PM Kisan Bad News : पीएम किसान योजना में 3 करोड किसानों बडा झटका 14 वी किस्त नही मिलेगी

PM Kisan Yojna 2023 : प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना में सरकार का बड़ा ऐलान लाभार्थियों के लिए बड़ी खबर 13 किस्त के लाभ पाने के बाद 14वी किस्त में लगभग तीन करोड़ लाभार्थियों को नहीं मिलेगा लाभ तो ऐसे में हम आपको बता दें कि इस बार आने वाली 14वी किस्त में लगभग तीन करोड़ लाभार्थियों को लाभ नहीं मिलेगा इस बार लाभ पाने के लिए अभी भी है मौका सुधारने का तो चलिए दोस्तों आज हम इस लेख की मदद से आपको पूरी जानकारी देंगे कि आपको करना क्या है अगली किस्त में लाभ पाने के लिए नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढ़ें।

pm kisan yojna not issue
pm kisan yojna not issue

प्रधानमंत्री किसान योजना

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना 2023 दोस्तों मैं आपको बता दूं की 13वीं किस्त के बाद 14वी किस्त का लिस्ट जारी होने वाली है। सभी के खातों में पैसा आने वाला है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस पर बहुत ही बड़ा ऐलान कर दिया है। 14 किस्त में लगभग 30000000 किसानों को इसका लाभ नहीं मिलेगा तो ऐसे में हम आपको बता दें कि प्रधानमंत्री ने सभी किसान भाइयों को मदद के लिए 1 वर्ष में 6000 की मदद के लिए इस योजना को शुरू किया था। चौथे महीने में सभी किसानों के खातों में 2000 की मदद देती थी मोदी सरकार तो लगभग 13 किस्त लोगों के खातों में आ चुका है। ऐसे में हम आपको बता दें कि बहुत से ऐसे लोग हैं. जो गलत तरीकों से अपना कागजात बनवाकर पैसा ले रहे हैं। तो इस बार 14वी किस्त में सरकार ने सभी को अपना खाता और अपने डॉक्यूमेंट अपडेट करवाने के लिए कहां है। और जिन्होंने अभी तक अपना केवाईसी अपडेट नहीं करवाया है या फॉर्म में कोई गलती हुई हो आप उसको सुधार सकते हैं। अभी भी समय है सुधारने का तो आप सुधार सकते हैं। अगर केवाईसी हो जाएगी तो आप के खातों में 14वी किस्त आ जाएगी तो सभी किसान भाइयों के लिए बहुत ही बड़ी खबर है आप इस खबर को देखते हुए अपने फार्म से लेकर केवाईसी तक सुधार तुरन्त आज ही अपडेट करवाएं।

पीएम किसान 14वीं किस्त

तो ऐसे में हम आपको बता दें कि इस बार 14 वी किस्त सरकार सभी के खातों में देने जा रहे हैं। लेकिन उससे पहले सरकार सभी किसान भाइयों को अपने फार्म अपने बैंक अकाउंट केवाईसी अपडेट करवाने को कहां है। जिससे केवाईसी करवाने के बाद ही आप के खातों में पैसा का लाभ मिलेगा अगर आपके खाता से लेकर सभी कागजात फॉर्म भी को लेकर अपडेट नहीं हो रहा है केवाईसी नहीं करवा रहे हैं। तो आप के खातों में पैसा नहीं आएगा तो सभी किसान इसका लाभ पाने के लिए यह काम जरूर से जरूर करें।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here
अपने प्रश्न पूछे