LPG GAS Cylinder Bad News : गैस सिलेण्डर वालो के लिए बूरी खबर तुरन्त जाने आज से नियम लागू

LPG Gas Cylinder Price Today Report – बढ़ती एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों ने एलपीजी उपभोगताओं को झंझोड़कर तो रख दिया है। अब एलपीजी गैस सिलेंडर उपभोगताओं को एक और बड़ा झटका लगने जा रहा है। एलपीजी गैस सिलेंडरों की कीमतें और भी बढ़ सकती है। जिससे अब एलपीजी गैस सिलेंडप उपभोगताओं को एलपीजी गैस सिलेंडर लेने के लिए और भी अधिक पैसे चुकाने पड़ सकते हैं। अब से एलपीजी उपभोगताओं को कॉमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर में मिलने वाली छूट को बंद कर दिया जाएगा। जिससे लोगो को और पैसे चुकाने पड़ेगें। इससे सम्बन्धित पूरी जानकारी इसी पोस्ट के माध्यम से विस्तार से पढ़ें।

LPG GAS CYLINDER SHOCKING NEWS
LPG GAS CYLINDER SHOCKING NEWS

LPG GAS Cylinder Update

आपको बता दें कि जो पहले सरकारी तेल कम्पनियों द्वारा कॉमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर पर छूट दी जाती थी। अब यह छूट बंद कर दी जाएगी। जिससे लोगों को कॉमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर खरीदने पर अतिरिक्त पैसे खर्च करने पड़ेगें। यह छूट सरकार तेल कम्पनियों द्वारा कॉमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर पर दो सौ से लेकर तीन सौ रूपये तक की छूट उपभोगताओं को प्रदान की जाती थी। जिससे अब बंद कर दिया जाएगा। जिससे अब कॉमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर उपभोगताओं को सिलेंडर की खरीद पर यह अतिरिक्त राशि चुकानी पडे़गी।

LPG GAS Cylinder Latest News

देश की बड़ी सरकारी तेल कम्पनियों इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IOCL), हिन्दुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (HPCL). भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (BPCL) द्वारा यह डिस्ट्रीब्यूटर से यह कहा गया कि पहले की तरह अब उपभोगताओं को कॉमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर में जो छूट प्रदान की जाती थी। अब यह कॉमर्शियल एलपीजी उपभोगताओं को यह छूट नहीं प्रदान की जाएगी। इंडियन ऑयल की तरफ से मिली जानकारी के मुताबिक, 19 kg और 47.5 kg के सिलेंडर बिना छूट के बेचे जाएंगे। साथ ही HPCL ने कहा है कि 19 kg, 35 kg, 47.5 kg और 42.5 kg वाले सिलेंडरों पर मिलने वाले सभी छूट को खत्म किया जा रहा है।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here
अपने प्रश्न पूछे