Railway Data Entry Operator Vacancy: रेलवे ने डाटा एंट्री ऑपरेटर के पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया

Railway Data Entry Operator : रेलवे मे डाटा एंट्री आपरेटर के बम्पर पदो पर भर्तिया जारी की गई है, जिसके लिए अभी शार्ट नोटिस जारी किया गया है, रेवले द्वारा जारी उपलब्ध भर्ती के लिए आवेदन 02 मई से जारी किए जाएगे आइए इस भर्ती के बारे मे विस्तार से जानते है।

रेलवे क्लेम्स ट्रिब्यूल द्वारा प्रिंसिपल बेंच के माध्यम से शार्ट नोटिस 9 अप्रैल को जारी किया गया था जिसके लिए सीधे साक्षात्कर के अनुसार सेलेक्शन दिया जाएगा उपलब्ध भर्ती इंटरव्यू के आधार पर आयोजित की जानी है।

railway data entry operator bharti
railway data entry operator bharti

रेलवे डाटा एंट्री आपरेटर योग्यता और शुल्क

रेलवे की उपलब्ध भर्ती के लिए योग्यता मान्यता प्राप्त युनिवर्सिटी से स्नातक होना आवश्यक है। जिसमे उम्मीदवार को अंग्रेजी भाषा और कम्प्यूटर का ज्ञान होना आवश्यक है।

रेलवे डाटा एंट्री आपरेटर भर्ती आयु सीमा

रेलवे की उपलब्ध भर्ती के लिए जारी नाटिफिकेशन के अनुसार 18 से 35 वर्ष की आयु वाले इसमे आवेदन कर सकते है, जिसकी आयु की गणना 1 अप्रैल 2024 से कि जानी है, आरक्षित वर्गो के अनुसार सरकार द्वारा आयु मे छुट का भी प्रावधान रखा गया है।

रेलवे डाटा एंट्री आपरेटर भर्ती चयन प्रक्रिया

उम्मीदवार को आवेदन के पश्चात इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा जिसमे सफल होने के बाद डाक्यूमेंट वेरिफिकेशन के आधार पर सेलेक्शन दिया जाएगा जिसके बाद 25,000 रुपये प्रतिमाह वेतन के आधार पर सैलरी दी जाएगी।

रेलवे डाटा एंट्री आपरेटर भर्ती आवेदन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए आवेदन कर्ता को नीचे दिए गए नाटिफिकेशन के माध्यम से फार्म ले लेना है, फिर मागी गई जानकारी को विस्तार से एक एक करके भर दे जिसके बाद आवश्यक दस्तावेज को अटैच करने का बाद दिए गए एड्रेस पर 2 मई को सुबह 10 बजे पहुच जाना है।

Railway Data Entry Operator Vacancy Check

साक्षात्कार का स्थान: रेल दावा अधिकरण, प्रधान पीठ, 13/15 माल रोड, दिल्ली
साक्षात्कार की तिथि: 2 मई 2024 को सुबह 10:00

Official Notification : Click Here

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here
अपने प्रश्न पूछे