PAN Card New Update : पैन कार्ड नया अपडेट अब 1 मिनट मे होगा ये काम कार्ड है, तो ध्यान दें

Pan Card New Update – आज के समय में पैन कार्ड बहुत ही महत्वपूर्ण दस्तावेज के रूप में काम करते है। आज के समय में अगर आपके पास पैन कार्ड नहीं है तो आपके बहुत सारे काम रूक सकते हैं। अगर आपको बैंक में खाता खुलवाना है तो आपको पैन कार्ड की आवश्यकता पड़ती है। अगर आपके पास पैन कार्ड है और उसमें किसी भी तरह की दर्ज जानकारी गलत है तो वह आपके काम में बाधा बन सकती है। पैन कार्ड को लेकर सरकार द्वारा व आयकर विभाग द्वारा अधिसूचना जारी की गई है कि जिन लोगों का पैन कार्ड आधार कार्ड से लिंक नहीं है वह अपना पैन आधार से लिंक करा लें। इससे सम्बन्धित पूरी जानकारी इसी पोस्ट के माध्यम से विस्तार से पढ़ें।

PAN CARD BIG NEW CHANGE
PAN CARD BIG NEW CHANGE

जाने इस पोस्ट में क्या क्या है

PAN CARD NEW UPDATE

आपको बता दें कि आज के समय में पैन कार्ड का इस्तेमाल सभी जगहों पर दस्तावेज के रूप में किया जाता है। पैन कार्ड आयकर विभाग द्वारा जारी किया जाता है। पैन कार्ड का इस्तेमाल बैंक और फाइनेंशियल कामों में ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है। इससे आपको कई तरह की सुविधा भी मिलती है। अगर आपके पैन कार्ड में किसी प्रकार की त्रुटी है और आप इसे ठीक करना चहते हैं। तो आपको इसके लिए कहीं जाने की आवश्यकता नहीं है। क्योंकि आज के आधुनिक समय में आप घर बैठे बहुत ही आसानी से अपना काम कर सकते हैं। इसके लिए सरकार द्वारा एक वेबसाइट जारी की गई है। जिसके माध्यम से आप अपने पैन कार्ड में किसी प्रकार की त्रुटि या सुधार कर सकते हैं।

PAN CARD Official Change Website

इसके लिए आपको पैन कार्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होता है जैसे – https://www.onlineservices.nsdl.com /paam/endUserRegisterContact.html पर जाएंगें। आपके सामने नया वेब पेज खुल जाएगा। जहां पर आपको पैन कार्ड करेक्शन, चेंज या रिप्रिंट पैन कार्ड के ऑप्शन को चुनना होता है। आपके पैन कार्ड में जिसमें भी सुधार करना है आप अपने आप से कर सकते हैं। इसके पश्चात आपसे आपकी आईडी मांगी जाती है। जैसे आधार कार्ड, पासपोर्ट की कॉफी को अपलोड करना होता है। इसके पश्चात आपको पैन कार्ड में सुधार या चेंज करने के लिए शुल्क देना होता है। आप ऑनलाइन के माध्यम से भुगतान कर सकते हैं। आपको ट्रॉजैक्शन नंबर को नोट कर लेना है। फिर आपको एक फॉर्म भरके सब्मिट कर देना है। आपका पैन कार्ड अपडेट कर दिया जाएगा।

Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.