत्रिका और खबर है पीएम के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन करेंगे कल 24 अप्रैल को वाराणसी पहुंचेंगे गृहमंत्री अमित शाह मोदी की जीत का मार्जिन बढ़ाने पर मंथन होगा।

फिर परसों चौथे चरण में इटावा से जनसभाओं का श्री गणेश करेंगे 25 तारीख को इटावा में आएंगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कानपुर देहात में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह भी जनसभा करेंगे और देखिए पीएम मोदी अलीगढ़ पहुंचे यहां बोले कि दंगे हत्या सपा का ट्रेडमार्क था आज यूपी में अपराधियों की हिम्मत नहीं है पीएम ने कहा योगी की पहचान बुलडोजर ही नहीं बल्कि विकास भी है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जमकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफ भी की मुस्लिम भाई लोगों के लिए भी पीएम ने कहा कि सऊदी के प्रिंस से बात करके बढ़वा आज भारत से ज्यादा हज यात्री अपनी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं पीएम मोदी ने अलीगढ़ रैली में मुसलमानों के लिए किए हुए काम भी गिनाए साथ ही हज के वीजा नियमों को भी आसान किया है।

कम्युनिस्ट सोच के साथ संपत्ति पर पंजा मारना चाहती है कांग्रेस पीएम मोदी ने विपक्ष पर भी करारा प्रहार किया भ्रष्टाचार और परिवारवाद इन दोनों पर प्रहार करते हुए अलीगढ़ में मोदी बोले कि इन पर जनता ने ऐसा ताला लगाया कि दोनों शहजादो को नहीं मिल रही चाबी पीएम ने कहा कि कांग्रेस आपकी संपत्ति पर पंजा मारना चाहती है यह अगर सत्ता में आए तो लोगों के घर गाड़ियां छीनकर दूसरों में बांट देंगे।

वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के भी कुछ बयान देखिए आप विकास और विरासत का अद्भुत समन्वय है पीएम मोदी की पहचान सीएम ने कहा कि वोट में बदल रहा लोगों का उत्साह है प्रचंड बहुमत से फिर बनेगी मोदी सरकार मुख्तार अंसारी की कब्र पर जाने वाले नेताओं पर भी सीएम योगी ने बड़ा हमला करते हुए कहा योगी बोले मुख्तार की कब्र पर सपा वाले फातिहा पढ़ रहे हैं उनको 5 साल की छुट्टी दे दो।

विपक्षियों को 5 साल की छुट्टी दो और फिर बोलो कि जाओ खूब फातिहा पढ़ो आगरा में भी विपक्ष पर जमकर बरसे सीएम योगी कहा अयोध्या काशी के बाद अब मथुरा की बारी है मुख्यमंत्री बोले कि विकास और विरासत का अद्भुत समन्वय पीएम मोदी की पहचान है आज पूरे देश में गूंज रहा है फिर एक बार मोदी सरकार का स्वर।

उत्तर प्रदेश आज की बडी खबरे

कांकेर में बोले गृहमंत्री अमित शाह संसाधनों पर पहला हक गरीब आदिवासी और दलितों का है रक्षामंत्री राजनाथ सिंह भी लखनऊ का दौरा करेंगे 29 अप्रैल को यहां नामांकन रथ से पहुंचेंगे कलेक्टरेट और मेरठ में भी फिर से बढ़ेगा सियासी गर्मी का माहौल आज सीएम योगी अखिलेश यादव और मायावती रोड शो और जनसभा करेंगे आज 23 अप्रैल को पक्ष विपक्षी सभी तरह के नेता मेरठ पहुंचेंगे।

मौसम समाचार पर बड़ी खबर यूपी के छह जिलों में बारिश और 19 जिलों में हीट वेव की चेतावनी जारी की है वाराणसी में तो पारा 43 डिग्री के पार पहुंच चुका है तीन दिन लू के साथ तेज हवाएं भी चलेगी वैसे तो भारत के कई राज्यों में यूपी झारखंड समेत सात राज्यों में 5 दिन तक हीट वेव का अलर्ट जारी किया मौसम विभाग ने लेकिन उत्तर प्रदेश में भी अधिकतर जिले लू की चपेट में रहेंगे तो सावधान रहिएगा।

