Government Free Loan : युवा उद्यमी विकास से बडा ऐलान 25.5 लाख का लोन बिना ब्याज के

क्या आप भी बिना ब्याज का लोन लेना चाहते है, तो बिल्कुल सही जगह आप आए है, क्योकी अभी की ताजा खबरो मे ही बिना ब्याज अर्थात ब्याजमुक्त लोन जिसकी सीमा 25.5 लाख रुपये तक का आपको ब्याज मुक्त लोन दिया जाएगा इस प्रक्रिया मे प्रदेश सरकार द्वारा जारी एक अभियान के तहत कल सीएम द्वारा समाचार के माध्यम से ऐलान किया जा चुका है। आगर आप किसी भी राज्य से है, तो आपको इस नई ब्याज मुक्त लोन के बारे मे समय से पहले जानकारी का पता होना आवश्यक है।

INTREST FREE GOVERNMENT LOAN
INTREST FREE GOVERNMENT LOAN

ब्याज मुक्त लोन

उत्तर प्रदेश के युवाओं को उद्यमी बनने के लिए मुख्यमंत्री युवा उद्यमी विकास अभियान के तहत 22.50 लाख रुपए तक का ब्याज मुक्त लोन दिया जाएगा इसके तहत पहले चरण में ₹5 लाख इसे अदाव करने पर 7:30 लाख रुपए और इसे चुकाने के बाद आप 10 लाख रुपए का ब्याज मुफ्त लोन पा सकते है, अर्थात शुरुआती लोन प्रक्रिया मे आपको पहले 5 लाख का ही लोन दिया जाएगा जिसके बाद अगर आप इसे लौटाते है, तो आपको अगला लोन बढाकर दिया जाएगा। 10 साल तक हर वर्ष एक लाख युवाओं को इस योजना के तहत लोन दिया जाएगा बैंकों के इस लोन को जोखिम मुक्त करने के लिए लोन राशि का बीमा किया गया है बुधवार को यह ऐलान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एमएसएमई सेक्टर को 3826 करोड रुपए के मेगा ऋण वितरण समारोह के दौरान किया।

 मुख्यमंत्री लोन वितरण योजना

मुख्यमंत्री ने लोन वितरण के साथ ही उन्नाव में स्वीकृत पेज पार्क के विकासकर्ताओं को चेक दिया पिछले साल की तुलना में बांटा गया दोगुना लोन पिछले वर्ष करीब 1 लाख करोड रुपए तक का लोन एमएसएमई इकाइयों को दिया गया था इस वर्ष 2 लाख करोड़ से ज्यादा लोन दिया गया बीते 7 साल की तुलना में 10 गुना ज्यादा लोन दिया गया इसी तरह 10 जिलों में प्लीज पार्क तैयार हो रहे हैं उन्नाव में 11वें प्लेस पार्क के लिए चेक दिया गया।

10 खरब डालर की अर्थव्यवस्था होगा यूपी

मुख्यमंत्री ने कहा कि आप पहले भी अनलिमिटेड पोटेंशियल वाला राज्य था मगर कुछ लोगों ने इसे बीमारू बना दिया, उत्तर प्रदेश अकेला राज्य है जहां युवा उद्यमियों को बिना ब्याज के 5 लाख का लोन देने का काम हो रहा है उन्होंने कहा कि हमारे पास मजबूत MSME वाला प्रदेश है सुरक्षा का माहौल है और पर्याप्त लाइन बैक है ऐसे में यहां बड़े उद्योग के लिए बेहतर माहौल बन चुका है कहा कि जिस रफ्तार से अप चल रहा है उसे कायम रखा तो 5 साल में हमें 10 खराब डॉलर अर्थव्यवस्था बनने से कोई रोक नहीं सकता।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.