Pan Card : पैन कार्ड वालो को बडा झटका लिंक नही तो 15 काम अब रुक जाएगे साथ 1000 का जुर्माना भी

PAN Card : पैन कार्ड को लेकर सरकार ने कर दिया बडा ऐलान अभी हाल ही मे पैन आधार लिंक योजना शुरू की गई थी कि सभी को आधार पैन लिंक करवाना है। 30 जून लिंक की अंतिम तारीख थी जो लोग करवाए है उनके लिए तो बडी खुशखबरी है लेकिन जो लोग लिंक नही करवाए है। उनके लिए 15 चुनौतियो का सामना करना पडेगा, क्योंकि सरकार ने इसके लिए बहुत बडी घोषणा कर दि है। तो चलिए दोस्तो आज हम इस लेख की मदद से आपको पूरी जानकारी देंगे इस पैन से संबंधित 15 प्रकार के चुनौतियो के बारे मे नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढे।

PAN CARD BAD NEW IN JULY TODAY
PAN CARD BAD NEW IN JULY TODAY

पैन कार्ड वालो को झटका

दोस्तो आज हम इस लेख मे पैन आधार लिंक के बारे मे कुछ महत्वपूर्ण खबर लेकर आए है जो अभी हाल ही मे सरकार ने घोषणा कर दी है। तो ऐसे मे जो लोग 30 जून से पहले लिंक करवा लिए है उनके लिए तो बडी खुशखबरी है लेकिन जिन लोगो ने अभी तक लिंक नही करवाए है तो उनको तो 15 चुनौतियो का सामना करना पडेगा। सबसे बडी बात तो यह है कि अगर आपने समय से लिंक नही करवाए है तो आपको 1000 रूपए का जुर्माना और ऐसे करोडो लोग होंगे जो लिंक नही करवाए है। तो उनका पैन कार्ड निरस्त निष्क्रिय होने के कारण उनके लगभग 15 काम अटक जाएंगे। जिसमे से कई बेहद जरूरी है। दरअसल सरकार ने पैन और आधार को लिंक करवाने के लिए इस लिए जोर डाला था क्योंकि टैक्स सरकारी योजना, पेशंन कोई भी पैसे से संबंधित कोई कार्य न छूटे। सभी का लाभ आसानी से मिल सके। और टैक्स के बढते आधार के बाद सभी पर नजर रखने की जरूरत थी।

पैना कार्ड बिना अटकेगे ये काम

यही कारण है कि इनकम टैक्स एक्ट 1961 की धारा 139AA के तहत पैन को आधार से लिंक कराना जरूरी कर दिया गया था. लेकिन जो नही करवाए है अब उनके सारे काम रूकेंगे। सबसे पहले तो FD और सामान्य बचत खाता छोडकर कोई भी और अकाउंट नही खोल सकेंगे। और किसी भी डिपॉजिटरी या सिक्योरिटीज मे डीमैट खाता नही खोल सकेंगे। और होटल या किसी भी जगह मे आप बिना पैन के 50 हजार से ज्यादा पेमेंट नही कर सकेंगे। विदेश यात्रा या फिर विदेशी मुद्रा मे भी 50 हजार रूपए से ज्यादा का भुगतान नही कर पाएंगे। और क्रेडिट और डेबिट कार्ड के लिए भी अप्लाई नही कर पाएंगे। बैंक मे पैसा जमा करने मे भी बडी दिक्कतो का सामना करना पडेगा। तो सभी देश के नागरिक ध्यान दे।

Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.