उत्तर प्रदेश के एक प्रसिद्ध मंदिर में लागू होगा ड्रेस कोड मिनी स्कर्ट फटी जींस पहनने वाले श्रद्धालु की मंदिर में नो एंट्री रहेगी और यह ड्रेस कोड लागू होने जा रहा है दोस्तों छोटा कांशी यानी लखीमपुर खिरी के शिव मंदिर में अब भक्तों के लिए यह ड्रेस कोड लागू हुआ है। छोटी कांशी में बर्मुडा मिनी स्कर्ट और छोटे कपड़े पहनने पर रोक रहेगी मंदिर प्रशासन की तरफ से यह आदेश जारी किया गया।

 नई टाउनशिप योजना पर अपडेट आ रहा चुनाव में सुस्त हो गई जमीन खरीद प्रक्रिया 1044 किसानों से एडीए को लेनी है 132 हेक्टेयर भूमि आगरा में टाउनशिप योजना के लिए भूमि अधिग्रहण की यह प्रक्रिया अब चुनाव बाद ही शुरू होगी।

उत्तर प्रदेश समाचार

तीसरे चरण की 10 सीटों पर 100 प्रत्याशी मैदान में उतरे हैं सपा के गढ़ में डिंपल और आदित्य की किस्मत पर भी दांव लगाएं खबर है ब्रजभूषण चरण सिंह ने भी तोड़ी चुप्पी कहा कि अब तक टिकट ना मिलना पार्टी की रणनीति का हिस्सा है हम भाजपा से बड़े नहीं हैं।

वहीं राहुल गांधी को भी 2 मई को कोर्ट में पेश होना होगा गृहमंत्री अमित शाह के खिलाफ अभद्र टिप्पणी पर दर्ज हुआ था मानहानि केश फरवरी महीने में उन्हें जमानत मिली थी अब वापस एमपी एमएलए कोर्ट में 2 मई को उनकी सुनवाई है।

श्री कृष्ण जन्मभूमि शाही ईदगाह मामले में अब सुनवाई 30 अप्रैल को होगी इलाहाबाद कोर्ट में हिंदू पक्ष के वकीलों ने दलीलें पेश की शाम तक बहस हुई अब अगली डेट पर मोहर लगी खबर है आज फर्रूखाबाद आएंगे डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य यहां सांसद मुकेश राजपूत के समर्थन में जनसभा करेंगे तीसरी बार भाजपा ने इन पर भरोसा जताया है।

दोस्तों भारत में दुनिया की 17% आबादी और पीने का पानी सिर्फ 4% ही है और इस रिपोर्ट में यह दावा किया गया कि देश के 50% जिलों में साल 2050 तक गंभीर जल संकट छा सकता है देश के कृषि क्षेत्र में जल प्रबंधन को बढ़ावा देने से जुड़ी इस रिपोर्ट में यह दावा किया गया मतलब कि हमारे देश में पानी की किल्लत हो सकती है।

राइट कृषि वैज्ञानिकों ने सलाह भी दए कि कुशल सिंचाई के द्वारा जल बचाने की जरूरत है और एक रिपोर्ट इसरो ने भी पेश की तेजी से पिघल रहे हैं हिमालय के ग्लेशियर हिमालय की 601 लों का आकार दो गुना से भी ज्यादा बढ़ चुका है और यह सैटेलाइट इमेज भी जारी की इसरो ने देख सकते हैं।

पीएम मोदी ने बड़ा ऐलान किया कहा कि देश में मेड इन इंडिया एयरप्लेन जल्द ही देखने को मिलेगा हाई स्पीड बुलेट ट्रेन से भी सफर कर सकेंगे कर्नाटक वासी कर्नाटक राज्य में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने यह घोषणा की।

आप जोमेटो से खाना मंगाओगे तो महंगा पड़ेगा क्योंकि जोमेटो ने अपनी प्लेटफॉर्म फीस 25% बढ़ाकर ₹50 थी और इसे अब बढ़ाकर ज्यादा पाई गई हालांकि अब भारत सरकार ने हमारे देश में बिकने वाले सभी तरह के मसालों की गुणवत्ता के जांच के आदेश जारी किए हैं खाद्य नियामक की तरफ से क्योंकि सवाल उठाए दुनिया के दूसरे देशों ने तो अब हरकत में आई सरकार और अब पूरे देश में मसाल और बेबी फूड की जांच की जाएगी एफएसएसएआई की तरफ से यह बड़ा फैसला लिया गया।

सरकार ने इन फेक बैंकिंग और ट्रेडिंग एप्स को लेकर आगाह किया है यूजर्स को चेतावनी भी दी है और कहा कि सावधान रहे ऐसे फर्जी ऐप से अगर आपको कोई डाउनलोड करने को मिलेंगे हालांकि वहां से भी डाउनलोड करते समय सावधान रहें।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here
अपने प्रश्न पूछे