Junior Assistant Vacancy : जूनियर असिस्टेंट की 4197 पदो पर भर्ती 12वीं पास को सरकारी नौकरी

Junior Assistant Recruitment 2024 : कर्मचारी चयन बोर्ड में एलडीसी और जूनियर असिस्टेंट के पदों पर निकली बंपर भर्ती सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे सभी इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों की बड़ी खुशखबरी जल्द से जल्द करें आवेदन क्योंकि जूनियर असिस्टेंट के पदो पर निकली 4197 पद पर बंपर भर्ती अगर 12वीं पास है तो कर सकते हैं आवेदन तो चलिए दोस्तों आज हम इस लेख की मदद से आपको इस बंपर भर्ती के बारे में पूरी जानकारी देंगे की क्या होगी योग्यता कौन कर सकता है आवेदन कितने होंगे पद क्या होगी आयु क्या होगी आवेदन फीस भर्ती के बारे में जानने के लिए नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पर है।

JUNIOR ASSISTANT BHARTI
JUNIOR ASSISTANT BHARTI

Junior Assistant Recruitment 2024

दोस्तों अगर आप भी एक सरकारी नौकरी की तलाश में है तो आपके लिए बहुत ही अच्छा सुनहरा मौका है एक सरकारी नौकरी पाने का क्योंकि राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की तरफ से जूनियर असिस्टेंट के पदों पर बंपर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. अगर आप भी थोड़ा भी इच्छुक हैं इस नौकरी में जाने के लिए तो जल्द से जल्द आप आवेदन कर सकते हैं. क्योंकि इसकी आवेदन तिथि 20 फरवरी से शुरू हो जाएगी दोस्तों अगर आप 12वीं पास है तो आप इस वैकेंसी के लिए बिल्कुल आवेदन कर सकते हैं आपके लिए बहुत ही अच्छा सुनहरा मौका है।

दोस्तों राजस्थान अधीनस्थ एवं मंत्री स्तरीय सेवा चयन बोर्ड में जूनियर अस्सिटेंट और लोअर डिवीजन क्लर्क के पद पर बंपर भर्तियो के लिए विज्ञापन जारी कर दिया है. ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 20 फरवरी 2024 से शुरू होकर 20 मार्च 2024 तक चलेगी इसका नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया है। दोस्तों इसमें कुल 4197 खाली पदों पर भर्ती होनी है जो जूनियर असिस्टेंट के 3552 पद हैं और लोअर डिवीजन के 645 पर शामिल है. इसमें योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से सीनियर सेकेंडरी पास होना चाहिए और DOIACC का सर्टिफिकेट भी होना चाहिए और डाटा एंट्री और कंप्यूटर सॉफ्टवेयर का ज्ञान होना चाहिए प्रमाण पत्र भी होना चाहिए।

Junior Assistant Recruitment Full Details

आयु की बात करें तो आवेदन करने के लिए 18 वर्ष से लेकर 40 वर्ष के बीच तक के इच्छुक उम्मीदवार इस वैकेंसी में आवेदन कर सकते हैं. वही आरक्षित वर्ग को ऊपरी उम्र सीमा में छूट भी दी जाएगी. आवेदन फीस 600 रूपये सामान्य ओबीसी के लिए होगा और एससी एसटी व दिव्यांग के लोगों के आवेदन फीस 400 रूपये होगी चयन प्रक्रिया की बात करें तो इन पदों पर स्वयं लिखित परीक्षा के जरिए किया जाएगा परीक्षा का आयोजन सीबीटी मोड या ओएमआर शीट पर किया जा सकता है. एग्जाम की सूचना बोर्ड बाद में प्रकाशित करेगा परीक्षा के लिए सभी आवेदकों को एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा उसके बाद ही आपको परीक्षा देना है तो सभी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ध्यान दे।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here