PM Big Announcement : प्रधानमंत्री ने आज कर दिए 5 बहुत बडे ऐलान पूरी दुनिया हिल गई

आज 26 जनवरी गणतंत्र दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री ने बहुत बडे ऐलान किए है, जिसके बारे मे पूरे भारत मे प्रत्येक लोगो को जानकारी होनी चाहिए। राम मंदिर की थीम पर तैयार की गई झांकी ने परेड में हिस्सा लिया, पहली बार राम मंदिर की झांकी को परेड में शामिल किया गया, 75वें गणतंत्र दिवस पर कई बहुत बडी फैसले लिए गए है, नीचे आइए जानते है, विस्तार से इन सभी जरुरी खबरो के बारे में। तथा दिए गए शेयर बटन की मदद से किसी और को तुरन्त शेयर भी करें।

pm modi big alert
pm modi big alert

गणतंत्र दिवस पर पद्म पुरस्कारो का ऐलान किया जा चुका है, जिसमे वेकैया वैजयंती माला समेत 5 को पद्म विभूषण मिथुन, राम नाइक समेत 17 को पद्म भूषण, 110 को पद्म श्री का किया ऐलान वही 132 हस्तियो को पद्म पुरस्कार जिसमे 5 को पद्म विभूषण, 17 को पद्म भूषण, 110 को पद्मश्री इनमे वेकैया, वैजयंती माला, बिदेश्वर पाठक का नाम भी शामिल है। वही 80 जवानो को मिलेगा गैलेंट्री अवार्ड, इनमे 6 कीर्ति चक्र, 16 शौर्य चक्र और 53 सेना मेंडल, एक नौसेना चार वायु सेना मेडल भी दिए जाएगे 75वें गणतंत्र दिवस से पहले राष्ट्रपति द्रौपति मुर्मू ने सेना के 80 जवानो को वीरता पुरस्कार देने की मंजूरी दी है।

रेल सुरक्षा बल के 16 जवानो को राष्ट्रपति पुलिस पदक IPS मनोज शर्मा सहित 37 CISF कर्मियो को भी सम्मान।

भाजपा ने 2024 लोकसभा चुनाव के लिए लान्च किया मोदी को चुनते है, अभियान BJP ने लान्च किया लोकसभा चुनाव की कैंपेन थीम सांग लिखा सपने नही हकीकत बुनते है, इसलिए सब मोदी को चुनते है।

पीएम मोदी का चुनावी शंखनाद बुलंदशहर को दी 20 हजार करोड की सौगात, बोल राम से राष्ट्र निर्माण की ओर बढना है।

ग्रेटर नोएडा को 1700 करोड रुपये की सौगात दी इन इलाको पर बनेगे अँडरपास और फुटओवर ब्रिज बनाए जाएगे। फर्स्ट टाइम वोटर्स से बोले पीए मोदी आप पर विकास की जिम्मेदारी बताए BJP का मैनिफेस्टो कैसा हो। पीएम ने कहा 2014 से पहले अखबारो मे भ्रष्टाचार घोटालो की खबरे छपती थी, आज हर दिन देश की नई उपलब्धियो की खबरे छपती है।

1 करोड की घरो की छत पर लगेगा सोलर सिस्टम बिजली बिल बचेगा और कमाई भी होगी, पर्यावरण को नुकसान नही जानिए कैसे लगावए। रुफटाप सोलर सिस्टम से 8 रुपये प्रतिदिन मिलेगी बिजली सरकार ने प्रधानमंत्री सुर्योदय योजनी के तहत इसे लान्च किया।

PM की मंत्रियो से अपील फरवरी नही मार्च मे अयोध्या जाए प्रोटोकाल से जनता को असुविधा होगी, CM योगी ने भी कहा VVIP 7 दिन पहले बताए।

Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now
Avatar

मै आशुतोष मिश्र पत्रकारिता में 7 साल का अनुभव है, दैनिकजागरण, अमरउजाला के साथ कार्य का अनुभव SarkariHelp.com पर प्रतिदिन समाचार, न्यूज, खबरे, योजना, फाइनेंस आदि पर लेख लिखते है।