PM Good NEWS : मोदी सरकार के 10 बहुत बडे ऐलान देश के सभी लोग ध्यान दें चुनाव से पहले कर दिया

PM Good NEWS : पूरे देश के लिए आई बहुत ही बड़ी खुशखबरी देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर दिया बहुत ही बड़ा ऐलान 80 करोड़ गरीबों को अगले 5 साल तक मुफ्त में मिलेगा राशन युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी एक लाख भर्ती करेंगे, महिलाओं को 12-12 हजार सालाना दिया जाएगा और हर साल किसानों को भी 10-10 हजार रुपए दिए जाएंगे 500 रूपये में गैस सिलेंडर भी मिलेगा, ऐसे 10 ऐलान किए है, तो चलिए दोस्तों आज हम इस लेख की मदद से आपको इन 10 बड़े ऐलानों के बारे में पूरी जानकारी देंगे नीचे लिखे लेख को ध्यानपूर्वक अवश्य पढ़ें।

PM GOOD NEWS GIVEN 10 BIG ALLOUNCED
PM GOOD NEWS GIVEN 10 BIG ALLOUNCED

मोदी सरकार के 10 बडे ऐलान

WhatsApp Group Join Now
  1. दोस्तों आज की सबसे बड़ी खुशखबरी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर दिया बड़ा ऐलान 80 करोड़ गरीबों को अगले 5 साल तक मुफ्त में राशन मिलेगा यह किसी राज्य के लिए नहीं बल्कि पूरे भारत देश के लिए ऐलान किया गया है. सभी राशन कार्ड धारकों के लिए बड़ी खुशखबरी।
  2. नरेंद्र मोदी की तरफ से दूसरा सबसे अच्छा फैसला महिलाओं के लिए भी किया है अब देश की सभी महिलाओं को 12-12 हजार रुपए देने का ऐलान भी किया है देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह जो हर साल 12000 महिलाओं को मिलेंगे यह विवाहित महिलाओं को दिया जाएगा।
  3. और मजदूरों को भी 10 हजार रुपए सालाना दिया जाएगा सभी मजदूरों के लिए भी बहुत ही बड़ी खुशखबरी है. और सभी माताओ बहनों को 500 में गैस सिलेंडर भी मिलेगा इसके अलावा सरकार 15-15 लाख रुपए का बीमा भी करेगी. केंद्रीय मंत्री अमित शाह की तरफ से खुद यह बड़ा ऐलान किया गया है।
  4. युवाओं के लिए भी बहुत बड़े वादे किए हैं कहा गया है कि 2 साल के अंदर एक लाख खाली पदों पर भर्ती करेंगे PSC की परीक्षा में पारदर्शिता लाई जाएगी पहले जो भर्ती घोटाले हुए उसकी आपराधिक जांच कराएंगे. 57000 रिक्त शिक्षक पदों पर भर्ती करेंगे.
  5. सरकार तुंहर द्वार योजना में ग्राम पंचायत और वार्ड स्तर पर डेढ़ लाख भर्ती करेंगे. और छत्तीसगढ़ उद्यम क्रांति योजना के तहत नया उद्योग लगाने पर युवाओं को 50% सब्सिडी के साथ ब्याज मुक्त भुगतान करेंगे।
  6. रायपुर में केंद्रीय भारत का इन्नोवेशन हब बनाएंगे इसमें 6 लाख से ज्यादा रोजगार मिलेंगे युवाओं को. कॉलेज आने जाने के लिए डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर के तहत मासिक ट्रैवल एलाउंस देंगे और इसके अलावा इंजीनियरिंग मेडिकल समय सभी प्रोफेशनल कोर्स के लिए गरीब छात्र-छात्राओं को 50 फ़ीसदी छात्रवृत्ति भी देंगे और जो छात्राओं बालिका है उनको तो पीजी तक मुक्त शिक्षा दिया जाएगा।
  7. प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लंबित 18 लाख घरों का निर्माण पूरा करेंगे सभी प्रधानमंत्री आवास योजना के पात्र लोगों के लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी है।
  8. और आयुष्मान भारत के तहत प्रति परिवार को 5 से 10 लाख का स्वास्थ बीमा देंगे हर गर्भवती महिला को 21000 रूपये देंगी सरकार एक और बड़ी घोषणा महिलाओं के लिए भूमि रजिस्ट्रेशन शुल्क 50 फ़ीसदी से कम करेंगे।
  9. और हर जिले में महिलाओं के लिए पिंक थाना की स्थापना करेंगे जिससे उनको किसी भी मुशीबत मे आसानी से सहायता मिल सके।
  10. एक और बड़ी घोषणा रानी दुर्गावती योजना शुरू करेंगे इससे बच्ची के जन्म पर डेढ़ लाख रुपए का आश्वासन प्रमाण पत्र देंगे जो उसके अवयस्क होने पर मिलेगा।