RTO Challan New Rules : ट्रैफिक चालान को लेकर सरकार का नया नियम 31 जनवरी से लागू

Traffic Challan New Rule 2024 : ट्रैफिक चालान को लेकर सरकार ने लागू किए नए नियम ऐसे में दोस्तों सिग्नल तोड़ना एवं यातायात नियमों का उल्लंघन करना Driving License हेलमेट इंश्योरेंस यानी कि सभी यातायात से संबंधित नियमों को लेकर सरकार ने कर दिया बहुत ही बड़ा ऐलान अब पहली चालान कटने पर नहीं लगेगा जुर्माना सरकार की तरफ से नया आदेश जारी तो चलिए दोस्तों आज हम इसे लेकर की मदद से आपको Traffic Challan के नए नियम के बारे में पूरी जानकारी देंगे कि पहले एवं दूसरे व तीसरे चालान में कितना लगेगा जुर्माना पूरी जानकारी के लिए नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढ़ें।

RTO CHALLAN LATEST BIG NEW RULES
RTO CHALLAN LATEST BIG NEW RULES

Traffic Challan New Rules

दोस्तों अगर आपके भी घर में कोई भी वहां है तो आपके लिए बहुत ही जरूरी खबर है आपको जानना बहुत ही जरूरी है क्योंकि यातायात से संबंधित बने नियमों को लेकर सरकार ने कर दी बड़ी घोषणा अब पहले चालान कटने पर नहीं लगेगा जुर्माना सिखाया जाएगा सबक बताए जाएंगे नियम एवं कानून दूसरे चलन में लगेगा भारी जुर्माना तीसरे में गाड़ी एवं लाइसेंस रद्द कर दिए जाएंगे ऐसे दोस्तों आपको पता है कि अभी हाल ही में सरकार के द्वारा एक नियम लागू किया गया था की सिग्नल तोड़ना एवं नियमों का उल्लंघन करने पर वह तीन बार चालान काटने पर अगर आप जुर्माना नहीं भरते हैं तो आपका Driving License वह गाड़ी सीज कर दी जाएगी।

ऐसे ही सरकार के द्वारा एक बहुत ही बड़ा नियम लागू होने वाला है जैसे कि अगर आप कहीं भी रोड पर अपनी वाहन लेकर जाते हैं और आरटीओ चेकिंग के दौरान आपकी गाड़ी पकड़ जाती है और वह आपका पहला दौरा है कि आपकी गाड़ी जांच करते हुए पकड़ी गई और आपके पास Driving License या गाड़ी कागजात या नियमों का उल्लंघन करते हुए पकड़े जाते हैं तो आपको पहली बार पकड़े जाने पर छोड़ दिया जाएगा मिलेगी माफी।

RTO New Rules

आपको सारे यातायात नियमों के बारे में बताया जाएगा नही लगेगा एक भी रुपए का जुर्माना न ही कटेगा चालान यह सरकार की तरफ से सख्त आदेश जारी कर सकती है 31 जनवरी से। लेकिन अगर आप दूसरी बार तीसरी बार पकड़े जाते हैं तो आपको भारी जुर्माना के साथ आपके Driving License और गाड़ी भी सीज हो सकती है. तो आप लोग सावधान रहें सतर्क रहें यातायात नियमों का उल्लंघन बिल्कुल ना करें यातायात नियम से रहे चले सावधान रहें रोड में दुर्घटना से बचे यह सरकार की तरफ से यह आदेश 31 जनवरी तक जारी हो सकता है। तो आप लोग इन नियमों का पालन करें।

Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now
Raja Pandey

नमस्ते मै राजा पांण्डेय मुझे उत्तर प्रदेश खबरे, नौकरी, बिजनेस आइडिया व चर्चित खबरो के लेख SarkariHelp पर उपलब्ध करता हूँ। 3 साल से मै कांटेट मार्केटिंग टीम मे कार्यरत हूँ।