Petrol Diesel New Price : पेट्रोल-डीजल के फिर बढ़े दाम जानें आज से कितने में मिलेगा पेट्रोल डीजल पूरे देश में लागू

Petrol – Diesel price today : जैसा कि काफी दिनों से आप लोग देख रहे हैं कि पेट्रोल – डीजल के दाम लगातार बढ रहे हैं। इससे  आपको काफी मुश्किल हो रही होगी । रोजाना बढते पेट्रोल – डीजल के दामों से आम जनता में आक्रोश का माहौल पनप रहा है। क्योंकि एक आम आदमी के लिए  एक – एक  रूपये कि बढी कीमत होती है, ऐसे में रोजाना तेलों के बढते दामों से पब्लिक परेशान हो गई हैं । पिछले कई हफ्तों से पेट्रोल – डीजल के दामों में हर एक राज्य में बढोत्तरी दर्ज की गई हैं। इसपें सरकार अपना पक्ष दे रही हैं और जनता अपना पक्ष दे रहीं है, पर सरकार के आगे आम जनता को झुकना पड़ता है । आइये आपको बढ़े हुए पेट्रोल – डीजल के दामों से अवगत कराया जाये  —- 

petrol diesel new rate

Petrol Diesel Price

आपको बता दे कि 9 दिन में 5.60 रूपये की बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है । तेल कंपनियों ने पेट्रोल – डीजल के दाम बुधवार को 80 पैसे प्रति लीटर बढ़ा दिए। पिछले 9 दिन में आठवीं बार हुई इस व्रद्धि के बाद अब तक कुल 5.60 रूपये बढ़ चुके है। मुंबई में पेट्रोल – डीजल  के दाम आसमान छू रहे है। नई दिल्ली राजधानी की बात करें तो पेट्रोल 101.01 रूपये प्रति लीटर में बिक रहा है वही बात करे डीजल की तो डीजल 92.27 रूपये प्रति लीटर बिक रहा है। पाँच राज्यों में चुनाव के चलते तेलों के दामों में काफी राहत देखी गई थी , लेकिन चुनाव खत्म होते ही पेट्रोल – डीजल के दाम एक बार फिर से बढ़े तो रुकने का नाम ही नहीं ले रहे है । पेट्रोल – डीजल ने 80 – 80 पैसे के लगातार दो करंट आम जनता को दिए है । गुरूवार को तेल कंपनियों ने ईधन के नए रेट जारी किए तो  जयपुर – अहमदाबाद से पटना तो भोपाल से चेन्नई तक तेल के दाम 100 के पार चले गए । मुंबई की बात करे तो मुंबई में डीजल ही 100 के पार चला गया है। 22 मार्च से लगातार तेल के दाम बढ़ रहे है, 22 मार्च से 23 मार्च तक पेट्रोल – डीजल 80-80 पैसे महंगा हुआ 24 मार्च को कोई बदलाव नहीं हुआ, लेकिन 25 से 26 मार्च के बीच एक बार फिर से तेल के दामों में 80-80 पैसे का इजाफा किया गया। इसके बाद 27 मार्च को पेट्रोल 50 पैसे तो डीजल 55 पैसे महंगा हुआ। 28 मार्च को पेट्रोल 30 पैसे तो डीजल 35 पैसे बढ़ा। 29 मार्च को पेट्रोल 80 पैसे प्रति लीटर तो डीजल 70 पैसे प्रति लीटर बढ़ा। 30 मार्च को दौबारा पेट्रोल – डीजल के दामों में 80-80 पैसे की बढ़ोत्तरी की गई और आज भी इसमें राहत नही की गई है। पिछले 9 दिनों में इस तरह से पेट्रोल- डीजल के दामों में बढ़ोत्तरी देखी गई है.

PETROL DIESEL TODAY NEWS

 सरकारी सूत्रों की माने तो पेट्रोल-डीजल के दाम 12 से 14 रूपये बढ़ेगे यानि इसका मतलब है कि कम से कम 9 रूपये अभी और तेलो के दाम बढ़ने वाले है।

  {आइये जाने आपके शहर में क्या है पेट्रोल-डीजल का नया दाम}

  :  राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 101.85 तो डीजल 93.11 रूपये प्रति लीटर बिक रहा है। मुंबई की बात करे तो पेट्रोल 116.70 रूपये प्रति लीटर तो डीजल की बात करे 100.93 रूपये प्रति लीटर है। चेन्नई की बात करे तो पेट्रोल 107.43 रूपये प्रति लीटर तो डीजल 97.50 प्रति लीटर पहुंच गया है। कोलकाता की बात करे तो पेट्रोल 111.34 रूपये प्रति लीटर तो डीजल 96.20 रूपये प्रति लीटर के हिसाब से बिक रहा है। दोबारा आपको बता दें कि आने वाले कुछ दिनों में अभी पेट्रोल-डीजल के दाम और बढ़ेंगे।

अपने प्रश्न पूछे
frontpage hit counter