Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now

Ration Card : राशन कार्ड वालो बहुत बडी खुशखबरी ध्यान दे बहुत बडा फायदा 23 सितम्बर तक लाभ उठाए

Ration Card New Update 2023 : राशन कार्ड धारको के लिए सरकार का बडा ऐलान मिलेगा करोडो लोगो को इस योजना का फायदा अंत्योदय राशन कार्ड धारको के लिए बडी खुशखबरी गेहूं-चावल के साथ अब हर महीने सरकार इसे भी देने का ऐलान किया है, 12 से 23 सितंबर तक मिलेगा इस योजना का लाभ ऐसे मे 18 रूपये किलो चीनी और 31 किलो चावल और 14 किलो गेंहू का मुफ्त वितरण किया जाएगा, तो चलिए दोस्तो आज हम इस लेख की मदद से आपको राशन कार्ड के इस नए नियम और सभी के फायदे के बारे मे पूरी जानकारी देंगे नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढे।

RATION CARD BIG GOOD NEWS
RATION CARD BIG GOOD NEWS

Ration Card Good News

प्रदेश और केंद्र सरकार के द्वारा देश के लोगों के लिए भरभरकर सरकारी स्कीम्स के द्वारा लाभ दिया जा रहा है। ऐसे में अगर आपके पास राशन कार्ड हैं तो आप जरुर ही मुफ्त मे राशन योजना का लाभ उठा रहे होंगे। अगर मुफ्त राशन का लाभ उठा रहें हैं तो आपके लिए काफी बड़ी खुशखबरी है। दरअसल सरकार ने मुफ्त राशन का लाभ उठाने वाले लोगों को एक और बड़ा लाभ देने का ऐलान किया है। सरकार के इस ऐलान के बाद राशन कार्डधारकों के चेहरे में चमक दिख रही है। चलिए डिटेल में जानते हैं।

दोस्तो उत्तर प्रदेश सरकार ने राशन कार्ड के लाभार्थियो के लिए बहुत ही बडा ऐलान कर दिया सभी राशन कार्ड धारको के लिए बडी खुशखबरी है तो आइये जानते है इसके बारे दोस्तो अन्त्योदय राशन कार्ड वालो के लिए चावल गेहूं के मुफ्त वितरण के साथ अब चीनी भी साथ मे दिया जाएगा। ऐसे मे उत्तर प्रदेश मे 12 सितंबर से लेकर 23 सितंबर के बीच राशन वितरण करने का प्लान बनाया जा रहा है, इसमे न सिर्फ चावल गेहूं दिया जाएगा बल्की इस बार अन्त्योदय कार्ड धारको को अगले 3 महीने तक लाभार्थियो को चीनी भी वितरित करने का फैसला किया गया है।

Ration Card Rules Change

उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से, ऐसे मे 18 रूपये प्रति किलो की दर से जुलाई अगस्त एवं सितंबर महीने मे तीन किलो चीनी एक साथ अन्त्योदय कार्ड धारको को प्रदान किया जाएगा, ऐसे मे इतना ही नही बल्की उसे 31 किलो चावल एवं 14 किलो गेहू का भी मुफ्त वितरण किया जाएगा, जबकि अन्य कार्ड धारको को प्रति यूनिट 5 किलो अनाज मुफ्त दिया जाएगा। तो ऐसे मे सरकार ने सभी लाभार्थियो के लिए यह योजना बनया है अगर अप भी इस योजना लाभ लेना चाहते है तो आपके पास अन्त्योदय राशन कार्ड होना अनिवार्य है, तभी आपको इसका फायदा मिलेगा. तो सभी ध्यान दे सरकार चीनी के साथ-साथ और भी कई प्रोडक्ट वितरित करने वाली है।

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.