Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now

Sahara Big News : सहारा से पैसा मिलना शुरु सीधे बैंक मे 10 करोड लोगो के लिए बडी खुशखबरी

Sahara India Big News : सहारा निवेशकों के लिए बड़ी खुशखबरी निकलकर सामने आई है। और सहारा निवेशकों के लिए तीन बड़ी अपडेट जानना बहुत ही जरूरी है।  काफी समय से सहारा के स्कीम फसे अब निवेशकों को वापस मिल रहे हैं। देश गृह मंत्र अमित शाह जी की अगुआई में अब लोगों की गाढ़ी कमाई का रूपया वापस मिल रहा है। लोगों का पैसा सहारा रिफंड पोर्टल में आवेदन करके वापस मिल रहा है। अभी तक इस पोर्टल में अठारह लाख से ज्यादा लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया है। और सहारा रिफंड पोर्टल के जरिए 112 लोगों को रिफंड की राशि भी सीधे बैंक खाते में भेज दी गई है। जिससे लोगों को में काफी ज्यादा उत्साह बढ़ गया गया है।

sahara paisa refund process
sahara paisa refund process

Sahara India Big News

आपको बता दें कि सहारा इंडिया मामले पुलिस की बड़ी कार्यवाही की है। जिसमें सराहा इंडिया के डायरेक्टर को लखनऊ से गिरफ्तार कर लिया गया है। जिस पर कई लोगों के इंवेस्टमेंट के नाम पर करोड़ों रूपये हड़पने का आरोप लगे हुए हैं। इसके साथ ही सहारा में निवेश करने वाले निवेशकों को सहारा रिफंड के जरिए उनका पैसा भी वापस मिलना शुरू हो गया है। अगर आपने भी सहारा की स्कीम में अपना पैसा निवेश किया है तो आपको भी जरूरी काम कर लेना चाहिए। क्योकिं रिफंड की राशि को लेकर अमित शाह जी द्वारा रिफंड की राशि निवेशकों के खाता में भेजना शुरू कर दिया गया है। जिसमें से 112 निवेशकों को 11 लाख 20 हजार रूपये की राशि ट्रांसफर कर दी गई है।

सहारा इंडिया पोर्टल पैसा ऐसे मिलेगा

क्या है CRCS सहारा रिफंड पोर्टल में रजिस्ट्रेशन करने की अंतिम तारीख क्या है। और लोगों को कब तक उनके पैसे वापस मिलेगें। तो सबसे पहले हमारे देश के गृह मंत्री अमित शाह जी के द्वारा सहारा रिफंड पोर्टल CRCS की शुरूआत 18 जुलाई 2023 को की गई है। और अभी तक इस पोर्ट में अठारह लाख से भी ज्यादा लोगों ने रजिट्रेशन किया है। अगर आपने सहारा की किसी भी सोसाइटी में अपना पैसा निवेश किया है। तो आप सहारा रिफंड पोर्टल पर जा कर अपने निवेश की राशिक को क्लेम कर सकते हैं। जिसमें सहारा क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड, हमारा इंडिया लिमिटेड कोऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड, सहारायन युनिवर्सल मल्टीपर्पज सोसाइटी लिमिटेड, स्टार्स मल्टीपर्पज कोऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड इन चारों सोसाइटी में अगर आपने निवेश किया है तो आप क्लेम कर सकते हैं।

सहारा से 10 करोड लोगो का पैसा रिफंड

इन चारों सोसाइटी में 10 करोड़ लोगों ने निवेश किया था। जिसमे सहारा ने 86 हजार करोड़ रूपये जुटाए थे। अगर आपने निवेश किए हुए पैसो के लिए क्लेम करते हैं तो आपके पैसे 30 से 45 दिनों के भीतर सभी दस्तावेजों को वेरीफाई करने के पश्चात आपके खाते में भेज दिया जाएगा। आप अपने सभी दस्तावेजों को अच्छे जांच लें, इसके पश्चात ही अपना रजिस्ट्रेशन सहारा रिफंड पोर्टल में कराएं। जिससे आपकी क्लेम की राशि सीधे आपके बैंक खाते में आ जाए। आपको बता दें कि अभी सहारा रिफंड पोर्टल की कोई भी अंतिम तारीख नहीं बताई गई है। आप कभी भी अपने रिफंड की राशि के लिए क्लेम कर सकते हैं।

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.