New Year Bad NEWS : नए साल 2024 से पहले देश के लिए बहुत ही बुरी खबर ये राज्य ध्यान दें

New Year Bad News : पूरे देश के लिए आई बहुत ही बुरी खबर देश के सभी लोग ध्यान दें हो जाएं सावधान नहीं तो हो सकते हैं इसके शिकार। देश एवं प्रदेश में अपना कब्जा जमा रहा है लोगों के बीच हाहाकार मचा है. हर रोज मिल रहे हैं सैकड़ो में इसके केस इस नए वेरिएंट से लोगों को हो रहे हैं हार्ट अटैक और मिल रहे हैं नए-नए लक्षण पिछले 7 महीना का तोड़ा एक दिन में रिकॉर्ड तो चलिए दोस्तों आज हम इस लेख की मदद से आपको कोरोना वायरस एवं नए वेरिएंट के बारे में पूरी जानकारी देंगे कि किस प्रदेश में घातक साबित होने वाला है या हो रहा है कैसे बचे इससे और क्या है इसके लक्षण पूरी जानकारी के लिए नीचे लिखे लेख को ध्यानपूर्वक अवश्य पढ़ें।

NEW YEAR BAD NEWS
NEW YEAR BAD NEWS

New Year Bad NEWS

दोस्तों आपको पता है कि कोरोना एक बार फिर से देश में वापसी कर चुका है और लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है जिससे लोगों को बहुत ही ज्यादा दिक्कत परेशानियां पढ़ने लगी है बहुत से ऐसे लोग हैं जो इस वेरिएंट के शिकार होकर अपनी जान गवा बैठे हैं यह बहुत ही घातक साबित हो रहा है दोस्तों आपको पता है कि हमारे देश में अभी पिछले कुछ सालों पहले कोरोना ऐसे आया था कि देश में पूरा लॉकडाउन तक लग गया था लाखों में लोगों की मौत हुई थी तो ऐसे में इस तरह एक बार फिर से देश में कोरोना का लक्षण दिखने लगा है और लोगों को अपने चपेट में ले रहा है जिससे इस बार लोगों को हार्ट अटैक का शिकार हो रहे है, लोगों के बीच हफरा-तफरी मच गई है।

ऐसे ही एक मामला राजस्थान का है डॉक्टर और टीचर की हार्ट अटैक से मौत हो गई है। बाइक चला रहे टीचर को आया अटैक और एक डॉक्टर जो रोज क्रिकेट खेलते थे उनकी भी मौत हार्ट अटैक से हो गई. ऐसे में दोस्तों JN. 1 की चिंताओं के बीच भारत में कोरोना वायरस फिर रफ्तार पकड़ता नजर आ रहा है केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़े बताते हैं कि देश में 24 घंटे में 798 नए मरीज मिले हैं. इसके साथ ही संक्रमितों की संख्या 4000 के पार पहुंच गई है इसके अलावा पांच मरीज की कोविड-19 के चलते मौत भी हुई है ऐसे में 24 घंटे के दौरान तो मरीज ने केरल मे जान गवाई इसके अलावा महाराष्ट्र पुडुचेरी और तमिलनाडु में भी एक-एक मरीज की मौत हुई है देश के कई राज्य में कोविड संक्रमण के मामलों में इजाफा दर्ज किया जा रहा है।

Read Also : Business Idea : अमीर बनने का देख रहे हैं सपना तो यह बिजनेस शुरू करो लाखों कमाओ

Read Also : Safai Karmi Vacancy : बैंक मे सफाई कर्मचारी की भर्ती 10वीं पास को मिलेगी नौकरी सुनहरा मौका

स्वास्थ्य मंत्रालय से बडी खबर

ऐसे में दोस्तों आपको पता है कि नवंबर और दिसंबर के महीने में ही सबसे ज्यादा कोरोना के मामले पढ़ते हुए नजर आते हैं तो इस समय ठंड के मौसम को देखते हुए स्वास्थ मंत्रालय की ओर से सभी को सावधान एवं सतर्क रहने का आदेश जारी किया है. आप सभी कोरोनावायरस की तरह सभी नियमों का पालन करें और इस बड़े वायरस से अपनी जान बचाए हर साल नए वेरिएंट के साथ यह कोरोनावायरस देश में लोगों के बीच आता है सबसे ज्यादा यह केरल गोवा कर्नाटक महाराष्ट्र राजस्थान तमिलनाडु तेलंगाना और दिल्ली में इसके केसे देखने को मिले हैं. ऐसे में दोस्तों इसके कुछ लक्षण है जैसे आपके सांस लेने में दिक्कत बुखार आना जुखाम खांसी सर दर्द गले में खराश तो ऐसे लक्षण अगर आपको दिख रहे हैं तो आप तुरंत डॉक्टर को दिखाएं और अपना चेकअप करवाए।

जरुर पढे : New LAW Rules : देशभर मे 3 नए कानून लागू करोडो लोग तुरन्त जाने इस नए कानून को

Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now
Raja Pandey

नमस्ते मै राजा पांण्डेय मुझे उत्तर प्रदेश खबरे, नौकरी, बिजनेस आइडिया व चर्चित खबरो के लेख SarkariHelp पर उपलब्ध करता हूँ। 3 साल से मै कांटेट मार्केटिंग टीम मे कार्यरत हूँ।