Railway TTE 2024 Bharti : रेलवे मे 10वीं पास टीटी की भर्ती 8460 पदो पर नौकरी फार्म जरुर भरे

Railway TTE New Bharti 2024 के बारे में बहुत बड़ी खुशखबरी लेकर आए और बच्चे देखना आप सभी को पता है। टीटीई के अंदर 8000+ Vacancy आने वाले हैं, जो व्यक्तियो ने 12th पास कर रखी है या पास भी कर रखी है। उन सभी बच्चों को बहुत बड़ा मौका मिलने वाला है। ध्यानपूर्वक देखें एक छोटा सा नोटिस आया हुआ है। अब देखते है इस नोटिस में है क्या? रेलवे टीटी रिक्रूटमेंट 2024 रेलवे टीटी 8460 यानी की 8400+ न्यू वेकैंसी 2024 में रेलवे न्यू वेकैंसी 2024 तो सब साफ लिखा हुआ है आर आर वी इंडियन रेलवे आपको यहाँ पर परीक्षा कन्डक्ट कराने वाली है इसमे क्वालिफिकेशन क्या चाहिए व भर्ती के बारे मे अन्य विस्तृत जानकारी उपलब्ध है?

RAILWAY TTE BHARTI 2024
RAILWAY TTE BHARTI 2024

Railway TTE Bharti

10+2 डिप्लोमा इसमें जो मांगा जा रहा है पास होना चाहिए। यदि आपके पास यह नहीं है तो आप 12th पास है तो आप इस वेकैंसी के फॉर्म को फील कर सकते हैं। मेरे पास तो उसको सलेक्शन की बात कर लेता हूँ तो इंटरव्यू भी होगा डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन भी प्रक्रिया मे होता है। सेकंड वीक फरवरी यानी की 15 फरवरी के पास आपका ये जो है आपका आवेदन स्टार्ट हो जायेंगे। अप्लाइ कब हो जाएगी? यानी की 15 फरवरी यानी सेकंड वीक फरवरी 2024 की परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। मिड मार्च यानी की 15 मार्च, 15 फरवरी से शुरू होगा आपके आवेदन और 15 मार्च में जाकर ये आवेदन खत्म हो जाएंगे। यानी की आपको एक महीने का वक्त मिलने वाला है एक मंथ का।

TT & TTE मे क्या अन्तर है

आप सभी को ये तो पता होगा TTE होता क्या है जो कि आप सभी जानते हैं? रेल के अंदर जो आपकी टिकट चेक करते है वही टीटीई होते हैं और टीसी कौन से होते हैं जो आपके प्लैटफॉर्म पर जो टिकट को चेक करते हैं, उन्हें टीसी बोलता है? इन दोनों में? रिफरेन्स आप लोगों को पता होना चाहिए टीसी, ओटीटी में टीटीई वो होते हैं जो रेल के अंदर आपकी टिकट चेक करते है और टीसी वो होते हैं जो प्लैटफॉर्म पर आपकी टिकट को चेक करते है।

  • 18 वर्ष से 30 वर्ष इसकी एज लिमिट है
  • आपको एससी, एसटी के लिए एससी और एसटी के लिए और 3 साल की छुट मिलेगी
  • ओबीसी में 3 साल का मिलेगा।
  • कंप्यूटर वेस्ट आपका एग्जाम होगा,
  • मेडिकल होगा

Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now
Avatar

मै आशुतोष मिश्र पत्रकारिता में 7 साल का अनुभव है, दैनिकजागरण, अमरउजाला के साथ कार्य का अनुभव SarkariHelp.com पर प्रतिदिन समाचार, न्यूज, खबरे, योजना, फाइनेंस आदि पर लेख लिखते है।