Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now

UP NEWS : उत्तर प्रदेश मे आज योगी का बडा ऐलान UP से बहुत बडी खबर 25 लाख का फायदा

UP NEWS : उत्तर प्रदेश की तमाम बडी खबर एवं आज के सभी मुख्य समाचारो व ऐलानो के बारे मे आज एक बार हम फिर से नजर डालते है, योगी सरकार के 5 सबसे बडे ऐलान जो उत्तर प्रदेश के सभी नागरिको को जानना बहुत ही जरूरी है। उत्तर प्रदेश मे भारी बारिश ने बरपाया कहर अब तक 28 लोगो की मौत हुई 6 जिलो मे रेड अलर्ट, हाईस्कूल पास और आईटीआई डिप्लोमा धारक बन सकेंगे सर्वेक्षक, इन लोगो को योगी सरकार देगी 25 लाख रूपये, बस के लिए नया नियम लागू, क्लर्क मे निकली भर्ती तो चलिए दोस्तो आज हम इस लेख की मदद से आपको उत्तर प्रदेश के सभी मुख्य समाचारो के बारे मे पूरी जानकारी देंगे नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढे।

UP BIGGEST NEWS 13 SEPTEMBER
UP BIGGEST NEWS 13 SEPTEMBER

UP NEWS

योगी सरकार की कैबिनेट की बैठक की और उसमे कई बडे ऐलान किए 15 प्रस्तावो को मिली मंजूरी, उत्तर प्रदेश कैबिनेट का फैसला अब हाईस्कूल पास और आईटीआई डिप्लोमा धारक बन सकेंगे सर्वेक्षक, योगी कैबिनेट ने भूतत्व एवं खनिकर्म निदेशालय अधीनस्थ प्राविधिक सेवा (तृतीय संशोधन) नियमावली 2023 को मंजूरी दे दी है। और सर्वेक्षक का वेतनमान अब 25500- 81100 की जगह अब 19900-63200 रूपये और वरिष्ठ सर्वेक्षक का वेतनमान 35400-112400 से घटकर 25500-81100 होगा।
वही योगी सरकार ने किसान भाई लोगो को भी बडा तोहफा दिया है, कैबिनेट बैठक मे मिली मंजूरी धान खरीद नीति को मंजूरी, समर्थन मूल्य बढा कैबिनेट माटिंग पास हुए 16 प्रस्ताव। प्रदेश मे सामान्य धान की खरीद 2183 रूपये प्रति क्विंटल की दर से की जाएगी। जबकि ग्रेड ए धान का समर्थन मूल्य 2203 रूपये प्रति क्विंटल होगा। और किसानो के रजिस्ट्रेशन से लेकर धान क्रय की पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन होगी।
उत्तर प्रदेश मे गोपालको के लिए खुशखबरी। UP मे 25 गायो से खोलिए डेयरी इसके लिए योगी सरकार 50 प्रतिशत का अनुदान भी देगी, नन्दिनी कृषक समृध्दि योजना से गौपालको को लाभ मिलेगा। बडी खबर है अब रोजगार से जुडेंगे यूपी के बेरोजगार, कामधंधा शुरू करने के लिए मिलेंगा 25 लाख रूपये तक का लोन राज्य सरकार युवाओ के लिए कई योजनाए चलाती है, जिसमे से एक योजना है CM युवा स्वरोजगार योजना इस योजना के तहत उत्तर प्रदेश मे बिजनेस या स्टार्टअप शुरू करने वाले युवाओ की आर्थिक मदद करने के लिए 25 लाख तक का लोन दिया जाएगा।

उत्तर प्रदेश बडी खबर

बडी खबर देखिए केन्द्र सरकार से मिली स्पेशल मदद से सुधरेगी उत्तर प्रदेश की बिजली 16 काम किए जाएंगे भारत सरकार द्वारा बिना ब्याज के 50 सालो के लिए उत्तर प्रदेश को दिए गए 17939 करोड रूपये मे से आधे से भी अधिक धनराशि प्रदेश की बिजली ब्यवस्था को सुधारने पर खर्च की जाएगी।
नोएडा की तर्ज पर झांसी मे बनेगा उत्तर प्रदेश का नया औद्योगिक शहर, 33 राजस्व ग्रामो की 35000 एकड जमीन पर बनने का फैसला। प्रदेश मे बसो को लेकर योगी सरकार ने नया नियम लागू कर दिया है, बस मे 25 से कम यात्री है तो नही चलेगी बस, परिवहन विभाग ने जारी किया आदेश, ग्रामीण रूट पर सुबह 7 बजे शुरू हो जाएगा संचालन और नये नियम के मुताबिक अब रात मे बस मे 25 से कम और दिन मे 35 से कम यात्री होंगे तो संचालन नही होगा। योगी सरकारक कि तरफ से ये बस के लिए नया नियम लागू कर दिया गया है।
योगी सरकार दीपावली से पहले देगी बडा तोहफा, CM योगी ने कई विभागो के साथ की बैठक इसमे योगी सरकार उत्तर प्रदेश की सडको को गढ्ढामुक्त बनाने के लिए विशेष अभियान चलाने के निर्देश दिए है। नई बनने वाली सडक की 5 साल की गरंटी होगी, यूपी पुलिस के लिए राज्य सरकार ने खोला बजट का पिटारा 3108 करोड के प्रस्ताव को मिली मंजूरी, उत्तर प्रदेश पुलिस को नए संसाधनो व सुविधाओ से लैस करने के लिए राज्य सरकार ने बजट का पिटारा खोला है।
उत्तर प्रदेश सरकार ने किसानो को दिया बडा तोहफा बारिश से खराब हुई फसलो का जल्द मिलेगा मुआवजा, CM का आदेश। UPSSSC मे 3831 जूनियर क्लर्क व अन्य पदो पर भर्ती के लिए आज आवेदन शुरू upsssc.gov.in पर करे अप्लाई। ध्यान रखे कि ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 12 सितंबर से 3 अक्टूबर 2023 तक चलेगी।

उत्तर प्रदेश के मौसम समाचार-  उत्तर प्रदेश मे भारी बारिश ने बरपाया कहर अब तक 28 लोगो की मौत हुई 6 जिलो मे रेड अलर्ट, यूपी मे बारिश से हाहाकार अभी 5 दिनो तक जारी रहेगा कहर 12वी तक के स्कूल बंद जाने IMD का ताजा अलर्ट आज 16 राज्यो मे बारिश की संभावना MP मे 15 सितंबर से तेज बारिश का दौरा शुरू होगा।

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.