HDFC Bank Personal Loan : घर बैठे फोन से 10 लाख तक का लोन पाए मात्र 10 मिनट मे खाते मे पैसा

HDFC Bank Personal Loan : एचडीएफस बैंक द्वारा पर्सनल लोन बहुत ही आसानी से मिल सकता है, आपका खाता अगर इस बैंक मे है, तो आपको मात्र 10 मिनट मे लोन मिलेगा वह भी बिना किसी अन्य दस्तावेज के बस कुछ जरुरी बिन्दुओ पर ध्यान से नजर डालते है।

HDFC BANK PERSONAL LOAN PROCESS
HDFC BANK PERSONAL LOAN PROCESS

एचडीएफसी बैंक द्वारा अगर आपको 10 लाख रुपए से काम का लोन चाहिए तो आप पर्सनल लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं क्योंकि पर्सनल लोन आपको एचडीएफसी के किसी भी बैंक ब्रांच में जाकर मात्र 10 मिनट के अंदर लोन अप्रूवल मिल जाता है।

HDFC Bank Personal Loan

आईए जानते हैं इसकी पहचान कैसे करें वह यह लोन किस प्रकार से मिलता है इसके ब्याज दर क्या है, तथा इस लोन को लेने के लिए आपको क्या-क्या दस्तावेज देने होंगे तो सबसे पहले एचडीएफसी बैंक में अगर आपका खाता है और काफी पुराना है तथा आपने कभी भी इस बैंक से किसी भी प्रकार का पहले से कोई लोन नहीं लिया है तो आप बड़ी आसानी से एचडीएफसी बैंक की मदद से पर्सनल लोन पा सकते हैं। ऐसे में अगर आप एक कर्मचारी हैं तो आपको इसमें लोन और ही जल्दी मिल जाएगा वहीं अगर आप कोई प्राइवेट जॉब करते हैं या किसी प्रकार को कोई व्यापार करते हैं तब भी आपके लिए वही नियम व शर्तें लागू होगी जो अन्य प्रकार के लोन पर भी होगी बसरते इसमें थोड़ा सा दस्तावेज अधिक मांगने की जरूरत होती है।

HDFC पर्सनल लोन के लिए शर्ते

एचडीएफसी पर्सनल लोन पाने के लिए आपके पास कुछ शर्ते होनी चाहिए जैसे कि आपकी आयु 21 से 60 वर्ष के बीच होनी चाहिए कम से कम 2 साल का कार्य अनुभव होना चाहिए जिस कार्य को आप कर रहे हो तथा आप किसी शहरी जगह पर नौकरी कर रहे हो या आपकी न्यूनतम मासिक सैलरी ₹15,000 से काम नहीं होनी चाहिए इसके अलावा आपके पास आधार कार्ड, पैन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस तथा पहचान प्रमाण पत्र होने चाहिए। वही 6 महीने का बैंक स्टेटमेंट होना चाहिए अगर आपने आईटीआर फाइल किया है तो आप और भी आसानी से एचडीएफसी द्वारा लोन मिल जाएगा।

HDFC पर्सनल लोन ब्याज दर

एचडीएफसी बैंक द्वारा दिए जाने वाले पर्सनल लोन के ब्याज दरें में लगातार उतार-चढ़ाव देखने को मिलता रहते हैं अगर आप इसके ब्याज दर की बात करें तो 10 से 14% का इंटरेस्ट रेट पर्सनल लोन पर एचडीएफसी बैंक द्वारा दिया जाता है वहीं प्राप्त रेपो रेट के आधार पर इसमें उतार-चढ़ाव देखने को मिलता है एचडीएफसी बैंक लोन आप कम से कम 50000 से लेकर के 10 लाख के अंदर का अगर करते हैं तो आपको बहुत ही कम समय में बहुत ही फास्ट तरीके से लोन मिल जाएंगे क्योंकि इस प्रक्रिया में बस आपको कुछ दस्तावेज देने हैं मात्र 10 मिनट के अंदर लोन का पैसा आपके खाते में आ जाएगा।

Phonepe Loan : पैसो की जरुरत है, तो ऐसे मिलेगा 2 मिनट मे 5 लाख का लोन बहुत कम ब्याज मे

Government Free Loan : युवा उद्यमी विकास से बडा ऐलान 25.5 लाख का लोन बिना ब्याज के

HDFC एप से पर्सनल लोन कैसे मिलेगा

सबसे पहले आपके एचजीएफसी पर्सनल बैंकिंग एप्लिकेशन को प्ले स्टोर से डाउनलोड करना होगा, जिसके बाद आपको इसे खोलना होगा जहॉ पर एप की स्क्रीन पर नीचे एक आइकान दिखेगा वहा पर क्लिक करें।

HDFC BANK
HDFC BANK
  • क्लिक करने के बाद Apply Now विकल्प पर क्लिक करे
HDFC BANKING APP
HDFC BANKING APP
  • Personal Loan सेक्शन देखने को मिलेगा, जिसके नीचे Apply Online पर क्लिक करें।
HDFC PERSONAL LOAN
HDFC PERSONAL LOAN
  • Application Form जिसमें मांगी गई सभी जानकारी स्टेप बाय स्टेप एक-एक करके ध्यान पूर्वक दर्ज कर लेना है।
HDFC BANKING LOAN APP
HDFC BANKING LOAN APP
  • E KYC करना होगा
  • E – KYC सबमिट विकल्प पर क्लिक कर दें।
  • HDFC Bank में लोन के लिए ऑनलाइन अप्लाई हो जाएगा।
  • बैंक खाते में लोन अमाउंट ट्रांसफर कर दिया जाएगा।
  • बताई प्रक्रिया को स्टेप बाय स्टेप फॉलो करके लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं।

किसी भी प्रकार की कोई जानकारी के लिए आप हमसे कमेंट में पूछ सकते हैं तथा लोन से संबंधित इंटरेस्ट से संबंधित व अन्य चीजों पर हम लेख पर विस्तार से बताते रहेंगे कि किसी अन्य बैंकों द्वारा लोन बड़ी आसानी से कैसे मिल सकता है।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here
अपने प्रश्न पूछे